AB de Villiers

एबी डिविलियर्स को खुद से ज्यादा विराट कोहली पर भरोसा, जानिए क्यों इंजेक्शन से की अपनी तुलना

एक दूसरे से तकनीकें शेयर करने के बारे में डिविलियर्स ने बताया कि उन्होंने कोहली से स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ खेलने की तकनीक हासिल की।

दोस्त के कारण दिल्ली की टीम में नहीं चुने गए विराट कोहली, आईपीएल के पूर्व सीओओ का खुलासा

आरसीबी ने पहली बार नीलामी में विराट कोहली पर दांव लगाया। इस टूर्नामेंट में भारतीय कप्तान के शुरुआती सीजन अच्छे नहीं रहे थे। धीरे-धीरे वे लय में लौटे और छा गए। कोहली ने 169 पारियों में 37 की औसत से 5412 रन बनाए हैं।

कोरोना के बाद क्रिकेट: एक मैच में खेलेंगी 3 टीमें, जानिए कब और कहां होगा मुकाबला, क्या होंगे नियम

इस मैच में 3 टीमें किंगफिशर्स, काइट्स और ईगल्स हिस्सा ले रही हैं। किंगफिशर्स की कमान कगिसो रबाडा के हाथों में है। काइट्स की अगुआई क्विंटन डीकॉक करेंगे, जबकि एबी डिविलियर्स ईगल्स की कप्तानी करेंगे।

विराट कोहली के बाद ‘मिस्टर 360’ भी नहीं छोड़ेंगे RCB का साथ, फ्रैंचाइजी के माहौल को बताया बेस्ट

एबी डिविलियर्स अकेले और विराट कोहली के साथ मिलकर अन्य टीमों के गेंदबाज के लिए हमेशा मुश्किलें खड़ी करते रहे हैं। इसके बावजूद उनकी टीम अब तक चैंपियन नहीं बनी है।

भारतीय नहीं है केएल राहुल का फेवरेट बल्लेबाज, युजवेंद्र चहल के टिकटॉक VIDEO पर लिए मजे

राहुल से एक फैन ने पूछा कि आईपीएल में आपकी फेवरेट टीम कौन है तो उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब का नाम नहीं लिया। राहुल ने अपनी पुरानी टीम RCB का नाम लिया।

रोहित शर्मा सबसे तेज औसत से 6 लगाने के मामले में टॉप पर, 534 छक्के लगा चुके क्रिस गेल भी हैं काफी पीछे

दुनिया क्रिस गेल को यूनिवर्स बॉस, गेल फोर्स, गेल स्टोर्म और मास्टर स्टोर्म जैसे उपनामों से पुकारती है। हालांकि, आंकड़ों पर नजर डालें तो सिक्सर किंग की उपाधि रोहित शर्मा को दी जाएगी।

युजवेंद्र चहल से सोशल मीडिया पर परेशान हुए क्रिस गेल, कहा- बहुत पकाते हो, कर दूंगा ब्लॉक

कोरोनावायरस के कारण खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ रहे हैं। चहल की शिकायत इससे पहले रोहित शर्मा भी कर चुके हैं। विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स के साथ उनके मजे लिए थे।

विराट कोहली-डिविलियर्स की लाइव चैट में पड़ रहा था खलल, अनुष्का शर्मा ने इस तरह दूर की प्रॉब्लम; देखें VIDEO

कोहली और डिविलियर्स भारत और दक्षिण अफ्रीका को मिलाकर एक वनडे-11 का सिलेक्शन भी किया। दोनों ने मिलकर महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) को टीम का कप्तान बनाया।

VIDEO: कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए विराट कोहली ने फिर किया ऐलान, डिविलियर्स के साथ मिलकर करेंगे यह काम

विराट कोहली इससे पहले भी कोरोना पीड़ितों की मदद कर चुके है। उन्होंने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मिलकर पीएम केयर्स फंड में दान दिया था।

VIDEO: विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने भारत-दक्षिण अफ्रीका बेस्ट-11 का किया सिलेक्शन, MS DHONI को बनाया कप्तान

विराट कोहली ने आईपीएल में 177 मैच में 37.84 की औसत से 5412 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 131.61 का रहा है। डिविलियर्स की बात करें तो उन्होंने 154 मैच में 39.95 की औसत से 4395 रन बनाए हैं।

VIDEO: युजवेंद्र चहल ने खुद को बुमराह से बताया बेहतर बल्लेबाज, कहा- MS Dhoni से सीखी बल्लेबाजों को पढ़ने की कला

युजवेंद्र चहल ने कहा जब वे एबी डिविलियर्स और रोहित शर्मा के खिलाफ खेलते हैं तो उन्हें आउट करना मुश्किल होता है। उनके खिलाफ सोच कर गेंदबाजी करना पड़ता है। टी20 में रोहित 15-20 रन बनाने के बाद ज्यादा आक्रामक हो जाते हैं।

विराट कोहली की नजर भांप लेते हैं MS Dhoni और डिविलियर्स, भारतीय कप्तान ने खोले और भी कई राज

आरसीबी की टीम अब तक आईपीएल नहीं जीती है। इस सवाल पर विराट कोहली ने कहा कि टीम टाइटल जीतने की हकदार है। हम तीन बार फाइनल में पहुंचे, लेकिन जीत नहीं सके हैं। हम चैंपियन जरूर बनेंगे।

Covid-19: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने रोहित शर्मा से पूछा कब होगा IPL, भारतीय ओपनर बोले- देश पहले

IPL 2020: कोरोनावायरस के कारण देश में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। 700 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। दुनियाभर में 21 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

IPL 2020: ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर ने की विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की तुलना, भारतीय कप्तान को बताया बेस्ट

IPL 2020 : विराट कोहली और एबी डिविलियर्स आईपीएल में एक ही टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलते हैं। कोहली इस टीम के कप्तान भी हैं।

क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी! जल्द हो सकती है एबी डिविलियर्स की वापसी, हेड कोच ने तय की आखिरी तारीख

ICC T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका एक बार भी फाइनल तक पहुंचने में कामयाब नहीं हुआ।

एबी डिविलियर्स T20 वर्ल्ड कप में लेंगे संन्यास से यू-टर्न! साउथ अफ्रीकी कोच मार्क बाउचर ने किया बड़ा दावा

T20 World Cup: डिविलियर्स ने भी कुछ समय पहले टीम में वापसी की इच्छा जताई थी। अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए मशहूर इस बल्लेबाज ने मई 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था।

T20 World Cup के लिए संन्यास पर यू-टर्न ले सकते हैं एबी डिविलियर्स, कोच बाउचर और कप्तान डुप्लेसिस ने दिए संकेत

T20 World Cup: 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद डिविलियर्स ने संन्यास ले लिया था। इसके बाद वो पूरी दुनिया में तमाम टी20 क्रिकेट लीग में अपना दम दिखाते हैं।

RCB ने NASA से की विराट कोहली-एबी डिविलियर्स की गेंदों को ढूंढने की अजीब मांग, लोगों ने कहा- पहले IPL Trophy तो खोज लो

Royal Challengers Bangalore का यह वीडियो थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। यूजर्स RCB की फजीहत करने लगे। किसी ने पूछा विराट ने आखिरी बार छक्का कब मारा था। किसी ने सलाह दी कि पहले अपने लिए आईपीएल की ट्रॉफी तो खोज लो।