AB de Villiers

पूर्व ओपनर ने अपनी IPL इलेवन में विराट कोहली को जगह सूर्यकुमार यादव को रखा, टीम इडिया में नहीं चुने जाने पर मचा था बवाल

पूर्व भारतीय ओपनर ने देवदत्त पडिक्कल को टीम में नहीं लिया है। उन्होंने पूरे आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन किया है। पडिक्कल ने अपने डेब्यू सीजन में केवल 15 मैचों में 463 रन बनाए।

RCB vs KXIP: विराट कोहली ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, मोहम्मद शमी भी बने स्पेशल क्लब के मेंबर

विराट कोहली किसी एक फ्रैंचाइजी के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बने। कोहली ने बंगलौर के लिए आईपीएल में 185 और टी20 चैंपियंस लीग में 15 मैच खेले हैं। कोहली से पहले दुनिया के किसी भी खिलाड़ी ने एक फ्रैंचाइजी के लिए 200 मैच नहीं खेले हैं।

एबी डिविलियर्स ने क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा; स्टेडियम के बाहर मारे दो छक्के, रुक गया ट्रैफिक; VIDEO

मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड लेने के दौरान डिविलियर्स ने कहा, ‘‘चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ जीरो पर आउट होने के बाद वो रात भर सो नहीं पाए थे। आज टीम के लिए योगदान देकर बहुत खुश हूं।’’

IPL 2020: एबी डिविलियर्स ने KKR के गेंदबाजों को कूटा, 23 गेंद पर ठोका अर्धशतक; विराट कोहली के साथ बनाया नया रिकॉर्ड

आईपीएल इतिहास में 23 या उससे कम गेंदों पर सबसे ज्यादा बार अर्धशतक लगाने वालों की सूची में डिविलियर्स संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 6 बार ये कारनामा किया है। उनके साथ पहले स्थान पर मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड हैं।

युजवेंद्र चहल ने खोला लगातार 2 गेंद में 2 विकेट लेने का राज, बताया किसने दी थी गुगली फेंकने की सलाह

मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने भी युजवेंद्र चहल की जमकर प्रशंसा की थी। उन्होंने जीत का श्रेय इस लेग स्पिनर को दिया। कोहली ने आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल की भी प्रशंसा की जिन्होंने 56 रन बनाए।

SRH vs RCB: डिविलियर्स ने लगाई तूफानी फिफ्टी, आरसीबी के लिए ठोका छक्कों का दोहरा शतक

पारी के 12वें ओवर में डिविलियर्स बल्लेबाजी के लिए आए। उस समय टीम का स्कोर 2 विकेट पर 90 रन था। उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ पारी को संभाला, लेकिन यह साझेदारी बड़ी नहीं हो सकी। कोहली 14 रन बनाकर आउट हो गए। आरसीबी की टीम एक समय 16 ओवर में 3 विकेट पर 124 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला।

SRH vs RCB: 6 साल बाद RCB के बल्लेबाज ने डेब्यू मैच में ठोका अर्धशतक, फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए, टी20 में भी बना चुके हैं यह रिकॉर्ड देवदत्त पडीक्कल

IPL 2020 SRH vs RCB: देवदत्त पडीक्कल 2019/20 विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने 11 पारियों में 67.66 के औसत से 609 रन बनाए थे। इसमें उनके दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं।

IPL 2020: मैच से पहले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने ‘बदले’ अपने नाम, जानिए दिग्गज क्रिकेटरों ने क्यों उठाया ऐसा कदम

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने कोविड-19 वॉरियर्स के नामों के साथ सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल तस्वीरें और जर्सी भी बदल दीं। दोनों बल्लेबाजों ने ट्विटर प्रोफाइल को क्रमश: सिमरनजीत सिंह और पारितोष पंत के नाम से बदल दिया।

14 महीने बाद मैदान पर उतरेंगे महेंद्र सिंह धोनी, पहले ही मैच में तोड़ सकते हैं एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड

आईपीएल में धोनी के रिकॉर्ड की बात करें तो वे सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी हैं। माही ने चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी 10 सीजन और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स का नेतृत्व एक सीजन में किया है। इस दौरान उन्होंने कुल 174 मैचों में कप्तानी की है।

IPL Controversy: जब गुस्से में अंपायर के रूम में घुस गए थे विराट कोहली, आखिरी गेंद पर गलत फैसले से हारा था RCB

अंपायर के फैसले से मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा भी नाराज नजर थे। उन्होंने कहा था कि जब वह मैदान से बाहर गए तब किसी ने बताया कि वह एक नो-बॉल थी। इस तरह के फैसले खेल के लिए अच्छे नहीं हैं।

एबी डिविलियर्स ने 24 गेंद पर जड़े 61 रन, टीम को दिलाया गोल्ड मेडल

डिविलियर्स के अलावा एडेन मार्कराम ने 70 रनों की पारी खेली। इस मैच में पूर्व तेज गेंदबाज मखाया एंटीनी के बेटे टेम्बा एंटिनी को भी खेलने का मौका मिला।

अनुष्का शर्मा ने एबी डिविलियर्स और उनकी वाइफ को दी बधाई, फैंस कहने लगे- हमें तो लिटिल किंग विराट कोहली का इंतजार

बता दें कि लॉकडाउन में भले ही कई तरह की राहत मिल गई है, लेकिन अनुष्का अब भी अपने क्वारंटीन पीरियड को एन्जॉय कर रही हैं। वह पति विराट कोहली और डॉग ड्यूड संग ढेर सारा समय बिता रही हैं।

एबी डिविलियर्स को खुद से ज्यादा विराट कोहली पर भरोसा, जानिए क्यों इंजेक्शन से की अपनी तुलना

एक दूसरे से तकनीकें शेयर करने के बारे में डिविलियर्स ने बताया कि उन्होंने कोहली से स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ खेलने की तकनीक हासिल की।

दोस्त के कारण दिल्ली की टीम में नहीं चुने गए विराट कोहली, आईपीएल के पूर्व सीओओ का खुलासा

आरसीबी ने पहली बार नीलामी में विराट कोहली पर दांव लगाया। इस टूर्नामेंट में भारतीय कप्तान के शुरुआती सीजन अच्छे नहीं रहे थे। धीरे-धीरे वे लय में लौटे और छा गए। कोहली ने 169 पारियों में 37 की औसत से 5412 रन बनाए हैं।

कोरोना के बाद क्रिकेट: एक मैच में खेलेंगी 3 टीमें, जानिए कब और कहां होगा मुकाबला, क्या होंगे नियम

इस मैच में 3 टीमें किंगफिशर्स, काइट्स और ईगल्स हिस्सा ले रही हैं। किंगफिशर्स की कमान कगिसो रबाडा के हाथों में है। काइट्स की अगुआई क्विंटन डीकॉक करेंगे, जबकि एबी डिविलियर्स ईगल्स की कप्तानी करेंगे।

विराट कोहली के बाद ‘मिस्टर 360’ भी नहीं छोड़ेंगे RCB का साथ, फ्रैंचाइजी के माहौल को बताया बेस्ट

एबी डिविलियर्स अकेले और विराट कोहली के साथ मिलकर अन्य टीमों के गेंदबाज के लिए हमेशा मुश्किलें खड़ी करते रहे हैं। इसके बावजूद उनकी टीम अब तक चैंपियन नहीं बनी है।

भारतीय नहीं है केएल राहुल का फेवरेट बल्लेबाज, युजवेंद्र चहल के टिकटॉक VIDEO पर लिए मजे

राहुल से एक फैन ने पूछा कि आईपीएल में आपकी फेवरेट टीम कौन है तो उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब का नाम नहीं लिया। राहुल ने अपनी पुरानी टीम RCB का नाम लिया।

रोहित शर्मा सबसे तेज औसत से 6 लगाने के मामले में टॉप पर, 534 छक्के लगा चुके क्रिस गेल भी हैं काफी पीछे

दुनिया क्रिस गेल को यूनिवर्स बॉस, गेल फोर्स, गेल स्टोर्म और मास्टर स्टोर्म जैसे उपनामों से पुकारती है। हालांकि, आंकड़ों पर नजर डालें तो सिक्सर किंग की उपाधि रोहित शर्मा को दी जाएगी।

यह पढ़ा क्या?
X