AAP

’10 लाख का सूट बनाने से बेहतर है पैसा आम आदमी पर खर्च हो’, शपथ से पहले मनीष सिसोदिया का पीएम पर निशाना

शपथ लेने से पहले मनीष सिसोदिया ने बिना नाम लिए पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि 10 लाख का सूट खरीदने से अच्छा है जनता का पैसा जनता पर खर्च करें।

शपथ लेने से पहले अरविंद केजरीवाल ने मंत्रियों को डिनर पर बुलाया, नई सरकार की रूपरेखा, विकास के एजेंडे पर महामंथन के आसार

पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार ‘आप’ प्रमुख केजरीवाल अपने संभावित मंत्रियों के साथ उन पहलों पर चर्चा करेंगे जिन्हें प्राथमिकता दिए जाने की आवश्यकता है।

आठ सीटों पर क्‍यों हारे? AAP ने हाईलेवल मीट‍िंंग में की समीक्षा, अरव‍िंंद केजरीवाल ने द‍िए न‍िर्देश

जिन आठ सीटों पर AAP के उम्मीदवार हारे उनमें बदरपुर, लक्ष्मी नगर, विश्वास नगर, रोहिणी, गांधी नगर¸रोहतास नगर, घोंडा¸करावल नगर शामिल हैं।

Delhi Election Results 2020 सर्वे: आप को मिला युवाओं का भी साथ, पांच में से तीन युवाओं ने झाड़ू पर दबाया बटन

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: सबसे कम उम्र के मतदाताओं के समूह 18-25 साल की उम्र के हर पांच में से तीन या करीब 59% ने आप को वोट किया। वहीं भाजपा को तीन में से एक युवा मतदाता या 33 प्रतिशत का साथ मिला।

Delhi Election Results 2020: जीत के बाद बढ़ा AAP का क्रेज, 24 घंटे के भीतर 10 लाख लोग जुड़े- पार्टी का दावा

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: पार्टी ने यह भी घोषणा की है कि 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में ‘बेबी मफलरमैन’ को आमंत्रित किया गया है।

Delhi Election Results 2020: दूसरे राज्यों के सीएम को केजरीवाल के शपथ समारोह में न्योता नहीं, दिल्ली वालों को खुला निमंत्रण

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: तिब्बत के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने भी केजरीवाल को दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को उनके नेतृत्व का लाभ मिलता रहेगा।

’14 फरवरी को गुलाब का फूल दे दें अरविंद केजरीवाल तो वापस चले जाएंगे AAP में?’, दर्शक के सवाल आशुतोष ने दिया ये जवाब

शो में यह प्रश्न सुनकर हाथ बांधे खड़े सीनियर पत्रकार आशुतोष खिलखिलाकर हंसने लगे थे।

पूर्वांचलियों के गढ़ में जहां नीतीश कुमार ने अमित शाह संग पहली बार किया था मंच साझा, वहां BJP ने बनाया हार का सबसे बड़ा रिकॉर्ड!

बुराड़ी से जेडीयू उम्मीदवार शैलेंद्र कुमार आप के संजीव झा से रिकॉर्ड 88,427 वोटों से हारे। दिल्ली विधानसभा में ये इस बार की सबसे बड़ी हार है।

Delhi Election Results 2020: …तो बंद कर दें प्रदेश कमेटियों की दुकान- कांग्रेस नेता ने AAP को लेकर अपनी ही पार्टी पर साधा निशाना

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि अगर कांग्रेस ने भाजपा को हराने का काम आउटसोर्स किया है तो पीसीसी अपनी दुकान बंद कर दें।

Delhi AAP Government Formation Highlights: मनोज तिवारी ने किया साफ- न ही की इस्तीफे की पेशकश और न ही पार्टी ने हटने को कहा

Delhi AAP Government Formation, Delhi Election Result 2020 Highlights: बुधवार को ये बात उन्होंने पत्रकारों से उन खबरों के बाद कही, जिनमें सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा था कि तिवारी ने इस्तीफे की पेशकश कर दी है।

लोकसभा चुनाव के बाद हर राज्य हारी है बीजेपी, दिल्ली में तब 65 सीटों पर था बहुमत

Delhi Election/Chunav Results 2020: लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा को दिल्ली में 70 में से 65 सीटों पर बहुमत मिला था। भाजपा को उम्मीद थी कि केंद्र द्वारा दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने का उसे लाभ होगा, जिससे 40-50 लाख लोग प्रभावित हो सकते हैं, और दिल्ली चुनाव जिताने में ये लोग काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। हालांकि पार्टी को इससे उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं मिला।

दिल्ली के लोगों ने अपने जनादेश से राष्ट्रवाद का ‘असली’ अर्थ समझा दिया, जीत के बाद बोले मनीष सिसोदिया

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: तीसरी बार अपनी सीट बरकरार रखने वाले सिसोदिया ने आरोप लगाया कि भाजपा ने “नफरत की राजनीति” की, लेकिन लोगों ने बंटने से इनकार कर दिया।”

AAP का कुछ भी नहीं बिगाड़ पाए बागी, कपिल मिश्रा, अलका लांबा समेत 8 में 7 बागी उम्मीदवार हार गए चुनाव

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा के अलावा आप विधायक अलका लांबा, आदर्श शास्त्री, एनडी शर्मा और कमांडो सुरेंद्र सिंह ने चुनाव में किस्मत आजमाई, लेकिन सभी नाकाम रहे। 

दिल्ली में फिर शाह-हीन बाग, चुनाव नतीजों पर ऐसे BJP और अमित शाह पर पड़ रहे ताने

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: सीएए और एनआरसी के विरोध में पिछले करीब दो महीने से लगातार दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में धरना-प्रदर्शन चल रहा है। सोशल मीडिया पर लोगों ने “शाहीन बाग जीता अमित शाह हारे” जैसे तंज कस रहे हैं।

चार लोकसभा क्षेत्रों में खाता भी नहीं खोल पाई बीजेपी, पर चुनावों में छाए रहे थे स्थानीय सांसद

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: पिछले साल लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी सातों सीट पर बीजेपी ने कब्जा जमाया था। उस समय पार्टी ने दिल्ली की 65 विधानसभा सीटों पर बढ़त बनाई थी, लेकिन विधान सभा चुनाव में यह बढ़त कायम नहीं रह सकी

Delhi Election Results 2020: चुनाव के दिन कहा था- कलंक धोने का समय आ गया है, लेकिन नतीजों पर कुमार विश्वास ने साधी ‘चुप्पी’

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: चुनाव नतीजों (Delhi Election Results) में फिर ‘आप’ ने बाजी मारी है और अरविंद केजरीवाल तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने की दहलीज पर खड़े हैं। केजरीवाल की जीत पर तमाम लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं, लेकिन कुमार विश्वास ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Delhi Election Results 2020: भाजपा ने स्वीकार की हार, जेपी नड्डा बोले- रचनात्मक विपक्ष की निभाएंगे भूमिका

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: जेपी नड्डा ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं ने इस चुनाव में अथक परिश्रम किया और दिन रात चुनाव में लगे रहे है। सभी कार्यकर्ताओं का ह्रदय से अभिनंदन और साधुवाद।

Model Town Election Result 2020: मॉडल टाउन सीट से हारे कपिल मिश्रा, दिल्ली चुनाव को बताया था भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला

Model Town Election Result 2020: बीते विधानसभा चुनाव में कपिल मिश्रा आम आदमी पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गए थे। हालांकि बाद में पार्टी से मनमुटाव होने के बाद वह भाजपा के समर्थन में आ गए थे।

ये पढ़ा क्या?
X