ताज़ा खबर
 

Aadhaar

AADHAAR: इन कारणों से डिएक्टिवेट हो सकता है आपका आधार, रखें ध्यान

AADHAAR: चूंकि, इस प्रक्रिया में बायोमीट्रिक वेरिफिकेशन होता है, लिहाजा नजदीकी एनरोलमेंट सेंटर जाना जरूरी होता है।

कमाल का है digilocker, आधार-पैन से लेकर ड्राइविंग लाइसेंस तक यूं करें मोबाइल में सेव

यह एप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए फ्री में उपलब्ध है। यही नहीं डिजीलॉकर digiocker.gov.in वेबसाइट के जरिये भी काम करता है।

pan card through aadhar card, PAN, aadhar card, pan card, online, application, information, apply

आधार कार्ड का इस्तेमाल करके भी आसानी से बनवाएं पैन कार्ड, ये है तरीका

आज के समय में पैन कार्ड बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। आयकर रिटर्न भरने, टीडीएस रिफंड के साथ ही पहचान के लिए भी इसका प्रयोग हो रहा है। ऐसे में यदि आप पैन कार्ड बनवाना चाहते हैं तो इसके लिए ज्यादा मशक्कत करने की जरूरत नहीं है। यदि आपके पास आधार कार्ड है तो आप घर बैठे ही पैन कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

aadhaar mobile no link, delink aadhaar from mobile number, aadhaar card, aadhar card pan link, mobile link with aadhar, aadhaar card verdict, aadhaar, aadhaar verdict, aadhaar judgement, aadhar supreme court verdict, aadhaar card supreme court judgement, aadhaar card judgement, adhar card, aadhar card verdict, aadhar card faisla, uidai, uidai, supreme court verdict on aadhar card, aadhar card news

Aadhaar को मोबाइल नंबर से डिलिंक में यह है पेंच? जान लें

Aadhar, UIDAI: आने वाले दिनों में स्थिति और साफ होने की उम्मीद है, सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडरों के लिए आधार की अभी भी आवश्यकता होगी। जबकि पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए आधार आवश्यक नहीं है।

gas subsidy aadhaar, lpg subsidy, AADHAAR, aadhaar lpg, Gas Subsidy, how to get gas subsidy, gas subsidy, aadhaar bank account, unlink aadhaar from bank account

गैस सब्सिडी चाहिए और आधार डेटा भी करना है डिलिंक? उठाएं यह कदम

देश के 24 करोड़ ग्राहकों के लगभग 15 प्रतिशत पहले से ही एनईएफटी के माध्यम से भुगतान प्राप्त करते हैं क्योंकि उन्होंने अभी तक अपने बैंक खातों को आधार से नहीं जोड़ा है।

Aadhaar Verdict: मोबाइल नंबर को आधार से लिंक कराना अनिवार्य नहीं, डेटा डिलीट करें कंपनियां: जस्टिस डीवाई. चंद्रचूड़

Aadhaar Card Supreme Court Verdict Today:सुप्रीम कोर्ट ने आधार की संवैधानिकता पर ऐतिहासिक फैसला दिया है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्‍यक्षता वाली पीठ ने आधार नंबरों से निजता का हनन न होने की बात कही है। वहीं, पीठ में शामिल जस्टिस डीवाई. चंद्रचूड़ ने मोबाइल नंबरों को (सिम कार्ड) आधार से लिंक कराने की अनिवार्यता को खत्‍म कर दिया है। साथ ही टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों को अब तक इसके जरिये जुटाए गए डेटा को डिलीट करने का निर्देश दिया है।

फोन के कॉन्‍टैक्‍स में UIDAI का नंबर? गूगल ने मानी गलती पर अब भी उठ रहे सवाल

गूगल ने पूरे प्रकरण के लिए ‘माफी’ मांगते हुए कहा कि यह एंड्रॉयड डिवाइसेज में किसी तरह के अनधिकृत पहुंच का मामला नहीं हैं। यूजर्स अपने डिवाइसेज से मैनुअली इस नंबर पर को डिलीट कर सकते हैं।

uidai, aadhar card, uidai helpline number, uidai aadhar card, uidai contact number, uidai customer care number, uidai custome care, uidai customer care number

UIDAI के नाम से आपके फोन में अपने आप सेव तो नहीं हो गया आधार हेल्पलाइन नंबर, ऐसे करें चेक

UIDAI Aadhaar Card Helpline Customer Care Number: आधार कार्ड का हेल्पलाइन नंबर UIDAI के नाम से सेव हुआ है। आधार कार्ड का हेल्पलाइन नंबर 1800-300-1947 है। यह कॉन्टेक्ट लिस्ट में सेव हुआ है।

आपके Aadhaar Card में कब क्या बदला 2 स्टेप में ऐसे करें चेक

UIDAI Aadhar Card History, Status, Update, Correction, Verification Form Online Check: UIDAI, आधार अपडेट हिस्ट्री में तारीख दर तारीख डिटेल की जानकारी मिल जाएगी। जब से आधार जेनरेट हुआ है, तब से लेकर एड्रेस, व अन्य पहलुओं के बारे में पता किया जा सकेगा।

Aadhaar, UIDAI, EPFO, KYC, NEET 2018, mobile number, aadhaar, EPFO, NEET, Insurance Policy, aadhaar number, aadhaar mandatory, aadhaar new policy,

मोबाइल नंबर ही नहीं, इन चीजों के लिए भी जरूरी नहीं है आधार

UIDAI, Aadhaar, EPFO: मोबाइल नेटवर्क कंपनियां लगातार अपने यूजर्स को मैसेज भेजकर कह रही हैं कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक आधार को मोबाइल नंबर से लिंक करना जरुरी है।

आधार: सुप्रीम कोर्ट बोला- आधार डाटा लीक होने से चुनाव हो सकता है प्रभावित

सरकारी सेवाओं के लिए आधार को अनिवार्य बनाने के केंद्र सरकार के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है। इससे जुड़ी याचिकाओं की सुनवाई संविधान पीठ कर रही है। सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने कहा कि आधार डाटा लीक होने से चुनाव परिणाम प्रभावित हो सकते हैं।

अब 30 जून तक करा सकेंगे आधार को पैन से लिंक

उच्चतम न्यायालय ने आधार को विभिन्न अन्य सेवाओं से जोड़ने की 31 मार्च की समयसीमा को बढ़ाने का आदेश दिया था। यह चौथा मौका है जबकि सरकार ने लोगों को अपनी स्थायी खाता संख्या (पैन) को बायोमीट्रिक पहचान आधार से जोड़ने की समयसीमा बढ़ाई है।

aadhaar, aadhaar no, aadhaar leak, andhra pradesh, ap aadhaar details leaked, aadhaar leak case, aadhaar card, manrega, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

Aadhaar लिंक करने की आखिरी तारीख बढ़ी, जानें कब तक करा सकते हैं लिंक

UIDAI, Aadhar Card Link with Mobile Number, Bank Account Online: मोबाइल, बैंकिंग, इनकम टैक्स, पैन कार्ड आदि से आधार को लिंक करने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2018 थी।

Aadhaar से बैंक अकाउंट, मोबाइल लिंक करने की डेडलाइन बढ़ाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

UIDAI, Aadhar Card Link with Mobile Number, Bank Account Online: दीपक मिश्रा की बेंच ने इस बात पर भी जोर दिया कि आधार एक्ट 2016 की वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं कि सुनवाई पूरी करते वक्त सभी मुद्दों और पक्षों की बातों का ध्यान रखा जाएगा।

माता-पिता के आधार से लिंक होगा 5 साल से कम उम्र के बच्‍चों का आधार कार्ड, ये है तरीका

UIDAI AADHAAR: बच्चे के माता-पिता का आधार और बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट, बच्चे के आधार एनरॉलमेंट के लिए पर्याप्त डॉक्युमेंट होते हैं। बच्चे की उम्र पांच साल होने पर आधार में बच्चे की बायोमीट्रिक डिटेल्स अपडेट करानी होंगी।

आधार में जानकारी अपडेट कराने पर UIDAI लेगा 18% जीएसटी, जानिए किस सर्विस की कितनी फीस

UIDAI का कहना है कि अगर किसी से ज्यादा पैसे के लिए कहा जाता है तो वह हमें सीधे रिपोर्ट करें। वह हमें पर्सनल मैसेज करें। मैसेज में आधार सेंटर का पूरा पता, एनरोलमेंट ऐजेंट का नाम इसके अलावा अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर दें।

‘आधार’ बना वर्ष का हिंदी शब्द, ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ने पहली बार अंग्रेजी की तरह की घोषणा

दुनियाभर में मशहूर अंग्रेजी डिक्शनरी ओक्सफोर्ड ने पहली बार अंग्रेजी की तरह 2017 के हिंदी शब्द की घोषणा की है। ओक्सफोर्ड डिक्शनरी ने ‘आधार’ को 2017 का हिंदी शब्द घोषित किया है।

UIDAI, mAadhaar app, remove mAadhaar app password, remove mAadhaar password, mAadhaar app password, mAadhaar app password remove, remove app password, UIDAI app, maadhaar UIDAI app

फ्रेंच रिसर्चर ने mAadhaar ऐप पर उठाए सवाल, जताया जानकारी लीक होने का खतरा

UIDAI, mAadhar: अपने mAadhaar ऐप की सेटिंग्स में बदलाव करके पासवर्ड को हटाया जा सकता है। एक बार सिक्योरिटी हटाने के बाद ऐप में कुछ भी करने के लिए पासवर्ड डालने की जरूरत नहीं पड़ेगी।