Aadhaar

अगर आपके पास इन तीन टाइप के Aadhaar Card में से कोई एक है तो रहें टेंशन फ्री, UIDAI ने दी जानकारी

Aadhaar Card, E-aadhaar, UIDAI: कार्डधारक असमंजस में हैं कि पीवीसी आधार की व्यवस्था शुरू होने के बाद क्या पुराने आधार कार्ड मान्य होंगे या नहीं? आधार के वे कौन से टाइप हैं जो यूआईडीएआई द्वारा मान्य हैं।

क्या अब सिर्फ PVC Aadhaar Card अनिवार्य है? यहां जानें क्या कहता है UIDAI

PVC Aadhaar Card: पीवीसी आधार कार्ड को लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल हैं जिनमें से एक सवाल यह भी है कि क्या अब सिर्फ इसी कार्ड का इस्तेमाल अनिवार्य कर दिया गया है?

Aadhaar Card में बिना किसी डॉक्यूमेंट के मोबाइल नंबर अपडेट करने का ये है तरीका, झटपट होगा काम

Aadhaar Card Mobile Number Updation: आधारकार्डधारक बिना किसी डॉक्यूमेंट के अपना मोबाइल नंबर अपडेट कर सकते हैं। आपको सिर्फ अपना आधार कार्ड लेकर किसी भी नजदीकी आधार सर्विस सेंटर पर विजिट करना होगा।

Aadhaar में एड्रेस अपडेट करने के बाद कार्ड की होती है होम डिलीवरी, जानें URN का फायदा

आधार में एड्रेस अपडेट uidai.gov.in पर विजिट कर किया जा सकता है। यह यूआईडीआई की आधिकारिक वेबसाइट है। वेबसाइट पर आपको ‘Address Update Request (Online)’ के विकल्प पर क्लिक करना होता है।

Aadhaar सेंटर की फ्रेंचाइजी के लिए देना होता है एग्जाम, पास होने के बाद कर सकते हैं बढ़िया कमाई

Unique identification authority of india, Aadhaar Franchise: आधार सेंटर की फ्रेंचाइजी के लिए आपको एक एग्जाम देना होगा और इसे पास कर लेने के बाद आप आधार सेंटर खोलने के लिए पात्र माने जाएंगे। इसके बाद आपको आधार सर्विस सेंटर खोलने के लिए लाइसेंस दिया जाता है। एग्जाम सर्टिफिकेशन के लिए लिया जाता है।

घर बैठे पूरे परिवार के लिए ऑर्डर करें नया PVC Aadhaar, UIDAI ने बताया कैसे

PVC Aadhaar, UIDAI: किसी भी मोबाइल नंबर (चाहे वह रजिस्टर्ड हो या नहीं) से एक व्यक्ति पूरे परिवार के लिए आधार पीवीसी कार्ड ऑनलाइन ऑर्डर कर सकता है।

बिना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के भी कर सकते हैं नए Aadhaar PVC Card के लिए अप्लाई, जानें कैसे

Aadhaar PVC Card, UIDAI: आधार पीवीसी का ऑर्डर आधार के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से तो किया जा ही सकता है बल्कि बिना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से भी किया जा सकता है।

नए PVC Aadhaar Card के जरिए ऑफलाइन कर सकते हैं पहचान का सत्यापन, ऐसे चेक कर सकते हैं ऑर्डर का स्टेट्स

अगर आपने यूआईडीएआइ की साइट पर जाकर आधार पीवीसी कार्ड ऑर्डर किया है और आपको ऑर्डर के स्टेट्स की जानकारी चाहिए तो आप आसानी से घर बैठे भी ये जान सकते हैं।

लेटेस्ट सिक्योरिटी फीचर्स से लैस नया Aadhaar Card पहले वाले से कितना अलग? 50 रुपए में मिल रहा, जानें कैसे

Aadhaar Card, PVC Aadhaar Card Features: नया पीवीसी कार्ड पुराने प्लास्टिक आधार कार्ड से कई मायनों में अलग है। पीवीसी कार्ड में होलोग्राम, घोस्ट इमेज और माइक्रोटेक्स्ट है ये सभी इसकी सुरक्षा को पुख्ता करते हैं।

Aadhaar PVC कार्ड की ये हैं खासियतें, साइज में छोटा और सुरक्षा में पुख्ता!

Aadhaar PVC, UIDAI: यूआईडीएआई ने लोगों की जरूरत को ध्यान में रखत हुए 50 रुपये की फीस पर यह कार्ड आपके घर तक डिलीवर करने की सुविधा शुरू कर दी है।

UIDAI देती है पीवीसी कार्ड पर Aadhaar रिप्रिंट कराने की सुविधा, एटीएम कार्ड की तरह वॉलेट में हो जाता है फिट

आधार कार्ड एटीएम कार्ड की तरह वॉलेट में फिट हो जाए इसके लिए यूआईडीएआई पॉलीविनाइल क्लोराइड (पीवीसी) कार्ड पर आधार रिप्रिंट कराने की सुविधा देती है।

Aadhaar Card अभी तक नहीं बनवाया? तो यहां जानिए किस डॉक्यूमेंट से बनवा सकते हैं

Aadhaar Card Apply: अक्सर लोगों के मन में इसको लेकर कई तरह के सवाल होते हैं। एक सवाल यह भी है कि आधार बनवाने के लिए यूआईडीएआई द्वारा किस डॉक्यूमेंट की मांग की जाती है। आधार कार्ड बनवाने के लिए पहचान पत्र के तौर पर कई डॉक्यूमेंट का इस्तेमाल किया जा सकता है।

नाम और जन्म तिथि से Aadhaar Card डाउनलोड करने का ये है तरीका, जानें पूरा प्रॉसेस

e-Aadhaar Download: नाम और जन्म तिथि के जरिए आधार कार्ड को डाउनलोड किया जा सकता है। ये उन लोगों के लिए काफी आसान होता है जिन्हें अपना आधार नंबर याद नहीं।

Aadhaar में ये बदलाव घर बैठे कर सकते हैं आप, इनके लिए जाना होगा डाकघर, बैंक या आधार सेवा केंद्र

Aadhaar details that can be updated online: आधार में आवेदक का नाम, जन्म की तारीख, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और जेंडर में ऑनलाइन अपडेट की सुविधा मिलती है। सभी लोग ऑनलाइन इन जानकारियों को अपडेट नहीं कर सकते हैं।

Aadhaar Card डाउनलोड करने का ये है तरीका, पब्लिक कम्प्यूटर से करने से बचें, UIDAI की सलाह

Aadhaar Card Download: आधार कार्ड एक बेहद ही अहम दस्तावेज है और स्कूल में बच्चे के एडमिशन से लेकर तमाम सरकारी योजनाओं का फायदा लेने के लिए इसकी मांग की जाती है।

Aadhaar नंबर लीक होने से बैंक खाते में धोखाधड़ी हो सकती है? जानें क्या कहता है UIDAI

आधारकार्डधारक इस बात को लेकर चिंतित रहते हैं कि आधार नंबर लीक होने से उनके बैंक खाते में सेंध लग सकती है। इसपर कई तरह की बातें सुनने को मिलती है।

Aadhaar पर है कोई कन्फ्यूजन तो यहां पूछे डायरेक्ट सवाल, मिलेगा समाधान

आधार को लेकर अगर आपके मन में कोई सवाल हो तो आप आसानी से घर बैठे जवाब पा सकते हैं। इसके लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक बेहतर माध्यम है।

Ration Card है तो जान लें क्या है Aadhaar Card की फीडिंग, इसके जरिए गड़बड़ मिलने पर लिस्ट से हटता है नाम

नकली दस्तावेजों के आधार पर अपात्र लोगों के भी राशन कार्ड बनवाने के मामले सामने आते ही रहते हैं। राशन कार्ड को आधार से जोड़नी की प्रक्रिया भी तेजी से चल रही है।

IPL 2020 LIVE
X