Aadhaar Card

Aadhaar PVC Card Online: 50 रुपये में घर बैठे ऐसे बनवाए अपना आधार पीवीसी कार्ड, ये है ऑनलाइन तरीका

Aadhaar PVC Card Online: अब बनवा सकते हैं Aadhaar Card को पीवीसी कार्ड के रूप में। UIDAI वेबसाइट पर जाकर ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई, यहां जानें पूरा तरीका।

Aadhaar Card Address Update: घर बैठे ऐसे कराएं एड्रेस अपडेट, ये है ऑनलाइन तरीका

How to update Address in Aadhaar Card: आप भी घर बैठे आधार कार्ड में पता करना चाहते हैं अपडेट तो UIDAI वेबसाइट पर जाकर ऐसे कराएं एड्रेस अपडेट, ये स्टेप्स आएंगे आपके काम।

E Aadhaar Card: 8 डिजिट के पासवर्ड से खुलती है PDF फाइल, ऐसे करें ओपन

E Aadhaar Card PDF Password: नागरिकों के लिए UIDAI एक खास E Aadhaar Card Download की सुविधा देता है। लेकिन फाइल डाउनलोड होने के बाद जरूरत होती है पासवर्ड की। पासवर्ड क्या है? नहीं पता तो आइए आपको बताते हैं कैसे आप पता कर सकते हैं।

PAN-AADHAAR लिंक करने की समयसीमा बढ़ाई गई, ऐसे पूरा करें ये अधूरा काम

PAN Card-Aadhaar Card Linking Deadline extended: नए नोटिफिकेशन के मुताबिक कोरोना महामारी और उन लोगों को ध्यान में रखते हुए समय सीमा बढ़ाई गई है। यह पहला मौका नहीं है जब वित्त मंत्रालय ने इसकी समय सीमा को बढ़ाया हो इससे पहले भी कई बार इसे बढ़ाया जा चुका है।

Pan Aadhaar Link: पैन-आधार कार्ड लिंक है या फिर नहीं? ऐसे लगाएं पता, तरीका है काफी आसान

pan card aadhaar card link status, pan aadhaar link last date: पैन-आधार कार्ड लिंक या नहीं, ऐसे करें चेक। pan card link aadhaar card स्टेटस जानने का तरीका है आसान।

एजेंट के जरिए बनवा रहे राशन कार्ड? लग सकता है चूना, ऐसे बनावाएं असली राशन कार्ड

How to apply for ration card: ऐसे कई मामले सामने आए हैं जह फर्जी एजेंट के जरिए राशन कार्ड बनवाने वाले लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं। जानकारी के अभाव में वह एजेंट को पैसे देकर कार्ड बनवाने की चाह में खुद को चूना लगवा लेते हैं।

PAN Aadhaar Link: पैन से आधार करना है लिंक तो जानें ये आसान तरीका, ये है लिंक करने की आखिरी तारीख

Pan Card Aadhaar Card link, how to link aadhaar card with pan card: घर बैठे करना हैं पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक तो ये स्टेप्स आएंगे आपके बेहद काम। जानें, pan aadhaar link last date क्या है।

क्या आप रेंट पर रहते हैं? रेंट एग्रीमेंट के जरिए चुटकियों में करें Aadhaar में एड्रेस अपडेट

Aadhaar address online update: अगर आप रेंट एग्रीमेंट के जरिए आधार पर अपने एड्रेस को अपडेट करेंगे तो आसानी से आपका पता बदल जाएगा।

PAN कार्ड डिटेल को घर बैठे ऐसे करें चेंज और करेक्ट, झटपट होगा काम

PAN Card Correstion Online: पैन कार्ड महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है अब तक पैन कार्ड का उपयोग ज्यादातर बड़े लेनदेन के लिए किया जाता है।

Aadhaar हो गया है डिएक्टिवेट तो ऐसें करे एक्टिवेट, 50 रुपये में हो जाएगा काम, जानें तरीका

How to activate deactivated aadhar card: क्या आपको पता है आपका आधार कार्ड डिएक्टिवेट भी हो सकता है। यूआईडीएआई के मुताबिक अगर कोई तीन साल तक आधार का इस्तेमाल नहीं करता है तो उसका आधार डिएक्टिवेट कर दिया जाता है।

Aadhaar Card और PAN Card इंटरलिंकिंग ऑनलाइन हो जाए फेल, तब क्या करना होगा? जानिए

PAN-Aadhaar card Link: पैन को आधार के साथ ऑनलाइन या एसएमएस के जरिए जोड़ने के लिए अगर विफल हो गए हैं तो जानिए किस तरह से आप लिंक कर सकते हैं।

आपके Aadhaar से कितने बैंक खाते हैं लिंक? कहीं कोई फर्जी अकाउंट तो नहीं जुड़ा! ऐसे करें चेक

Aadhaar Bank Account Linking: हम में से कई लोगों के मन में सवाल होता है कि हम अपने आधार से बैंक खाते के लिंकिंग स्टेट्स को कैसे जान सकते हैं या फिर हमारे आधार से कितने बैंक खाते लिंक हैं।

सिर्फ 10 मिनट में मिल जाता है PAN Card! ऐसे करें अप्लाई

इसी 1 फरवरी, 2020 को केंद्रीय बजट के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया था कि पैन आवंटन की प्रक्रिया में सरलीकरण कर दिया गया है।

Aadhaar की ये सेवाएं स्‍मार्टफोन और इंटरनेट के बिना भी ले सकते हैं, UIDAI देता है यह सुविधा

कोई भी व्यक्ति अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर 1947 पर नीचे बताए गए फॉर्मेट में मैसेज भेज कर इन सुविधाओं का सिंपल फोन पर लाभ ले सकता है।

फर्जी Aadhaar Card से की करोड़ों की ठगी, आरोपियों से मिला 6 हजार लोगों का डेटा; करें चेक कि कहीं आपके पास भी तो नहीं है नकली आधार

How to verify an Aadhaar Card: यहां आपको 12 अंकों वाला Aadhaar Number (UID) डालना होगा, जिसके बाद कैप्चा वेरिफिकेशन के लिए सामने एक कोड आएगा।

बच्चे के Aadhaar Card में सेवा केंद्रकर्मी से हो गई है स्पेलिंग या टाइपिंग की चूक, तब यूं पकड़ सकते हैं गलती; जानें सही कराने का तरीका

जब आप बच्चे का आधार कार्ड बनवाने के लिए किसी सेवा केन्द्र जाते हैं तो आधार कार्ड की जानकारी देने के बाद एक एक्नॉलेजमेंट स्लिप मिलती है, जिसमें बच्चे के नाम सहित अन्य डिटेल्स हिंदी और इंग्लिश भाषा में लिखी होती हैं।

17.58 करोड़ लोगों के PAN नहीं हुए हैं आधार से लिंक, 31 मार्च तक का है वक़्त

पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक करने की समयसीमा कई बार बढ़ायी जा चुकी है और अब मौजूदा डेडलाइन 31 मार्च, 2020 तय की गई है।

Aadhaar Card: पांच साल से कम उम्र के बच्चों का बनेगा बाल आधार कार्ड, बुक करा सकेंगे अप्वाइंटमेंट, यह है तरीका

इस आधार कार्ड के लिए आप ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट ले सकते हैं और आधार सेवा केंद्र पर आप अपडेट और इससे जुड़ी अन्य दिक्कतें भी दूर कर सकते हैं।

IPL 2020 LIVE
X