7th Pay Commission news

7th Pay Commission: कर्मचारियों की दफ्तर में मौजूदगी को लेकर रेलवे ने जारी किया नया आदेश, 33 फीसदी से ज्यादा स्टाफ नहीं रहेगा हाजिर

संयुक्त निदेशक एवं निदेशक स्तर के अधिकारियों की 50 फीसदी मौजूदगी दफ्तर में रहेगी। संयुक्त निदेशक स्तर से नीचे के अधिकारियों और स्टाफ की 33 फीसदी मौजूदगी दफ्तरों में रहेगी। यही नहीं यह स्टाफ भी अलग-अलग टाइमिंग पर दफ्तरों में मौजूद रहेगा।

7th Pay Commission: रिटायरमेंट के बाद केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा यहां नौकरी करने का मौका

7th Pay Commission 7th cpc latest news 2020 today: पेंशन एवं पेंशनर्स वेलफेयर डिपार्टमेंट ने सर्कुलर जारी कर कहा है कि सेवानिवृत्त केंद्रीय कर्मचारी इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी में अपनी सेवाएं दे सकते हैं।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जारी हुईं Covid-19 मैनेजमेंट गाइडलाइंस, खुद या परिवार के किसी सदस्य के पीड़ित होने पर करना होगा यह काम

7th Pay Commission: रिपोर्टिंग ऑफिसर्स और विभागाध्यक्षों को आदेश दिया गया है कि वे बीमार और कोरोना के लक्षणों वाले कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहें। ऐसे कर्मचारियों और अधिकारियों को वर्किंग आवर्स के दौरान अथॉरिटी के संपर्क में रहना होगा।

7th Pay Commission: रेलवे के अफसरों को मिलेंगे लैपटॉप, 4 साल बाद घर में कर सकेंगे इस्तेमाल, जानें- क्या नियम

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today in Hindi 2020: यह लैपटॉप रेलवे की ओर से नहीं दिए जाएंगे। अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि वे खुद आउटलेट्स से डिवाइस की खरीद कर सकते हैं और उस पर रेलवे की ओर से रीइंबर्समेंट क्लेम किया जा सकता है।

7th Pay Commission: महंगाई भत्ते पर झटके के बीच सरकारी कर्मचारियों को तमिलनाडु में बड़ी सौगात, रिटायरमेंट उम्र में हुआ 1 साल का इजाफा

7th Pay Commission retirement benefits latest news: तमिलनाडु सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए रिटायरमेंट की आयु को 58 साल से बढ़ाकर 59 वर्ष करने का फैसला लिया है। राज्य सरकार का यह फैसला 31 मई, 2020 से लागू होगा।

7th Pay Commission: इन कर्मचारियों को भी मिला दिवाली गिफ्ट, 5 प्रतिशत अतिरिक्त डीए के साथ आएगी अक्टूबर की सैलरी

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: डिप्टी सीएम ने बताया कि 2 बड़े त्योहारों दिवाली और छठ पूजा को देखते हुए बिहार सरकार ने 25 अक्टूबर से ही तनख्वाह का भुगतान कराने का फैसला किया है।

7th Pay Commission: दिवाली से पहले केंद्र सरकार बढ़ा सकती है महंगाई भत्ता, कर्मियों की इतनी बढ़ जाएगी सैलरी

7th Pay Commission, 7th pay commission latest news: सूत्रों की मानें एनडीए सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के डीए बढ़ोतरी, सैलरी बढ़ाने के संबंध में जल्द ही बड़ा फैसला ले सकती है। मौजूदा समय में केंद्रीय कर्मचारियों को 12 प्रतिशत डीए मिलता है।

7th Pay Commission: दशहरा-दिवाली से पहले हिमाचल के 18,000 कर्मचारियों को मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी, डीए में इतना होगा इजाफा

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए यह खबर इसलिए खास है, क्योंकि केंद्र सरकार के कर्मचारी जुलाई 2019 से अब तक 5 प्रतिशत डीए बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं।

7th Pay Commission: त्योहारों से पहले सरकार की लाखों कर्मचारियों सौगात, दोगुना किया अडवांस पेमेंट

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2019, 7th Pay Commission Latest Hindi News: तमिलनाडु में कर्मचारियों को 2017 से 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक वेतन मिल रहा है। राज्‍य में करीब 10 लाख सरकारी कर्मचारी व पेंशनर हैं।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों का भत्‍ता बढ़ाने का ऐलान, 1 जनवरी 2019 से लागू हुआ फैसला

7th Pay Commission: इससे पहले नेशनल ज्वाइंट काउंसिल ऑफ एक्शन के प्रमुख शिव गोपाल मिश्रा के बयान के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि सरकार डियरनेस अलाउंस में इजाफा कर सकती है।

7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, मिलेगी 300 पर्सेंट ज्यादा पेंशन!

7th Pay Commission: लंबे समय से केंद्र की मोदी सरकार से 50 लाख से ज्यादा कर्मचारी सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुरूप वेतनवृद्धि सहित दूसरे मदों में वृद्धि की मांग कर रहे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ नगर निगम के 2019 से पहले रिटायर्ड कर्मचारयों के लिए बड़ी घोषणा की है।

सिफारिशों के बाद

सरकारी कर्मचारियों के लिए एक नियत अंतराल पर वेतन आयोग गठित होता रहा है। आयोग की सिफारिशों के मुताबिक वेतन-भत्तों में बढ़ोतरी भी की जाती रही है..

खुशखबरी: सेना की तर्ज पर ‘वन रैंक, वन पेंशन’ लेकर आया 7वां वेतन आयोग, 23.55% सेलरी बढ़ाने की सिफारिश

वेतन आयोग ने अपनी रिपोर्ट में 52 तरह के भत्तों को खत्म करके 36 प्रकार के मौजूदा भत्तों में समाहित करने की सिफारिश भी है।

सातवां वेतन आयोग 19 को सौंपेगा अपनी रपट

सातवां वेतन आयोग अपनी रपट गुरुवार यानी 19 नवंबर को वित्त मंत्री अरुण जेटली को सौंपेगा। आयोग अपनी रपट में केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए..