7th pay commission latest news

इन कर्मचारियों की सैलरी 170 फीसदी तक बढ़ी! LTA क्लेम लेने वालों को भी बड़ी राहत

बॉर्डर से सटे एरिया में सड़क बनाने के काम में लगे कर्मचारियों को भी मोदी सरकार ने बड़ी सौगात दी है। इसके अलावा सरकार ने फैसला लिया है कि अब कर्मचारियों को एलटीए के लिए आवेदन करते हुए बोर्डिंग पास देने की जरूरत नहीं।

7th Pay Commission: निजी कंपनियों से भी एक कदम आगे निकला एसबीआई, कर्मचारियों को यह सुविधा देने की तैयारी

7th Pay Commission State Bank of India employees: भारतीय स्टेट बैंक ने एक कदम आगे बढ़ते हुए अपने कर्मचारियों को ‘वर्क फ्रॉम ऐनिवेयर’ की सुविधा देने का फैसला लिया है।

7th Pay Commission: कर्मचारियों की दफ्तर में मौजूदगी को लेकर रेलवे ने जारी किया नया आदेश, 33 फीसदी से ज्यादा स्टाफ नहीं रहेगा हाजिर

संयुक्त निदेशक एवं निदेशक स्तर के अधिकारियों की 50 फीसदी मौजूदगी दफ्तर में रहेगी। संयुक्त निदेशक स्तर से नीचे के अधिकारियों और स्टाफ की 33 फीसदी मौजूदगी दफ्तरों में रहेगी। यही नहीं यह स्टाफ भी अलग-अलग टाइमिंग पर दफ्तरों में मौजूद रहेगा।

7th Pay Commission: डाक कर्मचारी की कोरोना से मौत पर परिजनों को मिलेंगे 10 लाख रुपये, वेरिफिकेशन होगा जरूरी

7th Pay Commission Covid 19 death compensation: नोटिफिकेशन में आदेश दिया गया है कि यदि किसी कर्मचारी की कोरोना से मौत की बात सामने आती है तो संबंधित सर्कल के अधिकारियों को उसका वेरिफिकेशन करना होगा। इसके बाद मुआवजे का क्लेम किया जाएगा।

7th Pay Commission: बढ़े हुए डीए के भुगतान की समयसीमा को लेकर नहीं है कोई कानून, हाई कोर्ट ने खारिज की केंद्र सरकार के खिलाफ याचिका

7th Pay Commission dearness allowance latest news: दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में हुए इजाफे के भुगतान पर रोक के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया। अर्जी में केंद्र सरकार की ओर से जनवरी, 2020 से बढ़े हुए महंगाई भत्ते के भुगतान पर रोक लगाने के फैसले को चुनौती दी गई थी।

7th Pay Commission: रिटायरमेंट के बाद केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा यहां नौकरी करने का मौका

7th Pay Commission 7th cpc latest news 2020 today: पेंशन एवं पेंशनर्स वेलफेयर डिपार्टमेंट ने सर्कुलर जारी कर कहा है कि सेवानिवृत्त केंद्रीय कर्मचारी इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी में अपनी सेवाएं दे सकते हैं।

कोरोना कंटेनमेंट जोन में रहने वाले अपने कर्मचारियों को रेलवे ने दी यह बड़ी राहत, ऑफिस आने की जरूरत नहीं

7th Pay Commission railway employees: बोर्ड ने कहा कि सभी नियंत्रक अधिकारियों को मॉनिटर करना होगा कि कर्मचारियों का क्या स्टेटस है। यदि वे ऐसे किसी इलाके में रहते हैं, जिसे कोरोना के चलते कंटेनमेंट घोषित किया गया है तो उन्हें घर से ही काम करने को कहा जाए।

7th Pay Commission: केंद्रीय मंत्रालयों, विभागों में पक्की नौकरी न करने वाले कर्मचारियों को भी लॉकडाउन में मिलेगी पूरी सैलरी, माना जाएगा ऑन ड्यूटी

7th Pay Commission 7th cpc central employees salary latest news: कोरोना संकट के बीच घर पर रहने के लिए मजबूर हुए कॉन्ट्रैक्ट और आउटसोर्स एंप्लॉयीज को ऑन ड्यूटी माना जाएगा और उसके मुताबिक ही सैलरी अदा की जाएगी।

लॉकडाउन में इन केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी राहत, आदेश जारी

7th Pay Commission 7th cpc latest news in hindi 2020؛ सरकार की ओर से पिछले दिनों यह भी कहा गया था कि भविष्य में भी हर साल कर्मचारियों को 15 दिन घर से काम करने का विकल्प दिया जा सकता है। सरकार के मुताबिक 15 दिन वर्क फ्रॉम होम की पॉलिसी को हमेशा के लिए शामिल किया जा सकता है।

7th Pay Commission: इस राज्य में अब 6 दिन दफ्तरों में मौजूद रहेंगे सरकारी कर्मचारी, आज से लागू हुआ आदेश

7th Pacy Commission 7th cpc latest news: आदेश में कहा गया है कि एक बैच सोमवार और मंगलवार को ऑफिस में मौजूद रहेगा, जबकि बुधवार एवं गुरुवार को दूसरा बैच काम करेगा और तीसरे बैच की मौजूदगी शुक्रवार एवं शनिवार को होगी। यही नहीं वह स्टाफ जो कार्यालयों में मौजूद नहीं रहेगा। उन्हें भी कभी भी दफ्तर में बुलाया जा सकता है।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लटके हुए प्रमोशन कब होंगे, कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने दी जानकारी

7th Pay Commission 7th cpc central government employees promotion: कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि लॉकडाउन हटने के बाद प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यही नहीं जनवरी के महीने में इस साल 400 प्रमोशन के आदेश पहले ही जारी किए जा चुके हैं।

7th Pay Commission: इस राज्य के कर्मचारियों के 6 भत्तों को सरकार ने हमेशा के लिए किया खत्म, कहा- राजस्व की कमी है

7th Pay Commission Allowances for UP Government Employees: सरकार सूबे के सभी सरकारी कर्मचारियों के 6 भत्तों को हमेशा के लिए खत्म करने पर विचार कर रही है। वित्त विभाग की ओर से जल्दी ही इस संबंध में आदेश जारी किया जा सकता है।

7th Pay Commission: रेलवे के अफसरों को मिलेंगे लैपटॉप, 4 साल बाद घर में कर सकेंगे इस्तेमाल, जानें- क्या नियम

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today in Hindi 2020: यह लैपटॉप रेलवे की ओर से नहीं दिए जाएंगे। अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि वे खुद आउटलेट्स से डिवाइस की खरीद कर सकते हैं और उस पर रेलवे की ओर से रीइंबर्समेंट क्लेम किया जा सकता है।

7th Pay Commission: रेलवे कर्मचारियों का वित्त मंत्री को पत्र, काटें नहीं पीएफ खाते में ट्रांसफर करें बढ़ा हुआ डीए

7th Pay Commission da 7th cpc latest news 2020: कर्मचारी संगठन ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लिखे पत्र में यह भी सुझाव दिया है कि यदि सरकार बढ़े हुए डीए का भुगतान सैलरी के साथ नहीं करना चाहती है तो उसे प्रोविडेंट फंड खातों में ट्रांसफर कर दिया जाए।

उत्तर प्रदेश में 69,000 शिक्षकों की भर्ती का हाई कोर्ट ने दिया आदेश, 60/65 ही रहेगी कट ऑफ, तीन महीने में होगी भर्ती

इन पदों के लिए करीब चार लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। परीक्षा के बाद सरकार ने भर्ती का कटऑफ सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी के लिए 65 प्रतिशत व आरक्षित वर्ग के लिए 60 प्रतिशत की अनिवार्यता के साथ तय की थी।

केंद्रीय कर्मचारियों को डीए में इजाफे पर रोक से डेढ़ साल में होगा बड़ा नुकसान, जानें- किस लेवल पर कितना

केंद्रीय कर्मचारियों को फिलहाल 17 फीसदी डीए मिल रहा है। यदि बढ़े हुए डीए पर रोक न लगती तो यह 21 फीसदी होता और कम से कम इतना ही इजाफा यदि जुलाई 2020 और जनवरी 2021 में होता तो यह 29 फीसदी हो जाता।

डीए में इजाफे पर रोक लगाकर करीब सवा लाख केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों से 37,530 करोड़ रुपए लेगी मोदी सरकार

सरकार की ओर से कुल 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनरों के डीए को जुलाई 2021 तक के लिए रोक दिया गया है। यही नहीं 13 मार्च को ही जनवरी से जुलाई, 2020 के लिए बढ़े 4 फीसदी डीए के भुगतान को भी रोक दिया गया है।

तेलंगाना में सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में 75 पर्सेंट तक कटौती, महाराष्ट्र में दो टुकड़ों में मिलेगी मार्च की सैलरी, कोरोना लॉकडाउन के चलते राजस्व में कमी का दिया हवाला

महाराष्ट्र ने भी 60 फीसदी तक की कटौती का फैसला लिया था, लेकिन फिर इसे पलटते हुए मार्च में दो टुकड़ों में सैलरी देने की बात कही गई है। सूबे के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने यह बात कही है।