ताज़ा खबर
 

370 article

‘हिरासत का किया विरोध तो PSA में कर देंगे बंद, दो साल तक सुनवाई नहीं होगी’, महबूबा की बेटी बोलीं- केंद्र ने यूं धमकाया

नाम सार्वजनिक ना करने की शर्त पर जेल में बंद एक राजनेता के बेटे ने बताया कि उन्होंने अत्याचार के डर से अदालतों में गुहार नहीं लगाई। राजनेता के बेटे ने कहा, ‘अगर हम कोर्ट में गुहार लगाते हैं तो मेरे पिता को लंबे समय तक हिरासत में रखा जा सकता है।’

कश्मीर से 370 हटने के बाद पहली बार भारत आ रहे चीनी राष्ट्रपति, यात्रा से चार दिन पहले किया कन्फर्म

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान निरस्त होने के बाद ऐसा पहली बार है जब चीनी राजनेता भारत में आ रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर से पाबंदियां हटाए सरकार, इंटरनेट बंदी से जनजीवन है प्रभावित, अमेरिकी सांसदों के पैनल ने की सिफारिश

हाउस फॉरेन अफेयर्स कमेटी ने कहा है कि कश्मीर में संचार पाबंदी का ‘विनाशकारी प्रभाव’ पड़ा है और भारत को चाहिए कि अब इन पाबंदियों को हटाए।

‘आप क्रिमिनल केस लड़ते हैं, आपकी विचारधारा कठोर है’, कह दो वकीलों को PSA के तहत कर लिया गिरफ्तार

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के मुताबिक चार वकीलों को पीएसए के तहत गिरफ्तार किया गया है। इनमें नजीर अहमद रोंगा मुरादाबाद की सेंट्रल जेल में हैं और मियां कय्युम को आगरा सेंट्रल जेल भेजा गया है।

कश्मीर के हालात पर 500 से ज्यादा वैज्ञानिकों और रिसर्च स्कॉलर्स ने लिखी मोदी को चिट्ठी

एक जाइंट स्टेटमेंट में शीर्ष शैक्षणिक संस्थान के वैज्ञानिकों और स्कॉलर्स ने मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं पर अंकुश लगाने और कश्मीर में विपक्षी राजनेताओं और सरकार का विरोध करने वालों की नजरबंदी को “अलोकतांत्रिक” बताया है।

Modi2.0 Hundred Days: मोदी सरकार-2 के 100 दिन और 5 बड़े विवादास्पद फैसले

एक तरफ जहां UAPA के चलते जहां प्रशासनिक शक्तियों की ताकत बढ़ने से नागरिकों के लोकतांत्रिक आजादी पर ग्रहण लगने की आशंका जाहिर की गई, वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर को मिले विशेषाधिकार अनुच्छेद 370 और 35A को खत्म करके सरकार ने ऐतिहासिक उलट-फेर कर दिया।

छत्तीसगढ़ः बौखलाए PAK के विरोध में निकाल दी इमरान खान की ‘शव-यात्रा’, प्रदर्शनकारी बोले- PM खुद नहीं सच्चे मुसलमान, पीते हैं शराब

रायपुर के स्थानीय लोगों ने जयस्तंभ चौक में जुलूस निकाला और पाकिस्तानी विरोधी नारे लगते हुए इमरान खान का पुतला जलाया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश में बांटने के सरकार के निर्णय का पूर्ण समर्थन करते हैं।

Article 370: इस हिदायत के साथ कोर्ट ने सीताराम येचुरी को दी कश्मीर जाने की इजाजत

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की एक पीठ ने हालांकि येचुरी को निर्देश दिया कि जम्मू कश्मीर जा कर वह सिर्फ तारीगामी से मिलें और अपनी यात्रा का इस्तेमाल किसी भी राजनीतिक उद्देश्य के लिए न करें।

Article 370: पद्म भूषण से सम्मानित पूर्व पुलिस अफसर ने उठाए मोदी सरकार के फैसले पर सवाल

Article 370: रिबेरो ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उनसे जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल बनने का अनुरोध किया था और जब उन्होंने यह प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया तो उन्होंने फारूक अब्दुल्ला को उन्हें राजी करने की जिम्मेदारी सौंपी।

जम्मू: मोदी सरकार में मंत्री के भाई समेत विपक्ष के 10 नेता नज़रबंद, घरों के बाहर तैनात सुरक्षाबल सिर्फ रिश्तेदारों को दे रहे एंट्री

केंद्र द्वारा जम्मू और कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने और राज्य को दो अलग केंद्र शासित प्रदेश में बांटने के बाद, आठ पूर्व मंत्रियों सहित कम से कम 10 वरिष्ठ विपक्षी राजनेता जम्मू में अपने घरों में बंद हैं।

VIDEO: पाकिस्तान ही नहीं पाक पत्रकारों की भी बंद की बोलती, देखें भारतीय राजनयिक अकबरुद्दीन का अंदाज

पाकिस्तान के एक पत्रकार ने उनसे सवाल पूछा कि नई दिल्ली, इस्लामाबाद से कब बात करेगा, तो अकबरुद्दीन अपने पोडियम से चलकर पाकिस्तानी पत्रकार के पास गए और हाथ मिलाते हुए कहा ‘चलिए, मुझे इसकी शुरुआत सबसे पहले आपसे करने दीजिए।