3 week lockdown

Lockdown 5.0 Guidelines: 30 फीसदी उपस्थिति की शर्त के साथ खुल सकते हैं स्कूल, जानें- लॉकडाउन 4.0 से कैसे अलग हो सकता है लॉकडाउन 5.0?

Lockdown 5.0 Guidelines: लॉकडाउन 5.0 ऐसे 11 शहरों में लागू किया जा सकता है जहां देशभर के 70 फीसदी कोरोना केस हैं। दिल्ली, बेंगलुरु, पुणे, इंदौर, अहमदाबाद, जयपुर, सूरत, मुंबई और कोलकाता कुछ ऐसे शहर हैं जिन्हें एक जून से लॉकडाउन 5.0 के प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है।

Lockdown Guideline: लॉकडाउन में इन जरूरी कामों के लिए कर सकेंगे अपनी कार और बाइक का प्रयोग! जानें पूरी डिटेल

बता दें, इस लॉकडाउन 2.0 गाइडलाइन में मोटर वाहन को ठीक करने वाले मैकैनिक इस सूची का हिस्सा हैं। यदि आपके वाहन में अब कोई परेशानी हो जाती है, तो आप ऐसे में अपने आसपास वाले मैकेनिक से मदद ले सकते हैं।

कोरोनावायरस के बीच लॉकडाउन से हो सकती है दवाइयों और मेडिकल उपकरणों की भारी किल्लत, औषधि विभाग ने गृह मंत्रालय को चेताया

पीएम मोदी ने 24 मार्च को लॉकडाउन के ऐलान के दौरान कहा था कि आवश्यक सेवाओं को इसमें छूट रहेगी, हालांकि मेडिकल सेवाएं अभी तक क्षमता से औसत 30-40 फीसदी ही पटरी पर लौट पाई हैं।

लॉकडाउन खत्म होने पर फैसला नहीं, अभी से होने लगी आटा, दाल, बिस्किट और नूडल्स जैसी जरूरी चीजों की किल्लत

लॉकडाउन के बाद बड़े पैमाने पर मजूदरों ने अपने गांवों की ओर पलायन कर लिया है। इसके चलते ज्यादातर एफएमसीजी कंपनियों में करीब 30 वर्कफोर्स के साथ ही काम चल रहा है।

COVID-19 India State-Wise HIGHLIGHTS: झारखंड में कोरोनावायरस के 9 नए मामले, मध्य प्रदेश के धार में पहला पॉजिटिव केस मिलने के बाद 3 किमी. का इलाका सील

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना के मरीजों की संख्या जो पहले 8 दिन में दोगुनी हो रही थी, वो अब 4 दिन में ही दोगुनी हो रही है।

‘अब तो भूखे मरने की स्थिति है’, राशन खत्म, पैसा खत्म; दिन गिनते और मोबाइल पर न्यूज सुनते सड़कों पर ड्राइवर-कंडक्टर काट रहे दिन

लॉकडाउन के ऐलान के बाद सरकार ने सिर्फ अहम जरूरत के सामान लाने-ले जाने वाले ट्रकों और वाहनों को ही शहरों में जाने की अनुमति दी है, ऐसे में कई ट्रक ड्राइवरों और उनके साथी मंजिल के करीब होने के बावजूद ढाबों और पेट्रोल पंपों पर फंस गए हैं।