2020 tokyo olympics

चोट के कारण डेढ़ साल बिस्तर पर रहीं, अगले ऑलंपिक के लिए किया क्वालिफाई – जानिये ‘गोल्डन गर्ल’ विनेश फोगाट का सफर

Vinesh Phogat Journey: विनेश के अनुसार “वे उस समय कमरे में रोती थीं, सोती थीं और उठने के बाद फिर से अकेले रोतीं थीं।”

Covid19: नरसिंह यादव के लिए वरदान बना ओलंपिक टलना, बैन हटने के बाद मिलेगा रेसलर को क्वालिफाई का मौका

Covid19: ओलंपिक टलने के बाद नरसिंह ने कहा, ‘मेरा हमेशा से यह विश्वास था कि मैंने गलत नहीं किया है तो मेरे साथ कुछ गलत नहीं होगा। सच की हमेशा जीत होती है। अब भगवान की कृपा से मुझे एक और मौका मिलने की उम्मीद है।’

मोहम्मद शमी ने डॉगी संग शेयर की तस्वीर, फैंस ने स्टार गेंदबाज को बता दिया गद्दार; देखें VIDEO

पिछले साल आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले मोहम्मद शमी भी अपने घर पर क्वेरांटाइन कर रहे हैं। चूंकि शमी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रखते हैं, इसलिए उन्होंने अपने क्वेरांटाइन की तस्वीर और वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए।

Covid-19: टोक्यो ओलंपिक पर भी बरसा कोरोना का कहर, एक साल के लिए टला खेलों का महाकुंभ

दुनिया भर में हजारों लोगों की जान लेने वाले कोरोना वायरस के कारण खेलों के इस महाकुंभ को टालना पड़ रहा है। इस महामारी के कारण दुनिया भर की खेल प्रतियोगिता ठप पड़ी हुई हैं। कोविड-19 के कारण पूरी दुनिया में एक अरब 70 करोड़ लोग घरों में बंद हैं।

कोरोना: पहली बार महामारी के कारण रद्द होगा ओलंप‍िक? जापान को 41 हजार करोड़ का नुकसान, 11 हजार एथलीट्स का टूटेगा सपना

Covid-19: ओलंपिक के रद्द होने से जापान की ओलंपिक आयोजन समिति को करीब 41 हजार करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ सकता है। यह राशि भारत के खेल बजट से 386 अरब रुपये अधिक है। ऐसा नहीं है कि इससे सिर्फ आर्थिक नुकसान ही होगा, बल्कि कई हजार एथलीट्स की वर्षों की मेहनत पर भी पानी फिर जाएगा।

टोक्यो ओलंपिक के दौरान आतंकी हमले की आशंका, ड्रोन को पकड़ने के लिए करेगा खास तकनीक का इस्तेमाल

Tokyo Olympics 2020: यहां आने वाले पर्यटकों को रिझाने के लिए 6 फीट का एक रोबोट बनाया गया है। इसका नाम एरिसा है। एरिसा लोगों को रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की जानकारी देने के अलावा रास्ता बताने में भी मदद करेगा।

Tokyo Olympics 2020 से बाहर रूस, WADA ने लगाया चार साल का बैन

सोमवार को ग्लोबल एंटी डोपिंग लीडर्स ने रूस को चार साल के लिए बैन कर दिया है। इसके मुताबिक अगले साल टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में भी रूस शामिल नहीं हो सकेगा।

शूटिंग वर्ल्ड कप: अभिषेक वर्मा ने 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड जीता, सौरभ चौधरी के हिस्से ब्रॉन्ज आया

अभिषेक ने इस साल अप्रैल में बीजिंग में हुए आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता था। वे 2020 टोक्यो ओलंपिक के लिए पहले ही क्वालिफाई कर चुके हैं। सौरभ चौधरी भी टोक्यो ओलंपिक के लिए पहले ही क्वालिफाई कर चुके हैं।

VIDEO: वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु की नजर अब टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने पर, स्वदेश लौटने पर बोलीं- मुझे भारतीय होने पर गर्व

सिंधु वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय हैं। वे ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली भी पहली भारतीय महिला हैं। हालांकि, अब वे अपने पदक का रंग बदलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

IND vs AUS 3rd ODI
X