2020 delhi elections

दिल्ली हिंसा का पॉलिटिकल कनेक्शनः राजधानी की ज‍िन आठ सीटों पर जीती भाजपा, उनमें से पांच भयानक दंगों की चपेट में

Delhi Violence: उत्तर-पूर्व दिल्ली में रविवार को भड़की हिंसा में अब तक 35 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है

दिल्ली चुनाव: BJP ने व्हाट्सऐप से लगभग डेढ़ करोड़ लोगों को भेजा मनोज तिवारी का DeepFake वीडियो

सोशल-मीडिया सह प्रभारी नीलकांत बख्शी ने कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी का उपयोग कर बनाए गए इस वीडियो को उनके सामने एक फर्म ने प्रस्तुत किया था।

रैली में लोगों को लाए, पर वोट देने से मना कर दिया- बीजेपी नेताओं की दगाबाजी पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मांगी रिपोर्ट

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि इस तरह की रिपोर्ट है कि टिकट की चाह रखने वाले नेताओं ने टिकट नहीं मिलने पर पार्टी के खिलाफ प्रचार किया। इसमें ऐसे मामले में भी सामने आए हैं जिनमें नेता लोगों को रैली में लेकर तो आए लेकिन वोट दूसरी पार्टी को डालने को कहा।

‘कार्रवाई आपने नहीं की, हमें जिम्मेदार क्यों ठहरा रहे हैं’, चुनाव आयोग ने आलोचनात्मक लेख पर पूर्व चुनाव आयुक्त को भेजा पत्र

पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी ने 8 फरवरी को इंडियन एक्सप्रेस में एक आलेख में लिखा था कि दिल्ली चुनाव में प्रचार के दौरान भड़काउ भाषण देने वालों के खिलाफ चुनाव आयोग को एफआईआर दर्ज करने के आदेश देने चाहिए थे।

चुनावी ड्यूटी से फ्री हो अब फैमिली फंक्शन में जुटे जेपी नड्डा, महीने के अंत में बेटे की शादी, तीन शहरों में भव्य आयोजन

इससे पहले कि एक बार फिर से राजनीतिक प्रचार-प्रसार अभियान शुरू हो नड्डा व्यक्तिगत कार्यों को पूरा करने में जुट गए हैं। इसी महीने के अंत में नड्डा के बेटे की शादी होनी है।

Delhi Election Results 2020 सर्वे: आप को मिला युवाओं का भी साथ, पांच में से तीन युवाओं ने झाड़ू पर दबाया बटन

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: सबसे कम उम्र के मतदाताओं के समूह 18-25 साल की उम्र के हर पांच में से तीन या करीब 59% ने आप को वोट किया। वहीं भाजपा को तीन में से एक युवा मतदाता या 33 प्रतिशत का साथ मिला।

Delhi Election Results 2020: जीत के बाद बढ़ा AAP का क्रेज, 24 घंटे के भीतर 10 लाख लोग जुड़े- पार्टी का दावा

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: पार्टी ने यह भी घोषणा की है कि 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में ‘बेबी मफलरमैन’ को आमंत्रित किया गया है।

Delhi Election Results 2020: दूसरे राज्यों के सीएम को केजरीवाल के शपथ समारोह में न्योता नहीं, दिल्ली वालों को खुला निमंत्रण

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: तिब्बत के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने भी केजरीवाल को दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को उनके नेतृत्व का लाभ मिलता रहेगा।

Delhi Election Results 2020: शाहीन बाग प्रदर्शन के बारे में 95% मुसलमानों को पता, 83 फीसदी ने किया आप को वोट: सर्वे

मुसलमानों की बात करें तो 95 प्रतिशत मुसलमान शाहीन बाग प्रदर्शन से अवगत थे। इनमें से 13 प्रतिशत ने कांग्रेस, 3 प्रतिशत ने भाजपा, 83 प्रतिशत ने आप और 1 प्रतिशत ने अन्य को वोट किया।

मतपत्र से मतदान कराने की गुंजाइश नहीं, मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा बोले- ईवीएम से नहीं की जा सकती छेड़छाड़

अरोड़ा ने बुधवार को एक सम्मेलन में कहा कि जिस प्रकार से किसी कार या पेन का दुरुपयोग किया जा सकता है, उसी तरह ईवीएम का भी दुरुपयोग तो किया जाना तो संभव है लेकिन इसमें छेड़छाड़ कर कोई गड़बड़ी नहीं की जा सकती है।

न तो मैंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की और न ही मुझसे कहा गया, बोले मनोज तिवारी

बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते मनोज तिवारी ने पहले ही कहा था कि चुनाव के नतीजे जो भी होंगे, उसकी जिम्मेदारी उनकी होगी।

Delhi Election Results 2020: न चोपड़ा, न आजाद करा सके कांग्रेस का कमबैक, हाशिए पर गई दिल्ली कांग्रेस में होने जा रहा बड़ा फेरबदल

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: चाको ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का पतन 2013 में शुरू हुआ जब शीला दीक्षित मुख्यमंत्री थीं। उन्होंने कहा कि एक नई पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) के उदय ने कांग्रेस के पूरे वोट बैंक को छीन लिया।

Delhi Election Results 2020: कुमार विश्वास ने HUG डे पर किया ट्वीट, लोग बोले- इंसानियत के नाते केजरीवाल जी को बधाई तो दे देते

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: चुनाव प्रचार अभियान के दौरान कुमार विश्वास ने ट्वीट कर आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा था और लिखा था कि पिछले 5 साल के कलंक धोने का समय है दिल्ली वालो।

Delhi Election Results 2020: …तो बंद कर दें प्रदेश कमेटियों की दुकान- कांग्रेस नेता ने AAP को लेकर अपनी ही पार्टी पर साधा निशाना

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि अगर कांग्रेस ने भाजपा को हराने का काम आउटसोर्स किया है तो पीसीसी अपनी दुकान बंद कर दें।

Delhi Election Results 2020: दिल्ली में करीब 90 लाख वोट पड़े, 35 लाख घरों में केजरीवाल ने पहुंचाया था रिपोर्ट कार्ड, 15000 खत भी भेजे

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: अरविंद केजरीवाल के लिए रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर ने आप नेता के हस्ताक्षर वाली 15 हजार चिट्ठियां तैयार करवायी थी। इन चिट्ठियों को दिल्ली के प्रबुद्ध लोगों जैसे डॉक्टर, इंजीनियर, प्रोफेसर और बुद्धिजीवियों को भेजा गया था।

Delhi Election Results 2020: ‘EMI free कर देंगे तो दिल्ली वाले इमरान खान को भी जिता देंगे क्या?’ बोलने पर वरिष्ठ पत्रकार को ट्रोल कर रहे लोग?

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। आम आदमी पार्टी को 62 सीटें मिली है और भाजपा के खाते में आठ सीटें गई है।

Delhi Election Results 2020: अल्पसंख्यकों ने नहीं दिया ‘हाथ’ का साथ, सभी पांच मुस्लिम प्रत्याशियों की जमानत जब्त

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: चांदनी चौक और बाबरपुर विधानसभा क्षेत्रों का है, जहां अच्छी खासी संख्या में मुस्लिम आबादी रहती है। बाबरपुर से कांग्रेस की उम्मीदवार अन्वीक्षा जैन को 3.59 फीसदी और चांदनी चौक से कांग्रेस प्रत्याशी अल्का लंबा को 5.03 प्रतिशत वोट मिले हैं।

दिल्ली के लोगों ने अपने जनादेश से राष्ट्रवाद का ‘असली’ अर्थ समझा दिया, जीत के बाद बोले मनीष सिसोदिया

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: तीसरी बार अपनी सीट बरकरार रखने वाले सिसोदिया ने आरोप लगाया कि भाजपा ने “नफरत की राजनीति” की, लेकिन लोगों ने बंटने से इनकार कर दिया।”

ये पढ़ा क्या...
X