2019 maruti wagon r

पेट्रोल-डीजल की महंगाई के बीच Maruti का तोहफा, Wagon r CNG पर मिल रही बड़ी छूट

Maruti Wagon R CNG Price: इस कार की सीटिंग कैपिसिटी 5 लोगों की है। वहीं, CNG की फ्यूल टैंक कैपिसिटी 60 लीटर की है।

5 लाख की रेंज में मिल रही ये 4 कारें, लेकिन सेफ्टी के मामले में है जानलेवा

Kwid की शुरुआती कीमत 2.99 लाख रुपये है, जो इसके टॉप वेरिएंट पर 5.12 लाख रुपये तक जाती है।

सेफ्टी में फिसड्डी, बिक्री में हिट है Maruti की ये 3 कारें, खरीदने से पहले जान लीजिए कीमत

Maruti WagonR मिनी कार सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। देश की राजधानी दिल्ली में इस कार की शुरुआती कीमत 4 लाख 46 हजार रुपये के करीब है।

Maruti Suzuki की पहली इलेक्ट्रिक कार Wagon-R भारत में टेस्टिंग के दौरान आई नजर, सिंगल चार्ज में चलेगी 150km! जानें कब होगी लॉन्च

Maruti XL5 इलेक्ट्रिक (वैगनआर EV) फुल चार्ज पर 150 किमी की रेंज देगी। वहीं इसका बैटरी पैक स्टैंडर्ड और डीसी फास्ट चार्जिंग सिस्टम को सपोर्ट करेगी।

BS6 Hyundai Santro Vs Maruti Wagon-R: देखें दोनों गाड़ियों में कौन-सी है दमदार, देती हैं 22kmpl तक का माइलेज!

Maruti की लोकप्रिय हैचबैक कार Wagon R में बीएस6 1.0 लीटर और 1.2 लीटर के दो इंजन विकल्प मिलते हैं, जिसमें इसका 1.0-लीटर वाला इंजन 68 पीएस की अधिकतम पावर और 90 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। वहीं इसका दूसरा 1.2-लीटर इंजन 82 पीएस की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

Best Mileage Cars: 5 लाख रुपये से भी कम कीमत में मिल रही हैं 23kmpl तक का माइलेज देने वाली कार, देखें पूरी लिस्ट

मारुति ने सेलेरियो का BS6 संस्करण लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 4.41 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कार को छह वेरिएंट्स LXi, LXi (O), VXi, VXi (O), ZXi और ZXi (O) में पेश किया गया है।

Maruti ला रही है WagonR का प्रीमियम वर्जन! XL5 होगा नाम, देखें फीचर्स से लेकर लांचिंग तक की पूरी डिटेल

मारुति ने हाल ही में XL6 को लॉन्च किया है जिसे Ertiga के प्रीमियम वर्जन के रूप में भी जाना जाता है। हालांकि कंपनी ने XL6 को पूरी तरह से नया डिज़ाइन दिया है। वहीं वैगनआर हैचबैक सेगमेंट लंबे समय से अपनी पकड़ बनाए हुए है।

देखें भारत की वो 5 सस्ती CNG गाड़ियां, जो 33.44 km/kg तक का देती हैं माइलेज, कीमत महज 4.11 लाख रुपये से है शुरू!

माइलेज की बात करें तो सेलेरियो CNG प्रतिग्राम पर 31.76 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। हालांकि इस कार के टॉप एंड ट्रिम में सीएनजी का विकल्प नहीं मिलता है। वर्तमान में CELERIO CNG की कीमत 5.35 लाख रुपये एक्सशोरुम रखी गई है।

Maruti Wagon-R Electric की टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, सिंगल चार्ज में चलेगी 200 km! देखें कब होगी लॉन्च

मारुति की यह इलेक्ट्रिक कार लोकप्रिय Wagon-R पर बेस्ड होगी। जिसे XL5 के नाम से भारत में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें, लांचिंग के बाद इस कार को मारुति की प्रीमियम ​डीलरशिप नेक्सा के माध्यम से बेचा जाएगा।

भारत में जल्द लॉन्च होगा Wagon-R का 7 सीटर वर्जन, Renault Triber को देगा टक्कर, देखें क्या मिलेंगे फीचर्स

वैश्विक बाजार में बेची जाने वाली 7 सीटर Wagon-R को Suzuki Solio bandit कहा जाता है, जिसे कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

Maruti ला रही है WagonR का प्रीमियम वर्जन XL5! नए फीचर्स और इंजन के साथ 2020 Auto Expo में होगी पेश!

बता दें, हाल ही में कंपनी ने बाजार में अपनी लोकप्रिय एमपीवी Ertiga के प्लेटफॉर्म पर XL6 को लांच किया था। टेस्टिंग के दौरान देखी गई XL5 पूरी तरह से रैप्ड थी। जिसके चलते इसके एक्सटीरियर को इंटीरियर को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है,

महज 6 लाख रुपये के बजट में खरीदें Santro और WagonR जैसी ऑटोमैटिक गाड़ियां, 27kmpl का देती हैं माइेलज!

Maruti Celerio में सबसे पहले 2014 में एएमटी का विकल्प दिया गया था, जिसके बाद से ही भारत में एएमटी गियरबॉक्स को लोकप्रियता मिली। फिलहाल सेलेरियो के एएमटी मॉडल में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 68hp की पावर देता है।

Maruti ला रही है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, Futuro-E हो सकता है नाम,180km की ड्राइविंग रेंज के साथ जल्द होगी लॉन्च!

कार की कीमत की बात की जाए तो इस कार को 10 लाख रुपये की रेंज की भीतर लॉन्च जा सकता है। जिसकी ड्राइविंग रेंज करीब 180km से अधिक होने की संभावना है।

Maruti Brezza से लेकर Baleno खरीदने का बढ़िया मौका, मिल रहा है 1.10 लाख रुपये तक का डिस्काउंट

Maruti Baleno पर कंपनी 10,000 रुपये की नकद छूट, 15,000 रुपये के एक्सचेंज बोनस और 5,000 रुपये के कॉर्पोरेट डिस्काउंट दे रही है। वहीं अगर आप बलेनो का डीजल वेरिएंट खरीदना चाहते हैं तो इस पर 70,000 रुपये तक डिस्काउंट दिया जा रहा है।

Cheapest Maruti Cars Online: खरीदें Maruti की CNG गाड़ियां कीमत महज 75 हजार रुपये से शुरू, जानिए आपके बजट में कौन-सी होगी फिट

मारुति वैगनआर भी कंपनी की वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। दी गई जानकारी के अनुसार ये LXI का CNG वैरिएंट है। इसे इसके पहले मालिक द्वारा बेचा जा रहा है और ये 2012 का मॉडल है।

Maruti Alto का नया VXI+ वैरिएंट ट्चस्क्रीन फीचर के साथ हुआ लांच! पहले से इतनी महंगी हुई कार

Maruti Alto : मारुति का क्रैश टेस्ट को लेकर दावा है कि नई ऑल्टो 800 पैदल यात्री सुरक्षा मानदंडों पर पूरी तरह से खरी उतरेगी। भारत में सीधे तौर पर Alto 800 रेनो की Kwid फेसलिफ्ट को टक्कर देती है। Alto फेसलिफ्ट का VXI + वेरिएंट अब इसके VXI वेरिएंट से 13,000 रुपये महंगा हो गया है।

Alto के आधे दाम में Maruti बेच रही है Wagon R और Swift Dzire जैसी कारें! शुरुआती कीमत महज 1.20 लाख रुपये

Maruti Wagon R और Swift Dzire दोनों ही अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक हैं। अब कंपनी अपनी वैगनआर के नए इलेक्ट्रिक वर्जन को भी जल्द ही बाजार में पेश करने वाली है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है।

Alto के आधे दाम में Maruti बेच रही है Swift Dzire और WagonR जैसी कारें! शुरुआती कीमत महज 1.10 लाख रुपये

Maruti Swift Dzire और WagonR दोनों ही अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक हैं। कंपनी फिलवक्त वैगनआर के इलेक्ट्रिक संस्करण पर काम कर रही है और इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट भी किया गया है।

ये पढ़ा क्या?
X