2019 Lok Sabha polls

Lok Sabha Election: पोलिंग के दौरान हिंसा: पश्चिम बंगाल में BJP उम्मीदवार की कार पर हमला, तो यूपी में पुलिसकर्मी की पिटाई

Election 2019: पोलिंग के दौरान अलग-अलग जगहों से हिंसा की खबरें मिली हैं। पश्चिम बंगाल में जहां बीजेपी उम्मीदवार की गाड़ी पर हमला हुआ है, तो वहीं यूपी में बीजेपी कार्यर्ताओं ने एक पुलिस वाले की इसलिए पिटाई कर दी, क्योंकि उसने बीजेपी के झंडे से अपना जूता पोछ लिया था।

Loksabha election 2019: तालाब में नहाना, केले के पत्ते पर खाना, ट्रक-बस की सवारियां, ऐसे प्रचार कर रहे हैं बीजेपी के ‘टीवी मैन’

Loksabha election 2019: ‘मैं बेहद ही भाग्यशाली हूं कि ओडिशा के पुरी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव लड़ने की संभावना थी जैसा की मीडिया में भी चर्चा थी लेकिन अब यहां मैं चुनाव लड़ रहा हूं। यहां के लोग मुझे मोदी जी के प्रतिनिधि के रूप में देख रहे हैं…वह सोच रहे हैं कि मैं उनकी समस्याओं को सीधे पीएम तक पहुंचा दूंगा।’

Lok Sabha Election 2019: जावेद अख्तर ने साध्वी प्रज्ञा को बताया संघ का ‘असली चेहरा’, फिर ट्रोल के निशाने आ गए गीतकार

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): जावेद अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”भोपाल में भाजपा की पसंद वास्तव में दोषरहित है। साध्वी प्रज्ञा, संघ परिवार के विचारों और कार्यों के लिए सही व्यक्तित्व हैं, वाह..वाह..वाह..”

Lok Sabha Election 2019: कन्हैया का मोदी पर निशाना, भड़के फिल्म प्रोड्यूसर बोले- आतंकवादी से कम नहीं है तू

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): बेगुसराय से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के टिकट पर चुनावी ताल ठोक रहे जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने एक ट्वीट किया जिसके बाद अशोक पंडित ने जवाब देते हुए यह टिप्पणी की।

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस के मुसलमान नेताओं ने राहुल गांधी को लिखा- कम से कम एक टिकट मुस्लिम को भी मिले

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): ‘चांदनी चौक और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में मुस्लिमों की अच्छी तादाद है और हम पांच नेताओं का जीतने का अच्छा रिकॉर्ड रहा है ऐसे में हम में से किसी को टिकट दिया जाना चाहिए।’

राहुल गांधी की बायोपिक में हीरोइन कौन? कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया यह जवाब

राहुल गांधी ने कहा कि अगर उनकी कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई तो गरीब परिवारों को न्यूनतम आय के तौर पर हर साल 72,000 रुपए देगी जिससे करीब 25 करोड़ लोगों को फायदा होगा।

Lok sabha election 2019: भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने जेटली, अमित शाह को लेकर कही ये बड़ी बात, मोदी को बताया दोस्त

Subramanian Swamy: सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी को लेकर पूछे सवाल पर कहा कि, ‘मैं मोदी को कई सालों से जानता हूं। उनकी सरकार की नीतियों पर काफी कुछ मैंने बोला है, इसलिए सरकार को दुख नहीं देना चाहता। वहीं अमित शाह से उनके संबंध पर जब सवाल किया गया तो, भाजपा सांसद ने कहा कि मैं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से बात नहीं करता। उनसे कुछ लेना-देना नहीं मुझे।

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में आरजेडी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, कन्हैया कुमार सीपीआई से लड़ेंगे

आरजेडी ने दो चरणों में लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। पहले चरण में 11 अप्रैल को बिहार की चार सीटों औरंगाबाद, गया, नवादा, जमुई पर मतदान होना है।

मायावती को अपशब्‍द कहने वाले बीजेपी नेता आचार संहिता उल्‍लंघन में फंसे, पत्‍नी योगी सरकार में हैं मंत्री

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की मंत्री स्वाति सिंह के पति दयाशंकर सिंह के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

बीजेपी का संकट: शाहनवाज हुसैन का कॅरिअर खतरे में, जीती सीट जाने से गिरिराज नाराज

Lok Sabha Elections 2019: हुसैन ऐसे एकलौते नेता नहीं हैं जिन्हें सीट बंटवारे की वजह से टिकट नहीं मिलता नजर आ रहा। भाजपा-जेडीयू-एलजेपी गठबंधन के चलते अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले नवादा से सांसद गिरिराज सिंह को भी निराशा हाथ लगी है।

IRCTC: चुनावी ड्यूटी में पैरामिलिट्री फोर्सेज के जवान खाएंगे रेलवे का खाना, सरकार चुकाएगी पैसा

Lok Sabha Election 2019: जवानों की इस आवाजाही को ध्यान में रखते हुए केंद्र ने भारतीय रेलवे को मेन्यू दिया है जिसमें उनके लिए, डिनर , नाश्ता और लंच शामिल है। रेलवे इन जवानों के लिए 260 स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है।

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस संग गठबंधन तो हो ना सका, अब उसके प्रत्‍याशियों को समर्थन दे सकती है आम आदमी पार्टी

Lok Sabha Election 2019: दिल्ली में आप और कांग्रेस की बीच गठबंधन नहीं हो सका। इसलिए दोनों पार्टी दिल्ली की सातों सीटों पर अलग-अलग उम्मीदवार उतारेंगी। भाजपा उम्मीदवारों की उपस्थिति के चलते दिल्ली में मुकाबला त्रिकोणीय होगा।

महागठबंधन पर अरुण जेटली का तंज, बोले- जागरुक समाज सामूहिक आत्महत्या नहीं करता

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विपक्षी दलों के महागठबंधन को अव्यावहारिक करार देते हुए कहा कि आगामी आम चुनाव में महत्वाकांक्षी समाज ‘‘सामूहिक आत्महत्या’’ नहीं करेगा।

जस्‍ट नाउ
X