2019 general elections

Lok sabha Election 2019: कन्‍हैया कुमार ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा मेरे रोड शो में डाला जा रहा है अड़ंगा

Election 2019: ज्ञात हो कि बेगुसराय लोकसभा क्षेत्र में कन्‍हैया कुमार का मुकाबला बीजेपी के गिरिराज सिंह और आरजेडी के तनवीर हसन से है। कन्हैया का आरोप है कि गिरिराज सिंह के लोग उनके रोडशो में बाधा डाल रहे हैं।

लोकसभा चुनाव 2019: मोदी के गृह राज्य में कई गांवों ने नहीं दिया वोट, फसल की बर्बादी और जल संकट के खिलाफ है गुस्सा

Lok Sabha Elections 2019: गांववालों के बहिष्कार की जानकारी मिलने के बाद चुनाव अधिकारी गांव पहुंचे और उनसे वोट डालने की दरख्वास्त की।

Lok Sabha Election 2019: मुलायम बोले- अंतिम बार जिता देना, बहनजी को बहुत सम्मान देना, आधे घंटे में आधा दर्जन से ज्यादा बार नेताजी का नाम लेती रहीं मायावती

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): लोकसभा चुनाव के लिए 24 साल बाद पहली बार मायावती और मुलायम सिंह यादव जब एक मंच पर आए तो उत्तर प्रदेश की राजनीति के लिए यह एक अहम दिन था। इससे पहले 1993 में कांशीराम और मुलायम सिंह एक साथ आए थे।

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस के मुसलमान नेताओं ने राहुल गांधी को लिखा- कम से कम एक टिकट मुस्लिम को भी मिले

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): ‘चांदनी चौक और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में मुस्लिमों की अच्छी तादाद है और हम पांच नेताओं का जीतने का अच्छा रिकॉर्ड रहा है ऐसे में हम में से किसी को टिकट दिया जाना चाहिए।’

Lok Sabha Elections 2019: कार्ति चिदंबरम की संपत्ति से ज्‍यादा कर्ज में उछाल, पिता, सास और बेटी से उधार लिए हैं पैसे

कार्ति चिदंबरम ने बंगला, जूलरी, नकद, शेयर और टर्म डिपोजिट सहित अपनी कुल संपत्ति 80.26 करोड़ रुपए बताई है। पांच साल पहले यह 59.45 करोड़ रुपए थे।

Lok Sabha Election 2019: बिहार: झंडे बदले, नारा बदला, पर तरकीब न आई काम- दोनों गठबंधनों में फंसे दर्जनभर दिग्गज के नाम

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): भाजपा छोड़कर कांग्रेस का पंजा थामने के इंतजार में शत्रुघ्न सिन्हा का इंतजार लंबा खिंचता जा रहा है लेकिन भाजपा से ही बगावत कर कांग्रेस में आए कीर्ति झा आजाद को अभी तक कामयाबी हाथ नहीं लगी है। दरभंगा सीट पर तीन बार कमल खिलाने वाले कीर्ति के लिए गठबंधन ने ये सीट नहीं छोड़ी। लिहाजा, माना जा रहा है कि उन्हें वाल्मीकि नगर सीट से किस्मत आजमाना पड़ सकता है।

Lok Sabha Election 2019 Schedule: जानिए, क्या है ‘चुनाव आचार संहिता’, क्यों नेताओं को सताता है इसका खौफ

Lok Sabha Election Chunav 2019 Date, Schedule: ‘चुनाव आचार संहिता’ लागू होने के बाद नेताओं और राजनीतिक दलों को कई तरह के जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन करना होता है। यही नहीं सरकार के कई नीतिगत फैसलों पर भी आयोग का अंकुश लग जाता है।

रिपोर्ट: देश में नई नौकरियां नहीं पैदा हुई, बढ़ी बेरोजगारी दर

अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय के सतत रोजगार केंद्र की एक हालिया रिपोर्ट में बेरोजगारी दर के 20 वर्षो में सबसे अधिक होने की बात कही गई है।