‪‪Virat Kohli‬

विराट कोहली को हमेशा खलेगा 2020: ना IPL चैंपियन बन पाए, एक भी शतक नहीं लगाया; सभी टेस्ट हारे, न्यूनतम स्कोर का दाग भी लगा

इतनी निराशा हाथ लगने के बाद 2020 उनके लिए बहुत बड़ी उपलब्धि भी लेकर आया। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने उन्हें दशक बेस्ट मेन्स क्रिकेटर चुना। कोहली सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर भी चुने गए।

एमएस धोनी को पहले से पता थी युवराज सिंह को कैंसर होने की बात, टीवी शो में बताया था ऐसे छिपाया दर्द

महेंद्र सिंह धोनी ने बताया था, ‘मुझे काफी पहले पता चल गया था। मुझे नहीं लगता कि शायद युवी को भी ये पता होगा… लेकिन मेरे लिए यह एक सदमे की तरह था। वह इंसान जिसने मुझे युवराज को कैंसर होने के बारे में बताया तो मैंने उससे पूछा कि क्या यह सच है?’

ऑस्ट्रेलियाई एंकर ने शुभमन गिल के लिए अजिंक्य रहाणे से की ‘खास’ मांग, भारतीय कप्तान को बुलाया भाई

क्लॉय अमांडा विराट कोहली के साथ-साथ इंडिया टीम की भी बड़ी फैन हैं। उनको भारत बहुत पसंद है। वह भारत आकर छोले भटूरे खाना चाहती हैं। अमांडा अपनी फिटनेस का भी ध्यान रखती हैं। उनके छह पैक एब्स भी हैं।

विराट के दशक के बेस्ट मेन्स क्रिकेटर बनने पर डेविड वार्नर का दिखा कोहली ‘अवतार’, बोले- उन्हें कोई टक्कर नहीं दे सकता

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के ओपनर डेविड वार्नर ने बहुत ही खास अंदाज में विराट कोहली को बधाई दी है। उन्होंने विराट कोहली के लिए एक वीडियो बनाया है। वार्नर के इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है।

विराट कोहली ही नहीं स्टीव स्मिथ भी रहे फिसड्डी, दशक का बेस्ट मेन्स टेस्ट प्लेयर 2020 में नहीं लगा पाया शतक

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए यह अनचाहा रिकॉर्ड इसलिए भी और शर्मनाक है, क्योंकि वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं।

ICC Awards 2020: विराट कोहली दशक के बेस्ट मेन्स क्रिकेटर बने, वनडे में भी मारी बाजी; स्टीव स्मिथ चुने गए बेस्ट टेस्ट प्लेयर

ICC Awards 2020 Winners: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली को इस दशक का बेस्ट मेन्स क्रिकेटर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान को स्टीव स्मिथ को दशक का बेस्ट मेन्स टेस्ट प्लेयर चुना है।

कप्तानी छोड़ी तो ‘खूंखार’ हो जाएंगे विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे के बहाने रिकी पोटिंग ने गेंदबाजों को चेताया

रिकी पोंटिंग ने कहा, ‘मैं कोहली की कप्तानी कौशल पर सवाल नहीं कर रहा हूं, लेकिन यह कहने की कोशिश कर रहा हूं कि इस तरह से टीम को संभालने के लिए आप में कुछ खास होना चाहिए जैसा कि रहाणे ने अब तक किया है।’

तीनों फॉर्मेट की कमान भारतीयों को, MS Dhoni दशक के वनडे और टी20 कप्तान, विराट कोहली टेस्ट टीम के कैप्टन; देखें पूरी लिस्ट

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने दशक की बेस्ट टेस्ट, वनडे और टी20 टीम चुनी है। इस दशक में प्रदर्शन के आधार पर दिए जाने वाले इस ICC AWARDS में भारतीय खिलाड़ियों का बोलबाला रहा।

‘ऑस्ट्रेलिया को माइंड गेम खेलने दीजिए, हमारा फोकस अपने खेल पर,’ बॉक्सिंग-डे टेस्ट से पहले बोले अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में उनकी गलती से रन आउट हुए विराट कोहली से उन्होंने माफी मांग ली थी। कोहली उस समय 74 रन पर खेल रहे थे, जब रहाणे ने रन लेने के लिए बुलाकर उन्हें वापस भेज दिया।

इशांत शर्मा ने अजिंक्य रहाणे को बताया गेंदबाजों का कप्तान, खास अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा

टीम इंडिया 4 टेस्ट मैच की सीरीज में 0-1 से पीछे है। जनवरी 2021 में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा पैरेंट्स बनने वाले हैं। इसी वजह से विराट कोहली ने पैटरनिटी लीव ली है।

‘अजिंक्य रहाणे ने तो विराट कोहली की हत्या ही कर दी,’ भारत के शर्मनाक रिकॉर्ड पर बोले शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज मोहसिन खान ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो पिच में कुछ भी गलत नहीं था। मुझे लगता है कि बल्लेबाजों ने जज्बा नहीं दिखाया। वे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों को खेलने को लेकर दोहरी मानसिकता में लगे।’

‘हम सभी की जिंदगी में आते हैं बुरे दिन,’ शर्मनाक हार के बाद अमिताभ बच्चन ने बंधाई विराट कोहली एंड कंपनी को हिम्मत

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट 8 विकेट से गंवा दिया। भारत के लिए यह हार इसलिए शर्मनाक रही, क्योंकि दूसरी पारी में वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अपने न्यूनतम स्कोर पर ऑलआउट हो गई। हालांकि, अमिताभ बच्चन का भारतीय क्रिकेट टीम पर भरोसा कायम है।

रिकॉर्ड जीत के बाद भी खुश नहीं कंगारू कप्तान टिम पेन, भारतीय दिग्गज को भी शर्मनाक हार पर ‘रंज’ नहीं

सुनील गावस्कर ने कहा कि जोश हेजलवुड, पैट कमिंस ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उसने भारतीयों के सामने कई सवाल खड़े कर दिए इसलिए भारतीय बल्लेबाज को दोषी ठहराना उचित नहीं होगा।

टीम इंडिया को बड़ा झटका; गंभीर हुई मोहम्मद शमी की चोट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी चोटिल हैं। वह पहले से ही सीरीज से बाहर हैं। ऐसे में मोहम्मद शमी के चोटिल होने से टीम इंडिया की परेशानी और बढ़ गई है। बीसीसीआई ने अब तक उनके रिप्लेसमेंट के बारे में नहीं बताया है।

ताश के पत्तों जैसे टीम इंडिया 36 रन पर ढेर, 1 भी खिलाड़ी छू नहीं पाया दहाई का आंकड़ा; टेस्ट इतिहास में देश का सबसे छोटा स्कोर

एक समय भारत का स्कोर आठ विकेट पर 26 रन था। वह टेस्ट क्रिकेट के न्यूनतम स्कोर की बराबरी करने की स्थिति में दिख रहा था, लेकिन हनुमा विहारी (आठ) के चौके से टीम इंडिया क्रिकेट इतिहास के सबसे खराब रिकॉर्ड की बराबरी करने से बच गई।

पहले टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से रौंदा; 69 साल बाद एडिलेड में 600 से कम रन बने

भारत ने मैच में टॉस जीतने के बाद पहली पारी में 244 रन बनाए थे। विराट कोहली ने 74 रनों की पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 191 रनों पर ही सिमट गई थी। टीम इंडिया को पहली पारी में 53 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन दूसरी पारी में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद हार का सामना करना पड़ा।

रिकी पोंटिंग ने बताई कंगारू टीम के 200 रन के अंदर ढेर होने की वजह, टिम पेन ने माना पिंक-बॉल से खेलना आसान नहीं

पेन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया अपने गेंदबाजी आक्रमण की बदौलत निश्चित रूप से वापसी करने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा, ‘अंत में, हमें लक्ष्य का पीछा करना होगा, हम जानते हैं कि यह चुनौतीपूर्ण होगा, हमारी गेंदबाजी शानदार है, कल कुछ भी हो सकता है।’

सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को दिया पिंक बॉल टेस्ट जीतने का ‘नुस्खा,’ बताई घड़ी की अहमियत

भारत ने एडिलेड टेस्ट से पहले पिंक बॉल से अब तक केवल एक टेस्ट खेला है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम गुलाबी गेंद से 7 मैच खेल चुकी है और सभी में जीत हासिल की है। यह बात टिम पेन की टीम के लिए लाभकारी साबित हो सकती है।

ये पढ़ा क्या?
X