March 29, 2017

ताज़ा खबर

 

ये है दुनिया का सबसे सस्ता फ्लोटिंग होटल, किराया है सिर्फ 26 रुपए

यह होटल 60 साल सेभी ज्यादा पुराना है, कई लोग पिछले 40 सालों से लगातार इस होटल में रुकते आ रहे हैं।

इस कम किराए की पीछे की बात यह है कि आपको अन्य लोगों के साथ बेड शेयर करना पड़ेगा।

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक ऐसा होटल है जिसे दुनिया का सबसे सस्ता होटल बताया जा रहा है। पानी पर तैरते इस होटल में एक व्यक्ति का किराया मात्र 26 रुपए है। हालांकि इस कम किराए की पीछे की बात यह है कि आपको अन्य लोगों के साथ बेड शेयर करना पड़ेगा। यहां एक लंबे बेड पर 17 लोगों को एक साथ सोना पड़ता है। यह होटल 5 नांव को एक साथ जोड़कर बनाया गया है।

हालांकि, सुविधा के नाम पर यहां ज्यादा कुछ नहीं है। होटल में न तो टीवी है और न ही डाइनिंग एरिया। नहाने के लिए भी लोगों को नदी का पानी इस्तेमाल करना पड़ता है। हर कस्टमर को एक लॉकर दिया जाता है, ताकि वे अपने सामान सुरक्षित रख सकें। खाने के लिए कस्टमर को बाहर जाना पड़ता है, लेकिन पीने के लिए फ्रेश वाटर और टॉयलेट की व्यवस्था है।  यह होटल 60 साल सेभी ज्यादा पुराना है और इसका नाम फरीदपुर होटल है।

इतने सब के बावजूद कई लोग पिछले 40 सालों से इस होटल में रुकते आ रहे हैं। यहां सबसे महंगे कमरे के लिए आपको 102 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। होटल के मालिक ने बताया कि यहां प्राइवेट केबिन और बेड की सुविधा भी उपलब्ध है। उनके मुताबिक ज्यादातर कमरे अधिकतर भरे ही रहते हैं। लेकिन यहां के नियम के मुताबिक कोई भी यात्री यहां अधिकतम 3 महीने तक ही रुक सकता है। कम किराया होने की वजह से लोग ज्यादा समय यहां रहने की सोचते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 14, 2016 7:20 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग