ताज़ा खबर
 

पुलिस के पास महिला ने दर्ज कराई शिकायत-गेम खेलते वक्‍त Pokemon Go के कैरेक्‍टर ने किया रेप

महिला का दावा है कि उसके फोन में मौजूद पोकेमॉन गो का ऐप उस वर्चुअल कैरेक्‍टर को अब भी उसके बेड पर ही मौजूद बता रहा है।
Author नई दिल्‍ली | August 11, 2016 16:55 pm
लॉन्‍च के दो दिन में ही इसे दुनियाभर के 5 प्रतिशत एंड्रॉयड फोन्स में डाउनलोड कर लिया गया ।

रूस की राजधानी रशिया में पुलिस के सामने एक अजीबोगरीब मामला आया है। एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई है कि मोबाइल गेम पोकेमॉन गो के एक कैरेक्‍टर ने उसका रेप किया है। महिला शादीशुदा है। उसकी पहचान उजागर नहीं की गई है। ब्रिटिश वेबसाइट डेलीमेल ने यह खबर दी है।

वेबसाइट के मुताबिक, महिला का कहना है कि एक विशालकाय पोकेमॉन ने उसके अपार्टमेंट में उसका रेप किया। वह कथित तौर पर पोकेमॉन गो गेम खेल रही थी कि तभी उसकी आंख लग गई। महिला ने बताया कि जब उसकी आंखें खुली तो उसने देखा कि एक विशाल पोकेमॉन उसके शरीर के ऊपर खड़ा है। बाद में उसने रेप किया। महिला के मुताबिक, वह किसी तरह से बेड से कूद गई। इसके बाद, पोकेमॉन गायब हो गया। महिला का दावा है कि उसके फोन में मौजूद पोकेमॉन गो का ऐप उस वर्चुअल कैरेक्‍टर को अब भी उसके बेड पर ही मौजूद बता रहा है।

महिला ने कहा कि उसने यह सारी बातें अपने पति को बताई। वहीं, पति ने पुलिस को बताया कि उसे अपनी पत्‍नी की बातों पर भरोसा नहीं है और उसे किसी मनोचिकित्‍सक की सलाह लेने को कहा है। रूसी न्‍यूज वेबसाइट ब्‍लॉकनॉट के मुताबिक, पुलिस को भी महिला की बात का भरोसा नहीं है। वहीं, महिला ने मनोचिकित्‍सक की सेवाएं ली लेकिन वो भी उसकी मदद करने में नाकाम रहा। महिला की दोस्‍त ने बताया, ‘वह कहती है कि उसके घर पर बहुत सारे पोकेमॉन मौजूद हैं और उसका कुत्‍ता भी इसे भांप जाता है। मेरी दोस्‍त का कहना है कि जब भी वो पोकेमॉन गो खेलती है, उसका कुत्‍ता भौंकने लगता है।’

बता दें कि पोकेमॉन गो एक लोकेशन बेस्‍ड वर्चुअल रियल्‍टी वाला गेम है। इसका खुमार पूरी दुनिया पर छाया हुआ है। इसे जुलाई 2016 में लॉन्‍च किया गया। इस गेम को लेकर लोगों के बीच क्रेज का हाल यह है कि लोग पोकेमॉन की तलाश में दूसरों के घरों में घुस चुके हैं। इसके अलावा, सड़क हादसे भी हो रहे हैं। इस गेम में यूजर्स जीपीएस का इस्‍तेमाल करके वर्चुअल प्राणियों को पकड़ते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.