December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

बदला लेने के लिए महिला ने निकाला अनूठा तरीका, बॉस की पत्‍नी को फेसबुक पर भेजी उसी के पति की अश्लील तस्वीर

पिछले साल अप्रैल में रिवेंज पोर्न लॉ लाए जाने के बाद से अब 200 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा चलाया गया है, जो कि बिना सहमति के दूसरों के प्राइवेट फोटोग्राफ्स और फिल्म को शेयर करते हैं।

फेसबुक की फाइल फोटो।

ब्रिटेन में एक महिला ने अपने बॉस से बदला लेने के लिए उसकी न्यूड फोटो पत्नी को भेज दी। एक चैरिटी ऑर्गेनाइजेशन के लिए काम करने वाली 26 साल की केलिया रीड अपने बॉयफ्रेंड से अलग होने के बाद अपने बॉस रॉबर्ट पेज के करीब आई। इसके बाद दोनों के बीच निजी तस्वीरें साझा हुई। बाद में महिला की नौकरी चली गई तो उसने रॉबर्ट पेज से बदला लेने के लिए उनकी अंतरंग तस्वीरें एक मोबाइल टूल कंपनी के फेसबुक पेज पर पोस्ट कर दी। इसे पेज की पत्नी चलाती है। रीड ने कोर्ट में माना कि उसने बिना पेज के जानकारी के उनकी प्राइवेट फोटो उनकी पत्नी को भेजी थी।

रीड ने बताया कि उनके और पेज के बीच कोई रिश्ता नहीं था। उन्होंने (पेज) सिर्फ रोने के लिए मुझे अपना कंधा दिया लेकिन उन्होंने इसका फायदा भी उठाया क्योंकि वह मेरे बॉस थे। 4 अक्टूबर को रीड को नौकरी से निकाल दिया गया। इसके लिए वह पेज को जिम्मेदार मानती थी। उन्होंने बताया कि मैं गुस्से में थी और परेशानी थी। जॉब से निकाले जाने के बाद 5 अक्टूबर को मैंने पेज की पत्नी के फेसबुक पर फोटो इसलिए पोस्ट की क्योंकि मैं पेज की पत्नी को यह साबित करना चाहती थी हम दोनों के बीच क्या चल रहा है।

कोर्ट में प्रॉसिक्यूटर डेविड ने बताया कि इस साल मार्च में रीड अपने बॉयफ्रेंड से अलग हो गई थी। ब्रेकअप के बाद पेज रीड का सहारा बने। इस दौरान दोनों के बीच वॉट्सएप पर प्राइवेट फोटोग्राफ्स और फ्लर्टी चैट हुई। उन्होंने आगे बताया कि बाद में रीड की नौकरी चली गई। जिसके बाद उसने 5 अक्टूबर को बॉस के फोटोग्राफ्स पत्नी की कंपनी के फेसबुक पेज पर डाल दिए। फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट को 4000 लोगों ने देखा था। यहीं नहीं रीड ने इस पोस्ट में पेज के साथियों को भी टैग किया था। कोर्ट ने इस मामले में रीड को दो साल की सजा सुनाई है लेकिन उसे 6 महीने के लिए कंडीशन डिस्चार्ज मिल गया है। साथ ही उन्हें 20 पाउंड सरचार्ज फीस देने के लिए कहा गया है।

ब्रिटेन में पिछले साल अप्रैल में रिवेंज पोर्न लॉ लाए जाने के बाद से अब 200 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा चलाया गया है, जो कि बिना सहमति के दूसरों के प्राइवेट फोटोग्राफ्स और फिल्म को शेयर करते हैं।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 9, 2016 2:38 pm

सबरंग