December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

ये है ‘मैग्‍नेटिक मैन’, लोहे और कांच से लेकर टीवी के रिमोट तक को अपने शरीर से चिपकाने की रखता है ताकत

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ऐसा ही एक बच्चा भी सामने आया था, जिसके अंदर यह खूबी थी। उसके शरीर से धातु की कोई भी चीज चिपक जाती है।

58 साल के इस शख्‍स ने दावा किया है कि उसका शरीर किसी भी तरह के मेटल को अपनी ओर खींचने की क्षमता रखता है। (Photo Source: Videograb/Youtube)

‘एक्स मेन’ फिल्म तो आपने देखी ही होगी और उसमें आपको मैग्नेटो का किरदार भी याद होगा जो मेटल की हर चीज को अपने बॉडी से चिपका लेता था। कुछ ऐसा ही हाल इस ‘मैग्नेटिक मैन’ का भी है। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि यह शख्स केवल लोहे की चीजें नहीं बल्कि टीवी रिमोट, कांच की बोतल को भी अपनी ओर खींचने की ताकत रखता है। बोस्‍निया हर्जेगोविना के रहने वाले मुहिबिजा बुल्‍जुबेसिक के पास विशेष प्रकार का मैग्‍नेटिक पॉवर है। 58 साल के इस शख्‍स ने दावा किया है कि उसका शरीर किसी भी तरह के मेटल को अपनी ओर खींचने की क्षमता रखता है। उन्हें अपनी इस काबिलियत का पता 8 साल पहले तब चला जब वह टीवी पर एक महिला को अपने शरीर पर चम्मच चिपकाते हुए देखा।

पेशे से कार रिपेयर करने वाले (मैकेनिक) इस शख्स का मानना है कि यह गॉड गिफ्ट है। मुहिबिजा के मुताबिक ऐसा करने के लिए उन्होंने अपने शरीर को किसी भी तरह से ट्रेन्ड नही किया है। उनका कहना है कि उनके शरीर में एक स्पेशल एनर्जी है जो कि हर चीज को उनकी स्कीन से अटैच करने में मदद करती है। हालांकि वह इस तरह के अकेले शख्स नहीं जिन्होंने इस तरह का दावा किया हो।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ऐसा ही एक बच्चा भी सामने आया था, जिसके अंदर यह खूबी थी। उसके शरीर से धातु की कोई भी चीज चिपक जाती है। इस लड़के की उम्र महज 5 साल और इसका नाम इरमान डेरिक है। इरमान का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें उसके शरीर पर तीन चम्मच, एक कांटा और 13 सिक्के चिपके हुए दिखाया गया है। इस बात का पता उस समय चला जब डेरिक के घरवालों ने उसे टीवी देखने के दौरान उसके शरीर से कुछ चीजें चिपकी हुई देखी। जिसके बाद उसे डॉक्टरों के पास ले जाया गया। हालांकि डॉक्टर इस बात का पता लगाने में असमर्थ रहे कि क्यों उसके शरीर में चीजें इस तरह से चिपक जाती है।

वीडियो: देखिए कैसे अपने शरीर पर हर चीज चिपका लेता है यह शख्स

वीडियो में देखिए 5 साल का इरमान डेरिक के अंदर भी यह खूबी

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 29, 2016 9:07 pm

सबरंग