March 23, 2017

ताज़ा खबर

 

वीडियो: टेनिस बॉल को अंडा समझ कर निगल गया सांप, ऐसे बचाई गई जान

टीम ने सांप के शरीर का एक्‍स-रे कर जानने की कोशिश की तो वे हैरान रहे। पता चला कि सांप ने एक टेनिस गेंद निगल ली थी।

सांप के पेट से गेंद बाहर निकालने में एक्‍सपर्ट्स को 20 मिनट से ज्‍यादा का समय लगा। (Source: Facebook)

ऑस्‍ट्रेलिया में एक सांप ने टेनिस गेंद को अंडा समझ कर उसे किसी तरह निगल लिया। जब उसकी जान पर बन आई तो सरीसृपों में विशेषज्ञता रखने वाली एक संस्‍था से संपर्क किया गया। अब इस संस्‍था ने फेसबुक पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें एक स्‍नेक हैंडलर किसी तरह सांप के पेट से टेनिस बॉल निकलवाने की कोशिश कर रहा है। वह सांप का मसाज कर किसी तरह गेंद निकालने में कामयाब हो जाता है। फूला पेट लिए सांप को पहले कुछ लोगों ने देखा, जिसके बाद उन्‍होंने सांप पकड़ने वालों से संपर्क किया। टाउनविले स्‍नेक हैंडलर टीम ने सांप के शरीर का एक्‍स-रे कर जानने की कोशिश की तो वे हैरान रहे। पता चला कि सांप ने एक टेनिस गेंद निगल ली थी। इस टीम ने बाद में सोशल मीडिया पर अपडेट किया कि सांप को राहत दिलाने के बाद उसे खाना भी खिलाया गया और फिर जंगल में छोड़ दिया गया।

वीडियो देखें:

सांप के पेट से गेंद निकालने में एक्‍सपर्ट्स को 20 मिनट से ज्‍यादा का समय लगा।

अमेरिका की एक महिला एश्‍ले ग्‍लावी ने 24 जनवरी को फेसबुक पर बताया था कि वह अपने पालतू सांप के साथ सेल्‍फी ले रही थीं। मगर सांप उसके कान में घुस गया। उसने इमरजेंसी सर्विस को कॉल किया, लेकिन आपातकाल सर्विस वाले भी सांप को बाहर नहीं निकाल पाए। ग्‍लावी को अस्पताल में ले जाया गया। जहां उसका कान सुन्न करके, लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करके सांप को छेद से बाहर निकाला गया।

करीब सप्‍ताह भर पहले अमेरिका के टेक्‍सास स्थित एक घर के टॉयलेट में सांप निकल आया था। घबराए लोगों ने उसे मार डाला। मगर बाद में जब सांप भगाने वाली कंपनी की मदद ली गई तो घर के भीतर से 23 से ज्‍यादा सांप बरामद किए गए जिसमें 5 बच्‍चे भी थे।

देखें संबंधित वीडियो: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on February 10, 2017 4:08 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग