ताज़ा खबर
 

वीडियो: रेलवे ट्रैक पर फंस गई गाड़ी, सेकेंड भर में ड्राइवर ने ऐसे दी मौत को मात, देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

ट्रेन की चपेट में आकर हादसे के शिकार होने की खबर लगातार आती रहती है। हाल ही में एक ऐसे ही मामला का चौंका देने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि ट्रेन ने एक ट्रक को उड़ा दिया। लेकिन गाड़ी का ड्राइवर अपनी जान बचाने में कामयाब रहा। वीडियो […]
ट्रेन ने ट्रक को मारी टक्कर, बाल-बाल बचा ड्राइवर। (Photo Source: Videograb)

ट्रेन की चपेट में आकर हादसे के शिकार होने की खबर लगातार आती रहती है। हाल ही में एक ऐसे ही मामला का चौंका देने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि ट्रेन ने एक ट्रक को उड़ा दिया। लेकिन गाड़ी का ड्राइवर अपनी जान बचाने में कामयाब रहा। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कोयले से भरा हुआ एक ट्रक आते हुए दिख रहा है। ट्रक धीरे-धीरे रेलवे क्रॉसिंग के पहुंचता है। इसी दौरान ट्रक के चालक को ट्रेन आती हुई दिखाई देती है। जिसके बाद चालक अपनी जान बचाने के लिए तुरंत गाड़ी से छलांग लगा देता है। ट्रेन द्वारा गाड़ी को टक्कर मारने और ड्राइवर के गाड़ी से उतरने के बीच कुछ सेकेंड्स का फासला रहता है। अगर ड्राइवर के गाड़ी से उतरने में जरा भी देर हो जाती तो हादसे का शिकार हो जाता।

चीन की मायोपाई वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना चीन के हेइलोंगजिआंग प्रांत की है। इस घटना में ट्रक का ड्राइवर घायल हो गया है। बताया जा रहा है कि ट्रक अचानक बंद हो जाता है और पटरियों के बीच फंस जाता है। इसी दौरान ट्रेन आ जाती है और गाड़ी को कुचल कर निकल जाती है।

गौरतलब है कि ट्रेन से हादसे की खबरें आए दिन आती रहती है। हाल ही में यूपी के पुखरायां के पास ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस हादसे में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों की संख्या में लोग घायल हो गए थे। यह पिछले 6 साल का सबसे बड़ा रेल हादसा बताया जा रहा था। इससे पहले 2015 के अंत में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस ने ट्रक में टक्कर मार दी थी। ट्रक चालक और उसका साथी बचने में कामयाब रहे थे। इस घटना के बाद तीन घंटे तक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस वहीं खड़ी रही। रेलवे लाइन से ट्रक के परखच्चे हटाने के बाद रास्ता सामान्य करने में छह घंटे लग गए। ट्रेन के गार्ड ओपी तिवारी ने बताया कि ट्रैक पर खड़ी ट्रक को ट्रेन चालक ने देख लिया था। जिससे उन्होंने तत्काल इमरजेंसी ब्रेक का प्रयोग कर ट्रेन की गति को कम कर दिया। जिससे बड़ी दुर्घटना होने से टल गई।

वीडियो: सामने से आ रही ट्रेन ने ट्रक में मारी टक्कर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.