December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

VIDEO वायरल: बिना बताए लोगों को पिलाया गया ‘कुत्ते का दूध’, पीने के बाद हुआ ये हाल

आपको जानकार हैरानी होगी कि जब लोगों को दूध के डॉग मिल्क होने की जानकारी दी गई तो उन्होंने वॉलेंटियर्स पर बिगड़ गए। एक शख्स ने यह बात जानने के बाद उल्टी कर दी।

पेटा ने लोगों को पिलाया ‘कुत्ते का दूध। (Photo Source: PETA UK/ Youtube)

डॉग (कुत्ते) को इंसान का सबसे वफादार और अच्छा दोस्त माना जाता है। डॉग जानवरों में इंसान का सबसे पसंदीदा जानवर है। लेकिन क्या आपने कभी डॉग मिल्क पीने के बारे में सोचा है या फिर अगर कोई आपको डॉग मिल्क पीला दे तो आपकी प्रतिक्रिया क्या होगी। ऐसा ही कुछ लंदन शहर में हुआ। पशुओं के अधिकारों के लिए लड़ने वाली संस्था पेटा की यूके ईकाई ने सोशल एक्सपेरिमेंट किया। इस एक्सपेरिमेंट के जरिए संस्था के वॉलेंटियर्स ने लोगों को बिना बताए ‘कुत्ते का दूध’ पिलाया। इसके बाद उन्होंने लोगों से दूध के रंग, टेस्ट आदि के बारे में पूछा- किसी ने इसे नापसंद नहीं किया। दूध के स्वाद के बारे में पुछने के बाद जब उन्होंने इस रहस्य से पर्दा उठाया और लोगों को बताया कि उन्होंने कुत्ते का दूध पिया है तब उनकी प्रतिक्रिया काफी रोषपूर्ण रही। लेकिन पेटा ने वास्तव में ऐसा कुछ नहीं किया पेटा के ब्लॉग के मुताबिक उन्होंने लोगों को सोया दूध पिलाया।

आपको जानकार हैरानी होगी कि जब लोगों को दूध के डॉग मिल्क होने की जानकारी दी गई तो उन्होंने वॉलेंटियर्स पर बिगड़ गए। एक शख्स ने यह बात जानने के बाद उल्टी कर दी। बाकी लोगों ने भी इस पर हैरानी जताते हुए फटकार लगाया। इस पूरे अभियान का वीडियो पेटा ने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है। इस पर लोगों की प्रतिक्रिया देखी जा सकती है। वीडियो के अंत में पेटा ने एक सवाल भी पूछा है। पेटा ने पूछा- गाय के दूध में और डॉग मिल्क में आखिर क्या अंतर है?

पेटा की ओर से चलाए गए इस अभियान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को अब तक 60 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं, 60 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को शेयर और 34 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 27, 2016 11:58 am

सबरंग