ताज़ा खबर
 

Video: भारत के ‘मैग्नेट मैन’, बदन पर ऐसे चिपक जाती है चम्मच से लेकर भारी भरकम प्रेस भी

भारत में रहने वाला एक शख्स 'मैग्नेट मैन' के नाम से पॉपुलर हो रहा है। इस शख्स के बदन पर हल्की से हल्की और भारी से भारी चीज ऐसे चिपक जाती है मानो कि उसका बदन चुंबक का हो।
भारत के अरुण ‘मैग्नेट मैन’ के नाम से पॉपुलर हो रहे हैं। (फोटो क्रेडिट- डेली मेल)

भारत में रहने वाला एक शख्स ‘मैग्नेट मैन’ के नाम से पॉपुलर हो रहा है। इस शख्स के बदन पर हल्की से हल्की और भारी से भारी चीज ऐसे चिपक जाती है मानो कि उसका बदन चुंबक का हो। इस शख्स का नाम अरुण रायकर है। वह भारत के मध्यप्रदेश में रहता है। वह अपनी छाती पर एक नहीं बल्कि कई सारी चम्मचें रख लेता है और उनमें से एक भी अपनी जगह से हिलती नहीं है। इसके साथ ही वह पांच किलो की प्रेस को भी ऐसे ही चिपका कर इधर-उधर टहलकर दिखा देता है। वह भी बिना प्रेस को गिराए। अरुण का नाम जल्द ही लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया जा सकता है। Limca Book of Records ने उन्हें कारनामा करते हुए की वीडियो जमा करवाने के लिए कहा भी है। Limca Book of Records गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स का भारतीय वर्जन है। अरुण अपना यह कारनामा कई लोगों को दिखा चुके हैं। उन्हें देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। अरुण के पूरे शरीर पर चीजें नहीं चिपकतीं। अरुण के मुताबिक, उनके शरीर में पेट, छाती और कमर पर ही वह ‘चुंबकीय शक्ति’ मौजूद है।

अरुण ने बताया कि शुरुआत में उन्हें भी अपनी इस शक्ति के बारे में नहीं पता था। लेकिन एक दिन घर में खेलते बच्चों ने उनकी तरफ एक चम्मच फेंकी जो उनकी छाती पर चिपक गई। इसके बाद उन्हें इसके बारे में पता लगा। अरुण के मुताबिक, कोई भी डॉक्टर इस शक्ति के बारे में सही-सही जानकारी नहीं दे पाया। अरुण ने डेली मेल से बातचीत करते हुए कहा, ‘शुरुआत में मैं इसे भगवान का श्राप मानता था लेकिन बाद में समझ आया कि यह भगवान का तोहफा है।’ अप्रैल में एक डॉक्टर ने कहा था कि यह मैगनेटिक फोर्स है जो कि ज्यादा लंबे वक्त तक नहीं टिकेगा।

Read Also: ऐसी ही और अजीब खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.