December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

VIDEO बनाने पर गुस्साए दरियाई घोड़े ने ट्रक को सामने से मारी कई टक्कर, कर दिया गड्ढा

जैसे ही मैंने फोन निकाला वह अचानक मुंड गया और सीधे मेरी गाड़ी की तरफ आते हुए नजर आया है। उसने सीधे गाड़ी के बोनट पर सिर से टक्कर मारी और उसे काटने की कोशिश की।

हिप्पो ने ट्रक में मारी टक्कर। (Photo Source: videograb)

आमतौर पर अपने शांत स्वभाव के लिए पहचाने जाने वाला दरियाई घोड़ा (hippopotamus) को देखकर एक शख्स बुरी तरह से डर गया। हिप्पो ने जो किया उसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। सामने आ रहे शख्स की गाड़ी में हिप्पो ने टक्कर मार दी और बोनट पर बड़ा से गड्ढ़ा (डेंट) कर दिया। यह आसाधारण वीडियो साउथ अफ्रीका के मोजाम्बिक शहर का है। यह घटना उस समय हुई जब हादसे का शिकार हुआ शख्स अपनी गाड़ी से क्रूगर नेशनल पार्क के रास्ते से गुजर रहा था।

विकस सेरोनी ने इस घटना का वीडियो भी बनाया, जिसमें नजर आ रहा है कि हिप्पो ने एक बाद एक कई बार उसकी गाड़ी पर वार किया। उसने बताया कि वह जबसे मोजाम्बिक में काम कर रहा है, जब से पहली बार उसके साथ ऐसा हादसा हुआ है। उसने latestsightings.com को बताया कि मैं नेशनल पार्क के बॉर्डर से होकर गुजर रहा था। उस समय मैंने ब्रिज पर हिप्पो को देखा। ब्रिज पर कई लोग घूम रहे थे तो मैंने समझा कि हिप्पो लोगों के बीच रहने का आदी है। मैंने उसको कैमरे में शूट करने की सोची। जैसे ही मैंने फोन निकाला वह अचानक मुंड़ गया और सीधे मेरी गाड़ी की तरफ आते हुए नजर आया है। उसने सीधे गाड़ी के बोनट पर सिर से टक्कर मारी और उसे काटने की कोशिश की।

मुझे लगता है कि यह सोचकर वो पीछे हट गया कि वह जीत गया है। इस घटना से मैं बहुत घबरा गया था क्योंकि मुझे महसूस हुआ कि मैं कहीं जा नहीं सकता हूं और न इस समय कुछ कर सकता हूं। उन्होंने बताया कि यह टक्कर इतनी तेजी थी कि मेरी गाड़ी का दरवाजा भी नहीं खुल रहा था। मैं खुशनसीब हूं कि मुझे कोई चोट नहीं आई।

गौरतलब है कि इससे पहले भी जानवरों द्वारा इस तरह के हमले के मामले सामने आ चुके हैं। हाल ही में एक बेंगलुरु के बन्नेरघट्टा नेशनल पार्क में शेरों द्वारा कुछ सैलानियों पर अचानक हमला करने का मामला सामने आया है। करीब 3 शेरों ने उन पर हमला किया था। जानकारी के मुताबिक दो अलग-अलग गाड़ियों में सफर कर रहे ट्रैवलर्स को पहले तो दो शेरों ने रोका और फिर कार के अंदर जाने की कोशिश की, फिर चारों ओर घुमते रहे। बाद में उन्होंने पीछा भी किया।

वीडियो: हिप्पो ने मारी ट्रक में टक्कर (COURTESY: latestsightings.com)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 27, 2016 4:09 pm

सबरंग