ताज़ा खबर
 

पुल के बीचो-बीच खराब हुई ट्रेन, रस्सियों और सीढ़ी के सहारे निकाले गए ट्रेन में फंसे 200 यात्री

मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में नहर के पुल पर फेल हो गया था नेरोगेज ट्रेन का इंजन, मदद के लिए चिल्ला रहे थे यात्री
पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से यात्रियों को नीचे उतारा। (Photo: Youtube)

मध्य प्रदेश के श्योपुर में एक ट्रेन पुल के बीचो-बीच खराब हुई, जिसकी वजह से करीब 200 यात्री फंसकर रह गए। मंगलवार को नहर पर बने एक ब्रिज पर पहुंचकर इंजन ऐसा खराब हुआ कि वह न तो वह आगे हो रहा था और न ही पीछे। जिसके बाद ट्रेन के चार डिब्बो में फंसे इन यात्रियों को सीढ़ी की मदद से नीचे उतारना पड़ा। इस बीच कुछ यात्री बोगी की छत से उतरते समय गिर भी पड़े।

मंगलवार को सबलगढ़ से श्योपुर के लिए रवाना हुई नैरोगेज ट्रेन रास्ते में नहर पर बने पुल पर जाकर रुक गई। व्याकुल यात्रियों ने पता किया तो जानकारी मिली कि ट्रेन का इंजन खराब हो गया है। ड्राइवर ने बहुत कोशिश की, लेकिन इंजन नहीं चला पाया। ट्रेन में बैठे यात्रियों ने पहले तो इंजन सही होने का इंतजार किया। परेशान यात्री एक घंटे तक इस इंतजार में बैठे रहे कि शायद ट्रेन का इंजन सही हो जाए। लेकिन जब कोई आसार नहीं दिखे तो यात्री मदद के लिए चिल्लाए।

पास के थाने में ट्रेन के खराब होने की खबर पहुंची तो पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से यह अनोखा बचाव कार्य शुरू किया। रस्सी और सीढ़ियों से सहारे ट्रेन के डब्बों में फंसे 200 लोगों को निकाला गया। बाद में सभी यात्री जैसे -तैसे यहां से 18 किमी दूर चलकर श्योपुर पहुंचे।

Read Also: वीडियो में कैद हुआ ‘इंसान’ जैसा दिखने वाला खूंखार जानवर, पी जाता है बकरियों का खून

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग