December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

यहां सड़कों पर बेचा जा रहा भुना हुआ सांप और रोस्टेड मगरमच्छ, देंखे VIDEO

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक शख्स सड़क के किनारे पर खड़े होकर जिस तरह से मुर्गे और बकरे को रोस्ट किया जाता है उसी तरह से इन्हें भी रोस्ट कर रहा है।

थाईलैंड की सड़कों पर बिक रहा सांप और मगरमच्छ। (Photo Source: Videograb)

दुनिया में तरह-तरह का खाना मिलता है, कुछ खाने की चीजें अजीबोगरीब भी होती है और कुछ डिशेज हमें पसंद भी आती है। हाल ही में बिल्ली की बिरायानी परोसने जाने की खबर के आने के बाद अब मगरमच्छ और सांप भी गलियों में खाने के लिए बिक रहा है। डेली मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक थाईलैंड के सड़कों पर ग्रिल्ड स्नेक (भुना हुआ सांप) और रोस्ट क्रोकोडाइल ( रोस्टेड मगरमच्छ) बेचा रहा है। दोनों ही जानवरों की खाल को पहले उतार लिया गया है। इनकी खालों से निकलने वाले चमड़े से कीमत हैंडबैग, जूते और पर्स बनाए जाते हैं। खुन स्टान नाम के एक शख्स ने इसका वीडियो बनाया है। उसने कहा कि यह किसी तरह का पकवान नहीं है, जिसे खाने का मैं तुत्फ उठा सकूं। मुझे व्यक्तिगत रूप से जानवारों के प्रति खेद है।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक शख्स सड़क के किनारे पर खड़े होकर जिस तरह से मुर्गे और बकरे को रोस्ट किया जाता है उसी तरह से इन्हें भी रोस्ट कर रहा है। उस शख्स ने एक लोहे की रॉड में सांप और दूसरे में मगरमच्छ को फंसा रखा है और गर्म कोयले में तंदूर के ऊपर रखकर उसे रोस्ट कर रहा है। लोहे की छड़ धीरे-धीरे घूम रही है और दोनों मरे हुए जानवर भूने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में बिल्ली की बिरयानी बेचे जाने की खबर सामने आई थी। तुमिलनाडु के चेन्नई में पुलिस और जानवारों के लिए काम करने वाली संस्था पीपुल फॉर एनीमल (PFA) ने 16 बिल्लियों को कटने से बचाया था। बिल्लियों को उनका मीट निकालने के लिए पकड़ा गया था। बिल्ली के मीट को पल्लावर की सड़कों और उसके आसपास के इलाकों इस मीट का इस्तेमाल बिरयानी में किया जाता था। रिपोर्ट के मुताबिक पीएफए के दो कार्यकर्ताओं ने बिल्लियों को मारने और फिर मीट की बिरयानी बनाने की जानकारी मिलने के बाद नारीकोरावा समुदाय के एक कपल से दोस्ती की। कार्यकर्ताओं ने उनसे पूछा कि कैसे वह लोग बिल्ली को पकड़ते हैं और उनका मीट निकालते हैं। इसके बाद उन्होंने इस पूरी घटना का वीडियो बनाया और पुलिस को फुटेज दिखाया। जिसके बाद पुलिस उनकी बात मानते हुए मौके पर पहुंची और बिल्लियों को बचाया।

वीडियो: थाईलैंड की सड़कों पर बेचा जा रहा मगरमच्छ और सांप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 26, 2016 5:31 pm

सबरंग