ताज़ा खबर
 

होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर के आने वाले इस रेस्त्रां में आकर बन जाते हैं डॉक्टर

आप में ज्यादातर यह खाना खाने से मना कर देंगे। मगर दुनिया में एक जगह ऐसी है, जहां लोग...

घर की दाल का कोई तोड़ नहीं होता। लेकिन अगर रोज वही खाने को मिले, तो बोर हो जाते हैं न। कुछ नए की तलाश में बाहर निकलते हैं। वीकेंड पर रेस्त्रां-होटल-ढाबा वगैरह। मगर बाहर जाने पर भी आपको अस्पताल जैसे खाना मिले, तब क्या करेंगे। बताइए जरा?

आप में ज्यादातर यह खाना खाने से मना कर देंगे। मगर दुनिया में एक जगह ऐसी है, जहां लोग बेहतरीन और साफ-सुथरा खाना खाते हैं। यह खास रेस्त्रां मिस्र में है। इसका नाम है डी.केब्डा (D.Kebda)। यहां पर होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर के आने वाले डॉक्टर बन जाते हैं। जानना चाहेंगे क्यों?

दरअसल, यहां खाना सामान्य मिलता है। मगर यहां पर जो लोग काम करते हैं, वे किसी डॉक्टर से कम नहीं मालूम पड़ते हैं। क्योंकि यहां की थीम ही अस्पताल वाली है। पता है, यहां बीफ लिवर से बनी डिशेज़ मिलती हैं।

सबसे मजेदार है कि अगर किसी को पहली बार यहां लाया जाए और इस जगह के बारे में न बताया जाए, तो वह धोखा खा जाएगा। चू्ंकि यहां पर कर्मचारी डॉक्टर जैसे कपड़े। उनके हाथों मे हर वक्त सर्जिकल ग्लव्स दिखते हैं।

यही नहीं, वे सर को ढंकने के लिए टोपी जैसा कवर भी लगाते हैं। अगर आप किचन की तरफ नजर फिराएंगे, तो एक साथ कई कर्मियों को नीले लिबास में पाएंगे। इसे देखकर ऑपरेशन थियेटर के आस-पास की याद आती है।

(फोटो सोर्सः Mohamed Abd El Ghany/Reuters.com)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग