December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

Video: चिड़‍ियाघर की स्‍टार है ‘चेन स्‍मोकर’ चिम्‍पांजी, दिन भर में पी जाती है एक पैकेट सिगरेट

इस चिड़‍ियाघर में रोज हजारों दर्शक आ रहे हैं।

अजेलिया सिगरेट का धुआं बाहर ही छोड़ देती है। (Source: AP)

उत्‍तर कोरिया की राजनाधी फियोंगयांग में आजकल किम जोंग की जगह किसी और के चर्चे हैं। यहां नए खुले चिड़‍ियाघर को एक स्‍टार मिल गई है- अजेलिया, जो सिगरेट पीती है। अधिकारियों के मुताबिक जुलाई में रंगरोगन के बाद दोबारा खोले जाने के बाद चिड़‍ियाघर लोगों की पसंदीदा जगह बन गया है। यहां पर 19 साल की एक मादा चिम्‍पांजी, जिसका कोरियन में नाम ‘डैले’ है, दिन भर में एक पैकेट सिगरेट पी जाती है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि वह धुएं को भीतर नहीं खींचती। चिड़‍ियाघर के ट्रेनर के लाइटर फेंकने पर चिम्‍पांजी खुद अपनी सिगरेट जलाती है। अगर लाइटर मौजूद नहीं है तो वह एक जलती हुए सिगरेट उसकी तरफ फेंके जाने पर भी सिगरेट जला लेती है। यहां आने वाले दर्शकों के लिए बुधवार का नजारा ठहाकों से भरा रहा जब चिड़‍ियाघर के दो चिम्‍पा‍ंजियों में से एक चिम्‍पांजी को दूर बैठकर सिगरेट फूुंकते दिखा। ट्रेनर ने चिम्‍पांजी को उसकी नाक छूने, धन्‍यवाद के लिए झुकने और डांस करने को भी कहा।

पति शहीद हो गए, मगर करवा चौथ का व्रत रखकर बरकरार रखा है प्‍यार, देखें वीडियो: 

इस चिड़‍ियाघर में रोज हजारों दर्शक आ रहे हैं। यहां हाथी, जिराफ, पेंग्विन और बंदर जैसे कई जानवर रखे गए हैं, इसके अलावा यहां एक हाई-टेक प्राकृतिक इतिहास संग्रहालय भी है। जिनमें सौर मंडल की उत्‍पत्ति और धरती पर जीवन के विकास को दिखाया जाता है। इसके अलावा विदेश पर्यटकों को चौंकाने के लिए यहां पर ‘डॉग पवेलियन’ भी है जिसमें जर्मन शेफर्ड से लेकर शी जुस तक मौजूद हैं। चिड़‍ियाघर में रहने वाले जानवरों को कई तरह के करतब दिखाने के लिए ट्रेनिंग दी गई है जैसे- बंदर बास्‍केटबॉल उछालता है, कुत्‍ता अबेकस पर जोड़-घटाने का दिखावा करता है।

Chimpanzee, Cigarette, Pyongyang's Zoo, Azalea, Chain Smoking, Chimpanzee Smoking, Funny Chimpanzee, Dallae, Wild Life, Smoking animal, World, Jansatta लाइटर फेंकने पर अजेलिया खुद सिगरेट जला लेती है। (Source: AP)

READ ALSO: ट्विटर पर एक बार फिर भीड़े पीयर्स मॉर्गन और वीरेंद्र सहवाग, वीरू को सिखायी ग्रामर तो ऐसे मिला जवाब

चिड़‍ियाघर की मरम्‍मत का काम 2014 में शुरू हुआ था, जब शासन किम जोंग उन ने राजधानी और आस-पास और आधुनिक और प्रभावी इमारतें बनाने की कोशिशें शुरू की थीं। चिड़‍ियाघर वास्‍तविक रूप में 1959 में खोला गया था, जब देश के पहले नेता और किम जाेंग उन के दादा किम द्वितीय सुंग ने शहर के बाहर इसे बनाने का आदेश दिया था।

अजेलिया को सिगरेट फूंकते देखिए: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 20, 2016 2:32 pm

सबरंग