December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

तीन हफ्ते दलदल में सांप के साथ रह कर प्‍लैनेट अर्थ 2 के कैमरामैन ने शूट किया यह सीन, देखिए वीडियो

जिस दलदल में कैमरामैन रहा, उसी में दुनिया का खतरनाक सांप भी रहता है।

इसी मेंढक के सीन को कैमरे में कैद किया गया है। (Photo Source: BBC Video)

बीबीसी के शो प्लैनेट अर्थ -2 के एक कैमरामैन ने ग्लास फ्रॉग की प्रजाति वाले एक मेंढक को कैमरे में कैद करने के लिए अपनी जिंदगी तक को खतरे में डाल दिया। कैमरामैन ने मेंढक के इस सीन को अपने कैमरे में कैद करने लिए तीन सप्ताह तक इंतजार किया। इस दौरान कैमरामैन तीन सप्ताह तक दलदल में रहा, इसी दलदल में दुनिया का एक खतरनाक सांप भी रहता है। जो सीन कैमरामैन ने अपने कैमरे में कैद किया है, उसमें उन्होंने एक निंजा मेंढक पेड़ पर नजर आ रहा है। उसके पास ही उसके अंडें भी हैं। इस दौरान एक ततैया आता है और वह मेंढक के बच्चों को खाने की कोशिश करता है, लेकिन मेंढक अपने बचा रहा होता है।

एक्सप्रेस.कॉ.यूके को दिए इंटरव्यू में एपिसोड के प्रोड्यूसर इम्मा नैप्पर ने बताया, ‘हम लोग मेंढक को ढूंढ़ने के लिए वैज्ञानिकों से साथ काम कर रहे थे। ताकि हमारा फोसक हमारे काम पर ही रहे। इसी दलदल में दुनिया का खतरनाक सांप भी रहता है। कैमरामैन उसी दलदल में तीन सप्ताह तक बैठा रहा। कैमरामैन इस कोशिश में था कि वह उस सीन को अपने कैमरे में कैद करे, जिसमें ततैया आकर मेंढक के बच्चों को अपना निवाला बनाता है।

बीबीसी ने इस सप्ताह की शुरुआत में मेंढक और मकड़ी बंदर की कुछ वीडियो उनके आने वाले एपिसोड प्लैनेट अर्थ 2 से जारी किए थे। इसमें विश्वभर के जंगल दिखाए गए हैं। इसके साथ ही इन जंगलों में रहने वाली खूबसूरत जिंदगी को भी दिखाया गया है। प्लैनेट अर्थ -2 का पहले एपिसोड इसी महीने की शुरुआत में प्रसारित किया गया था, जिसे 1.23 करोड़ लोगों ने देखा था। वहीं शो के दूसरे एपिसोड को 1.06 करोड़ लोगों ने देखा था। यह शो पिछले 15 सालों से वर्ल्ड का सबसे बेहतरीन नेचर शो बना हुआ है।

यहां देखें- उस सीन का विडियो

कुछ दिन पहले प्लैनेट अर्थ -2 की शूटिंग का एक और वीडियो सामने आए थे। इसमें एक क्रू मेंबर विश्व की विशालकाय छिपकलियों की शूटिंग करने जंगल में गए थे। लेकिन जब वे अपने होटल में लौटे तो एक जंगली और विशालकाय छिपकली उनके बाथरूम में बैठकर आराम कर रही थी। जिसे बाद में बड़ी मुश्किलों के साथ निकाला गया।

वीडियो में देखें- 2000 का नया नोट असली है या नकली? कलर टेस्ट करके ऐसे पहचानें

वीडियो में देखें-चुनाव आयोग ने वित्त मंत्रालय को लिखा- “बैंकों में अमिट स्याही का इस्तेमाल न करें”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 18, 2016 3:06 pm

सबरंग