ताज़ा खबर
 

लगातार बढ़ रहा इस महिला के पांव का वजन, जल्द होने वाली है शादी

36 साल की केटिया पेज Lipoedema नाम के डिसॉर्डर से जूझ रही हैं, जिसमें लोगों का शरीर का नीचला हिस्सा फूलने लग जाता है।
Author July 25, 2016 14:55 pm
अमेरिका के न्यूजर्सी में रहने वाली केटिया पेज। (Photo: James Harrison/barcoft Producti)

36 साल की केटिया पेज Lipoedema नाम के डिसॉर्डर से जूझ रही हैं। इस गंभीर बीमारी में शरीर का नीचला हिस्सा फूलने लग जाता है। केटिया के पांव भी इतने फूल चुके हैं कि उनका एक पांव 4 फीट चौड़ा है। उनकी जल्द ही शादी होने जा रही है। शादी से पहले वह अपने पांव का वजन कम करने के लिए ट्रीटमेंट कर रही हैं।

अमेरिका के न्यूजर्सी में रहने वाली पेज ने लिपोसक्शन सेशन शुरू कर दिया है, ताकि वह अपने पांव को और बढ़ने से रोक सकें। लिपोसक्शन एक तरह की सर्जरी प्रक्रिया है, जिसमें शरीर के किसी भी हिस्से का वजन कम किया जाता है। पेज बताती हैं कि सर्जरी से पहले उनके पांव 50 से 54 इंच के हुआ करते थे। मगर सर्जरी के बाद से वजन में थोड़ी कमी आती जा रही है, हालांकि अभी काफी वजन कम करना बाकी है।

पेज की सर्जरी करने वाली डॉक्टर बताती हैं कि अगर वह सर्जरी नहीं कराती हैं तो उनकी मौत भी हो सकती थी। दरअसल यह बीमारी एक जगह से शुरू होती है और फिर फैलती ही जाती है। थोड़े दिन बाद केटिया चलने-फिरने लायक भी नहीं रहती। यह बीमारी इस कदर बढ़ जाती कि जल्द ही उनकी मौत हो जाती।

केटिया बताती हैं, “लोग समझते हैं कि मै खाने-पीने का ध्यान नहीं रखती जिस वजह से मेरा वजन बढ़ गया है। मगर वह लोग नहीं जानते कि ऐसा एक बीमारी की वजह से हो रहा है जिसमें मैं कुछ नहीं कर सकती।” जिंदगी में इतनी मुश्किलों के बाद भी पेज ने जीने की और खुश रहने की चाह नहीं खोई। वह कहती हैं, ” मैं स्मार्ट हूं, पढ़ी-लिखी हूं, खाना बना सकती हूं। अगर कोई फिर भी मुझे शादी लायक नहीं समझता तो वह मूर्ख है।”

Read Also: Video: देखिए किस तरह गुस्से में कार से बाहर आई महिला को जिंदा खा गया बाघ

पेज ने बताया कि उनकी जिंदगी में कोई है और दोनों जल्द ही शादी करेंगे। उन्होंने कहा कि यूं तो उनका होने वाला पति उनसे प्यार करता है, जैसी हैं वैसी से ही प्यार करता है। मगर फिर भी वह बेहतर दिखना चाहती हैं। मिस पेज को यह बीमारी एक साल पहले हुई थी, और इतने दिन में ही उनके शरीर का यह हाल हो गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग