ताज़ा खबर
 

मिलिए ब्राजील की इस लड़की से, शादी के बाद बनेगी दुनिया की सबसे लंबी दुल्हन

एलिसैनी की लंबाई बढ़ने के पीछे की असल वजह ट्यूमर है। यह पिटुएरी ग्लैंड में है। फिर वह बहुत किस्मत वाली हैं। अधिक लंबाई होने के बाद भी उन्हें दिल-ए-जान से...

लंबी लड़िकयां किसे नहीं पसंद आतीं। ऊपर से अगर वह मॉडलिंग में हो तो, क्या कहने। ब्राजील में एक ऐसी ही लड़की है, जो वहां की सबसे लंबी मॉडल मानी जाती है। जल्द ही वह शादी के बंधन में बंधने वाली है। इसके बाद वह दुनिया की सबसे लंबी दुल्हन मानी जाएगी।

नाम है एलिसैनी डा क्रूज सिल्वा (Elisany da Cruz Silva)। उम्र 20 के आसपास होगी। 14 साल की थीं, तब ही छह फीट आठ इंच लंबाई हो गई थी। यही वजह थी कि वह नेशनल हेडलाइन्स बनीं। जहां जाती थीं, वहां हर किसी की निगाहें उन पर ठहर जाती थीं।

लेकिन इस लंबाई के कारण शुरुआती दिनों में उन्हें बातें और ताने तक सुनने पड़े। जब वह मॉडलिंग में नई-नई आई थीं, तब उनके हाथों निराशा लगी। काम की तलाश में मॉडलिंग एजेंसियों के पास जातीं, तो वे कहती आपकी लंबाई इस इंडस्ट्री (मॉडलिंग) के लिहाज से ठीक नहीं है। वे उसे ज्यादा बताते थे।

एलिसैनी की लंबाई बढ़ने के पीछे की असल वजह ट्यूमर है। यह पिटुएरी ग्लैंड में है। फिर वह बहुत किस्मत वाली हैं। अधिक लंबाई होने के बाद भी उन्हें दिल-ए-जान से ज्यादा चाहने वाला मिल चुका है। नाम है फ्राकिनाल्डो। पेशे से वह कंस्ट्रक्शन वर्कर है और उनसे एक फीट चार इंच छोटा है। यानी उसकी लंबाई पांच फीट चार इंच है। इसके बाद भी उन्हें एलिसैनी की लंबाई से किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है।

उल्टा वह इसे पसंद करते हैं। वह बताते हैं कि वह हमेशा से लंबी लड़की के साथ बाहर घूमना चाहता थे। एलिसैनी उनकी चाहत के लिहाज से बिल्कुल परफेक्ट हैं।

दोनों तीन साल से एक-दूसरे को जानते हैं। वे एक साल से साथ रह रहे हैं और जल्द ही शादी करने वाले हैं। एलिसानी तो बच्चे की जिद पर अड़ी हैं। उन्होंने तो यह तक सोच लिया है कि अगर प्रेग्नेंट न हुईं तो वह बच्चा गोद लेंगी। इस तरह शादी के बाद वह दुनिया की सबसे लंबी दुल्हन बन जाएंगी।

(फोटो सोर्सः मारिया एंद्रादे)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग