December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

पुनर्जन्म में विश्वास रखने वाले इस शख्स ने कोबरा से रचाई शादी, साथ में देखते हैं टीवी और जाते हैं जिम

पुनर्जन्म की कहानी आपने फिल्मों में अक्सर सुनी होगी, लेकिन क्या कभी वास्तविक जीवन में पुनर्जन्म की कोई कहानी सुनी है। साऊथ एशिया में ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

पुनर्जन्म में विश्वास रखने वाले शख्स ने कोबरा से की शादी। (Photo Source: Facebook)

पुनर्जन्म की कहानी आपने फिल्मों में अक्सर सुनी होगी, लेकिन क्या कभी वास्तविक जीवन में पुनर्जन्म की कोई कहानी सुनी है। साऊथ एशिया में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने अपने पालतू कोबरा सांप से शादी कर ली। शादी की वजह जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल उसका मानना है कि मर चुकी गर्लफ्रेंड कोबरा के रूप में उसकी जिंदगी में वापस आ गई है। शख्स और उसकी 10 फीट की सांप रोजाना टीवी देखते है, पिकनिक मनाने के लिए लेक पर जाते हैं, कैरम खेलते हैं और जिम में कपल के रूप जाते हैं। यह शख्स बौद्ध सिद्धांत को मानता है, जिसके आधार पर लोग जानवर के रूप में जन्म लेते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसकी गर्लफ्रेंड की पांच साले पहले मौत हो गई थी। अब इसका मानना है कि उसकी गर्लफ्रेंड ने कोबरा के रूप में दूसरा जन्म लिया है। इन तस्वीरों को देखकर लगाता है कि वह आदमी और उसके नई बीवी दोनों एक-दूसरे के साथ बहुत खुश है। उसने बताया कि वह सांप के बिना नहीं रह सकता है। वो जहां भी जाता है और उसे अपने साथ लेकर जाता है, यहां तक की सोने के समय भी। सांप के साथ अपने रिश्ते को लेकर यह शख्स पूरे इलाके में फेमस है और कोबरा के साथ रहने की हर चेतावनी को उसने नजरअंदाज कर दिया है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी सांप से जुड़ा एक मामला सामने आ चुका है। कोमल नाम के 26 साल के लड़के ने दावा किया था कि उसके साथ एक नागिन रात भर लिपट कर सोती है। यह सिलसिला पिछले 5 सालों से चला आ रहा है। नागिन रोज युवक के साथ सोती है और शर्ट पर किस के निशान भी छोड़ जाती है। नागिन खुद को कोमल की पूर्व जन्म की पत्नी बताती है। नागिन कहती है पिछले जन्म में हमारी प्रेम कहानी अधूरी रह गई थी, जिसे वह पूरा करने आई है। कोमल ने बताया कि यह परेशानी तब से शुरू हुई जब से उसकी शादी हुई है। इस घटना के सामने आने के बाद से यह इस घटना को देखने के लिए लोग कोमल के घर पहुंच रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 13, 2016 4:33 pm

सबरंग