ताज़ा खबर
 

आखिर क्यों इस परिवार का हर सदस्य घर में भी पहन कर रहता है हेलमेट

आपको सुनने में ये थोड़ा अजीब जरूर लगेगा लेकिन यह परिवार पिछले एक महीने से अपने घर में हेलमेट पहनकर रह रहा है।
इस परिवार में एक चार महीने का बच्चा है जो एक खतरनाक बीमारी का शिकार है।(फोटो सोर्स- ट्विटर)

हेलमेट पहनना हमारे लिए बेहद जरूरी है लेकिन तब जब हम बाइका या स्कूटर से कहीं जा रहे हों। हमारे देश में तो अक्सर लोग बाहर भी बिना हेलमेट के ही निकल पड़ते हैं, भले ही वह चलान के रूप में आगे ट्रैफिक पुलिस को कुछ पैसे ही क्यों न दे दें। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने घर में भी हेलमेट पहनकर ही रहना पसंद करते हैं। आपको सुनने में ये थोड़ा अजीब जरूर लगेगा लेकिन यह परिवार पिछले एक महीने से अपने घर में हेलमेट पहनकर रह रहा है। इतना ही नहीं वह आने वाले समय में भी ऐसे ही रहेंगे। दरअसल, ऐसा करने के पीछे उनका एक मकसद है। टेक्सास के सेन अंतोनियो में रहने वाले इस परिवार का हर सदस्य हेलमेट पहनकर रहता है। इस परिवार में एक चार महीने का बच्चा है जो एक खतरनाक बीमारी का शिकार है।

गैरी गुटीरेज़ नामक शख्स के घर 4 महीने का बेटा जोन्स है जिसका Plagiocephaly नामक बीमारी का इलाज चल रहा है। इस बीमारी के कारण उसका सिर औसत आकार से कुछ बड़ा हो गया है। ऐसे में अगर उसे हेलमेट पहनकर रखा जाए तो उसकी स्थिति में सुधार हो सकती है।

डॉक्टर ने इसके लिए जोन्स को हेलमेट पहनाने की सलाह दी है जो उसे करीब तीन से छह महीने तक पहनना पड़ेगा। पहले घर में सिर्फ जोन्स ही हेलमेट पहनकर रहता था, लेकिन एक दिन उसकी तीन साल की बहन ने भी उसका साथ दिया और वह भी हर काम हेलमेट पहनकर करने लगी। जब परिवार वालों ने देखा कि यह छोटी सी बच्ची अपने भाई के लिए इतना सोच सकती है तो हम क्यों नहीं। बस फिर क्या था उस दिन के बाद से पूरे परिवार ने हेलमेट रहना शुरू कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग