December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

स्टील मैन ने दिखाए नए स्टंट, प्राइवेट पार्ट पर हथौड़ों से करवाए ताबड़तोड़ वार

'स्टीलमैन ऑफ इंडिया' के नाम से मशहूर अमनदीप सिंह ने ऐसे स्टंट करके दिखाएं जो आपको हैरान कर देंगे। अमनदीप सिंह ने दो लोगों को अपने दातों से उठा दिया।

स्टंट करते अमनदीप सिंह। (Photo Source: Youtube Video)

भारतीय स्टंटबाज ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम शामिल करने के दावा पेश किया। अपने दावा को मजबूत बनाने के लिए उन्होंने 11 स्टंट भी दिखाए। ‘स्टीलमैन ऑफ इंडिया’ के नाम से मशहूर अमनदीप सिंह ने ऐसे स्टंट करके दिखाएं जो आपको हैरान कर देंगे। अमनदीप सिंह ने दो लोगों को अपने दातों से उठा दिया। इनका वजन 150 किलो से ज्यादा था। इसके अलावा उन्होंने 20 मोटरसाइकिलों को अपने हाथ से रोका और आगे बढ़ने नहीं दिया, 50 से ज्यादा बियर की बोतलों को अपने मुक्के से चकनाचूर कर दिया, कार को अपने ऊपर से गुजारा। यहीं नहीं उन्होंने अपने अंडकोष (testicles) पर विशाल हथौड़ा का वार भी सहा।

अमनदीप सिंह हरियाणा के रहने वाले हैं। उनका जन्म एक छोटे से गांव में हुआ था। 7 साल की उम्र तक सिख मार्शल आर्ट सीखने के बाद 10 साल की उम्र तक वह आसपास के सभी बच्चों में सबसे ज्यादा ताकतवर हो गए थे। अब वह अपने इसी स्किल का उपयोग खौफनाक स्टंट करने में करते हैं। अमनदीप का कहना है कि वह बड़े से बड़ा रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं और दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स बनना चाहते हैं जो कि गैंडे से भी लड़ सके। वह 3000 से ज्यादा स्टूडेंट्स को हर महीने सेल्फ डिफेंस और कराटे की ट्रेनिंग देते हैं। उनके हैरातअंगेज स्टंट्स के कारण उनके बहुत ज्यादा फैन फॉलोइंग भी है।

कई खिताब अपने नाम कर चुके अमनदीप सिंह पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज करवाना चाहते हैं। अमनदीप अपने सिर और हाथ-पैरों पर डंडों की बौछार करवाते हैं। वे अपने शरीर के ऊपर से गाड़ी चलवा लेते हैं। बाइक को खिलौने की तरह उठा लेते है। अमनदीप ने अपनी कला का लोहा मनवाया है। अमनदीप सिंह 2005 में मिस्टर अंबाला चुने गए थे।  साल 2009 में इंटरनेशनल मॉडलिंग में पूरे विश्व से आए 15 हजार सिखों में से मिस्टर सिंह चुने गए थे। जहां उन्हें स्टील मैन और टैलेंट अवॉर्ड से नवाजा गया।

READ ALSO: VIDEO: मैकडॉनल्ड्स गई महिला गंदी हरकत करते हुए कैमरे में कैद

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 25, 2016 4:34 pm

सबरंग