ताज़ा खबर
 

चीन: अनजाने में 25 सालों से हैंड ग्रेनेड से अखरोट तोड़ रहा था एक शख्स

अपने औजार की सच्चाई पता चलने पर रैन के होश ही फाक्ता हो गए। उसे बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि वो एक बम से अखरोट तोड़ता है।
हथगोला फाइल फोटो (रॉयटर्स फोटो)

नासमझी में कभी कभी आदमी अपनी जान पर कितना बड़ा खतरा ले लेता है इसकी बानगी चीन में देखने को मिली है। चीन के शांग्ज़ी प्रांत के अनकांग गांव में एक आदमी पिछले 25 सालों से एक खास तरीके के औजार से अखरोट तोड़ रहा था लेकिन अब उसे इस बात का पता चला है कि वो खास औजार एक हैंड ग्रेनेड है। ये मामला चीन की स्थानीय मीडिया में छाया हुआ है। दरहसल स्थानीय पुलिस ने गांव के लोगों से गैरकानूनी सामान का ब्योरा था। इसके बाद गांव के रैन ने अपने अखरोट तोड़ने के औजार को पुलिस को दिखाया तो पता चला ये एक हैंड ग्रेनेड है। अपने औजार की सच्चाई पता चलने पर रैन के होश ही फाक्ता हो गए। उसे बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि वो एक बम से अखरोट तोड़ता है। उसने स्थानीय मीडिया को उसने बताया कि पिछले 25 सालों से वो इसके इस्तेमाल कर रहा था और उसे इस मामले की कोई जानकारी नहीं थी।

अब पुलिस इस हथगोले की जांच कर रही है कि वो निष्क्रिय है या अब भी धमाका कर सकता है। हालांकि उसमें पिन नहीं लगी है और ये 1960 के दशक में बना हो सकता है। रैन ने बताया कि उने अखरोट तोड़ने का ये ‘औज़ार’ साल 1991 में तोहफ़े में मिला था।हालांकि, उन्हें ये याद नहीं कि ये उन्हें ये कहां से मिला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग