ताज़ा खबर
 

खूंखार मगरमच्छों को चुटकियों में चट कर जाती है ये मछली, लोग इसे समुद्री दानव भी कहते हैं

एक मछली ऐसी है जो अपनी भूख मिटाने के लिए सिर्फ मगरमच्छों का ही शिकार करती है। इस मछली की बनावट इतनी भयानक और डरावनी है जितना हम सोच भी नहीं सकते।

आपने वो कहावत तो जरूर सुनी होगी कि पानी में रहना है तो मगर से बैर नहीं करना चाहिए। जी हां पानी के अंदर रह रहे जीवों के लिए सबसे खतरनाक जीव मगरमच्छ होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक मछली ऐसी भी होती है जिससे खूंखार मगरमच्छ भी खौफ खाते हैं। अगर नहीं जानते हैं तो हम आपको बता देते हैं कि एक मछली ऐसी है जो अपनी भूख मिटाने के लिए सिर्फ मगरमच्छों का ही शिकार करती है। इस मछली की बनावट इतनी भयानक और डरावनी है जितना हम सोच भी नहीं सकते। आप खुद सोच लीजिए कि जो मछली खतरनाक मगरमच्छोंको चुटकियों में चट कर जाए वो देखने में कितनी भयानक होगी।

इस मछली के खूंखार रुप और स्वाभाव को जानकर आप सपने में भी उसके पास नहीं भटकेंगे। मगरमच्छों की यमराज समझी जाने वाली इस मछली को GOLIATH TIGERFISH कहा जाता है। इस प्रजाति की मछलियों के इंसानों की तरह ही 32 दांत होते हैं। लेकिन ये दांत इतने पैने होते हैं कि आप भूल जाएंगे मगरमच्छ की इसके आगे कोई बिसात है।

GOLIATH TIGERFISH नाम की इस मछली की बनावट आम मछलियों जैसे ही होती है लेकिन इसका आकार किसी शार्क से कम नहीं होता है। इस प्रजाति की कुछ मछलियों के जबड़े आगे की तरफ भी निकले होते हैं। ऐसी मछलिया ताजे और साफ पानी के समुद्र में ज्यादा पाई जाती हैं। ये मछली अपने खाने में सिर्फ मगरमच्छों को ही खाना पसंद करती है। जी हां वही मगरमच्छ जिसे आप और हम पानी का सबसे खूंखार जीव समझते हैं। ये मछली उस मगरमच्छ को ऐसे पल भर में चट कर जाती है जैसे मगरमच्छ खाता है किसी जिंदा मछली को।

देखें वीडियो:  ‘चाणक्य’ मछली ने लगाया अनुमान डोनाल्ड ट्रंप होंगे विजेता

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग