December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

लोगों को लगा अजगर ने कोई जानवर खा लिया, जब पेट चीरा तो दंग रह गए

स्‍थानीय नागरिकों को लगा कि एक अजगर ने बछड़े को निगल लिया है।

गांववालों ने अजगर का पेट चीरा तो उसमें से अंडे मिले। (Photo: Wikimedia commons/CEN)

हाल ही में नेशनल जियोग्राफिक और बीबीसी अर्थ का एक रोमांचक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक इग्‍नुआ सांपों के बीच से बचकर भागने की कोशिश करता नजर आ रहा था। आखिर में वह अपनी जान बचाने में सफल रहा, मगर करीब चार मिनट के उस वीडियो ने कई लोगों के दिल की धड़कनें बढ़ा दी थीं। लेकिन इससे ज्‍यादा राेमांचक वाकया सामने आया है नाइजीरिया में। जहां स्‍थानीय नागरिकों को लगा कि एक अजगर ने बछड़े को निगल लिया है। उन्‍होंने सांप को काट कर बछड़े को बाहर निकालने का फैसला किया, मगर द सन की खबर के अनुसार, जब उसे काटा गया तो वह 50 सांपों के सा‍थ गर्भवती मिली। स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, गांववालों को लगा कि सांप ने किसी किसान का बछड़ा खा लिया, उन्‍हें ऐसा इसलिए लगा क्‍योंकि सांप का पेट फूला हुआ था। लेकिन जब उन्‍होंने अजगर को काटा तो उन्‍हें गुलाबी रंग के अंडे पेट के भीतर से मिले। हालांकि गांववालों ने अंडे फेंके नहीं, उन्‍होंने उसके पकवान बनाए क्‍योंकि इलाके में ऐसा खाना प्रचलित है।

नोट बदलने में भी शुरू हुई धोखाधड़ी, वीडियो देखें:

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह एक अफ्रीकन रॉक अजगर था, जो कि 24 फीट लंबा हो सकता है, यह बड़े जानवरों को खाकर जिंदा रहता है। वे अपने शिकार को निगलते नहीं, बल्कि उन्‍हें फंसा कर मार डालते हैं। यह रिपोर्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है और लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। जहां कुछ ने कहा कि गांववालों को अजगर को मारना नहीं चाहिए था, वहीं कुछ ने कहा कि जो भी हुआ, अच्‍छा हुआ क्‍योंकि इससे खतरनाक सांपों के जन्‍म को रोक दिया गया। तस्‍वीरें यहां देख‍िए:

For those who have never seen a pregnant African rock python

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 12, 2016 8:05 pm

सबरंग