December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

इस होटल में आते हैं शादीशुदा जोड़े, चेक आउट करने से पहले हो जाता है तलाक

इस होटल में विशेष तौर पर ट्रेंड किए गए मध्यस्थ (mediators) और वकील रखे गए हैं जो रिश्ते को दो दिन में खत्म करने में आपकी मदद करते हैं।

डाइवोर्स होटल। (Photo Source: Facebook/DivorceHotel)

अभी तक आपने शादी के लिए होटल की बात सुनी होगी। लेकिन क्या आपने सुना है कि डाइवोर्स होटल (Divorce Hotel) भी होते हैं, जहां लोग तलाक के लिए जाते हैं। दरअसल यह एक नया वेंचर है जो उन कपल्स के लिए है, जिनका प्यार कम हो गया और रिश्ता टूटने की कगार पर है। ऐसे कपल्स शादी के बंधन में रहते हुए इस होटल में एंट्री करते हैं और तलाक के बाद निकल (चैक आउट कर) जाते हैं। इन सब में वीकेंड्स भर का समय लगता है। होटल से ताल्लुक रखने वाले मिशेल मार्टिन ने बताया कि यह आइडिया बाहर के प्रभावों से दूर ले जाता है। यहां चारों ओर खूबसूरती है। कपल्स को यहां एक-दूसरे से ब्रेक का पूरा समय मिलता है। वह बाइक राइड्स जैसी चीजों का मजा ले सकते हैं। जो शायद उन्होंने अपनी शादी के बाद नहीं लिया हो।

मार्टिन ने बताया कि होटल की रेंज 6000 से 10000 पाउंड के बीच है। यहां विशेष तौर पर ट्रेंड किए गए मध्यस्थ (mediators) और वकील रखे गए हैं जो रिश्ते को दो दिन में खत्म करने में आपकी मदद करते हैं। होटल की वेबसाइट के मुताबिक हम आपके अलग होने को सिर्फ आपकी शादी का खत्म होना ही नहीं मानते है बल्कि आप की नई जिंदगी की शुरुआत भी मानते हैं। अगर आपने तलाक लेने का फैसला कर लिया है तो हम जल्दी और किफायती तरीके से रिश्ता खत्म करने में आपकी मदद कर सकते हैं। डॉयवोर्स होटल में आप ऑफिशियल तलाक और ऑनलाइन तलाक में चुन सकते हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि यह होटल कुछ लोगों के लिए सही नहीं होगा।

यह होटल नीदरलैंड में बनाया गया है और इसके बाद यह होटल न्यूयॉर्क में खोला जाएगा। इस साल के अंत तक होटल को लॉस एंजिल्स में भी खोले जाने का प्लान है। गौरतलब है कि इससे पहले नेकेड रेस्टोरेंट का कॉन्सेप्ट सामने आया था। हाल ही में जापान में पहला ऐसा रेस्टोरेंट खुलने जा रहा है जहां पर बिना कपड़ों के भी आपकी एंट्री होगी। जी हां, क्योंकि इस यह एक नेक्ड रेस्टोरेंट होगा। जहां पर आपको खाना तो डेलिशियस मिलेगा लेकिन वहां बिना कपड़ों के यानी नेक्ड प्रवेश करेंगे। यहां आने वाले मेहमानों को रेस्तरां में घुसने से पहले वजन करना होगा, और अगर वे ‘ज्यादा मोटे’ पाए गए, तो उन्हें बाहर निकाल दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 21, 2016 3:05 pm

सबरंग