ताज़ा खबर
 

वीडियो: ‘एलियन’ जैसे दिखने वाले बच्चे को देखकर डरी मां, नहीं पिलाया अपना दूध

महिला की डिलिवरी कराने वाली डॉक्टर का कहना है कि पहले भी इस तरह के मामले आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि हो सकता है कि मां-बाप के जीन में हुए म्यूटेशन के कारण बच्चे का ऐसा रूप हुआ।
बिहार में हुआ एलियन जैसे दिखने वाले बच्चे का जन्म। (Videograb)

बिहार की राजधानी पटना में एक महिला ने एलियन जैसी दिखने वाले को बच्चे को जन्म दिया। इस बात की खबर फैलते ही अस्पताल के बाहर बच्चे को देखने वालों का तांता लगा गया। पटना के पालीगंज हॉस्पिटल में एक महिला ने एक एलियन जैसे दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया। बच्चे का जन्म शनिवार को सुबह 8 बजे हुआ। इस बच्चे को देखकर अस्पताल में कर्मचारी हैरान रह गए। डेली मिरर के मुताबिक इस बच्चे के जन्म से उसके माता-पिता आहत है और इसे श्राप करार देते हुए स्वीकार करने से मना कर दिया है। जब बच्ची को घर लाया गया तो मां ने उसे हाथ में लेने और दूध पिलाने से इंकार कर दिया। उसका कहना है कि पता नहीं यह सब कैसे हो गया। मैं और मेरा पूरा परिवार इससे बर्बाद हो गए।

महिला की डिलिवरी कराने वाली डॉक्टर का कहना है कि पहले भी इस तरह के मामले आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि हो सकता है कि मां-बाप के जीन में हुए म्यूटेशन के कारण बच्चे का ऐसा रूप हुआ। बच्चे के शरीर के उपर किराटिम लेयर होता है, जिससे बच्चे की त्वचा आक्सीजन नहीं ले पाती है। उन्होंने कहा कि 10 लाख बच्‍चों में से कोई एक बच्‍चा ऐसा होता है।

बच्चे के पूरे शरीर पर धारीदार आकृति बनी हुई थी। उसकी त्वचा पर सफेद धारियां पड़ी हुई थी। यही नहीं बच्चे के शरीर के जहां कई हिस्से विकसित नहीं थे। सिर भी पूर्ण रूप से विकसित नहीं था। बच्चे का मुंह काफी बड़ा था और कानों का विकास नहीं हुआ था। बच्चे की आंख भी पूरी तरह से नहीं बन पाई थी, जिसकी वजह से वो पूरी लाल दिखाई दे रहीं थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग