December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

VIDEO: इस सैलून में कंघी और कैंची से नहीं मोमबत्ती से बनाए जाते हैं स्टाइलिश बाल, आप भी देखिए

जब दशरथ से इस करतब के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ये विचार उनके मन में उस दिन आया, जिस दिन उनकी दुकान में बिजली गुल हो गई थी।

मोमबत्ती के सहारे बालों के स्टाइलिश लुक देता दशरथ

क्या आपने कभी सोचा है कि जहां आप बाल बनवाते हैं, उस सैलून में अगर लाइट चली जाय और नाई मोमबत्ती जलाकर उसी की रोशनी में उसी मोमबत्ती से आपके बाल कुतरने लगे तो आप पर क्या बीत सकती है? जी हां…यह मजाक नहीं हकीकत है। कर्नाटक के गुलबर्गा जिले के शाहाबाद गांव में दशरथ नाम का नाई पिछले 10 साल से मोमबत्ती जलाकर कंघी से सहारे लोगों का बाल काट रहा है। वह कैंची का इस्तेमाल नहीं करता है। मोमबत्ती के जरिए वह बालों को स्टाइलिश लुक दे रहा है। लोगों पर उसका क्रेज चढ़कर बोल रहा है। गुलबर्गा जिले का ‘राज मेन्स सैलून’ आजकल ऐसी ही स्टाइलिश हेयरकट के लिए चर्चा में हैं। दशरथ बालों को काटने और स्टाइलिश बनाने के लिए जलती मोमबत्ती का इस्तेमाल करते हैं। दशरथ पहले लोगों के बालों को मोमबत्ती की लौ से जलाते हैं और बाद में उसे एक स्टाइलिश लुक देते हैं।

barber_2

वीडियो देखिए: जनसत्ता परिवार की ओर से दिवाली की शुभकामनाएं

जब दशरथ से इस करतब के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ये विचार उनके मन में उस दिन आया, जिस दिन उनकी दुकान में बिजली गुल हो गई थी। उसी वक़्त एक ग्राहक उनके पास आया और बाल काटने के लिए कहने लगा। दशरथ ने रौशनी के लिए मोमबत्ती जलाई। तभी दशरथ ने ग्राहक की सहमति से उसके बालों को मोमबत्ती की लौ से जलाने का फैसला लिया। जब ग्राहक का बाल कटा तो उसे स्टाइलिश लुक पसंद आया। तभी से उन्होंने इसी तरीके से बालों को स्टाइलिश बनाना शुरू कर दिया। दशरथ के नियमित ग्राहकों के मुताबिक, दशरथ का यह तरीका उनके बालों को ज़्यादा अच्छा बना रहा है। इसके लिए दशरथ को काफी सतर्क रहना पड़ता है।

Read Also-कर्नाटक के उडुप्पी मंदिर में हुई दलितों की रैली के बाद RSS ने चलाया “सफाई अभियान”

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 28, 2016 1:56 pm

सबरंग