ताज़ा खबर
 

20 साल की लड़की, जिसकी आंख से आंसू की जगह निकलता है खून

20 साल की यरित्जा ओलीवा जब भी रोती है तो उसकी आंखों से आंसू नहीं बल्कि खून बहने लगता है।
सांकेतिक तस्वीर।

अक्सर खून के आंसू रूलाने जैसे वाक्यों का इस्तेमाल मिसाल के तौर पर ही होता आया है, लेकिन क्या आपने कभी सच में किसी को खून के आंसू रोते देखा है ? हो सकता है आप यकीन न कर पाएं लेकिन यह सच है। एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक चीली की रहने वाली 20 साल की यरित्जा ओलीवा जब भी रोती है तो उसकी आंखों से आंसू नहीं बल्कि खून बहने लगता है।

दरअसल द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, यरित्जा ओलीवा एक गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं, जिसका नाम हेमोलैक्रिया है। यह एक दुर्लभ बीमारी है, जिसमें आंख से खून निकलता है। ओलीवा की इसी महीने से इस यह दिक्कत शुरू हुई थी और अब तो दिन में कई बार आंख से खून आ जाता है। इसका इलाज कराने जब वो डॉक्टर के पास पहुंची तो डॉक्टर्स को उनकी आंख में कोई इन्फेक्शन तक नहीं मिला। इसलिए डॉक्टर ने उन्हें आईड्रॉप देकर विदा कर दिया। आईड्रॉप के इस्तेमाल के बाद भी ओलीवा की परेशानी कम नहीं हुई और उन्हें किसी विशेषज्ञ के पास जाने का फैसला किया। इसके लिए उन्हें चंदा भी जमा करना पड़ा। जांच पड़ताल के बाद विशेषज्ञों ने बताया कि ओलीवा हेमोलैक्रिया नाम की बीमारी से पीड़ित हैं। हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी के खून के आंसू रोने की बात सामने आई है। इससे पहले एक लड़के का ऐसा मामला सामने आया था जो एक दिन में तीन बार खून के आंसू रोता है।

राहुल गांधी के पीएम मोदी को ‘जवानों के खून का दलाल’ कहने पर किसने क्या कहा, वीडियो देखें

Read Also: 18 साल के इस लड़के को थी 7 इंच लंबी पूंछ, बैठने और सोने में भी होता था दर्द, 6 डॉक्टर्स की टीम ने सर्जरी से हटाया

भारत में आ चुका ऐसा मामला:

वहीं एमपी के अशोकनगर का रहने वाले 13 साल का अखिलेश रघुवंशी भी एक बीमारी के कारण बेहद दर्द में है। दो साल पहले नाक से खून आना शुरू हुआ था। तब से अक्सर ऐसा होता है कि अचानक कान से खून की धार बहने लगती है। इसके बाद आंखों से भी आंसू की तरह खून की धार बहने लगी है। देश के नामी डॉक्टरों ने भी इस बीमारी के आगे हाथ खड़े कर दिए हैं। अखिलेश को लेकर जब उसके पिता अरुण रघुवंशी दिल्ली में एम्स के ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. हितेश वर्मा से मिले तो उन्होंने यह कहते हुए पेट रोग विशेषज्ञ के पास जाने की सलाह दी कि यह मामला उनकी समझ से बाहर है। अरुण बेटे की बीमारी के चलते आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग