ताज़ा खबर
 

अर्जुन कपूर-श्रद्धा कपूर स्टारर ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ और इरफान खान की ‘हिंदी मीडियम’ देखने की 5 वजहें

हिंदी मीडियम या हाफ गर्लफ्रेंड– एक बार फिर इस वीकेंड दो फिल्में रिलीज हो रही हैं। पिछले हफ्ते सरकार 3 और मेरी प्यारी बिंदू से ऑडियंस को काफी कोल्ड रिएक्शन मिला, तो क्या इरफान खान और अर्जुन कपूर-श्रद्धा कपूर का कॉम्बिनेशन सिनेमाघरों की टिकट विंडो पर जारी बाहुबली के राज को खत्म कर पाएगा? आइए जानते हैं।
1. हिंदी मीडियम मिडल क्लास के बारे में है, हिंदी बोलने वाली पेरेंट्स इस बात को यकीनन बनाते हैं कि उनकी बेटी एक क्लासी इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़े। बच्ची के पेरेंट्स मानते हैं कि ये उनकी बेटी के लिए टिकट टू सक्सेस है और वो उसके लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। इरफान खान, पाकिस्तानी एक्टर सबा कमर और तनु वेड्स मनु के पप्पी जी दीपक डोबरियाल स्टारर, ये फिल्म इंग्लिश को लेकर भारतीय लोगों के जुनून की सामाजिक आलोचना है, कि क्या इंग्लिश जानने से आप बाकी लोगों की तुलना में बेहतर बनते हैं? और यही ये सवाल है जिसका जवाब हमें जानने की जरुरुत है।
2. चेतन भगत ने हम सब में से कई लोगों को उलझन में छोड दिया है और कई लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया जब उन्होंने अपनी नॉवल का नाम हाफ गर्लफ्रेड रखा। और फिर वो आगे बढ़े और खुद की प्रोड्यूस की जाने वाली फिल्म को भी हाफ गर्लफ्रेंड का नाम दिया। अर्जुन कपूर फिल्म के ट्रेलर में यही पूछते नजर आ रहे हैं कि हाफ गर्लफ्रेंड होता क्या है। अर्जुन हमारा यकीन मानिए, हम सब यही जानना चाहते हैं। लेकिन क्या सिर्फ ये मिस्ट्री लोगों को थियेटर तक लाने के लिए काफी है?
3. संयोगवश हिंदी मीडियम और हाफ गर्लफ्रेड दोनों की जड़ें दिल्ली की हैं। अर्जुन और श्रद्धा हाफ गर्लफ्रेंड में दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स हैं, वहीं इरफान और सबा दिल्ली के चांदनी चौंक में रहते हैं। कौन-सी फिल्म दिल्ली को बेहतर ढंग से दिखाने में कामयाब रहेगी और एक कैरेक्टर के तौर पर इससे न्याय कर पाएगी?
4. अगर आप म्यूजिक के शौकिन हैं, हाफ गर्लफ्रेंड पहले नंबर पर आती है। डायरेक्टर मोहित सूरी अपनी रोमांटिक फिल्मों के लिए जाने जाते हैं जिनका म्यूजिक यादगार होता है। हाफ गर्लफ्रेंड में अभी तक, फिर भी तुमको चाहूंगा और थोड़ी देर जैसे कुछ चार्टबसटर्स शामिल हैं। हालांकि, हिंदी मीडियम काफी हद तक रिट्रीटिड ट्रेकस पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित कर रही है। आप उन्हें याद रख पाएंगे और वो अभी भी नई बोतल में पुराने नंबरस जैसे हैं।
5. अगर आप रोमांस, हार्टब्रेक और चेतन भगत को पसंद करते हैं, तो हाफ गर्लफ्रेंड देखने जाएं। वहीं इरफान खान के फैंस और सामाजिक विषयों पर अपनी टिप्पणी करना पसंद करने वाले लोग हिंदी मीडियम देखने जाएं।

More from this section

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें

  1. No Comments.