ताज़ा खबर
 

कभी इंजीनियर थे ये स्टार्स आज हैं बॉलीवुड के जाने-माने स्टार

फिल्म पिंक से बॉलीवुड में बेहतरीन एक्टिंग करने वाली तापसी पन्नू ने साउथ की फिल्मों से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने नई दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग ग्रेजुएशन की है।
बॉलीवुड से पहले इंजीनियर थे ये स्टार्स।

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से लोग हैं जो स्टार्स बनने से पहले दूसरे फिल्ड में करियर बनाने वाले थे। लेकिन किसी न किसी वजह से बॉलीवुड में एंट्री की और स्टार बन गए। वैसे तो ऐसे बहुत से स्टार्स हैं लेकिन आज हम आपको इंजीनियरिंग की लाइन में लगे स्टार्स के बारे मे बता रहे हैं जो फिल्मों में काम करने से पहले इंजीनियरिंग थे और आज बॉलीवुड इंड्रस्टी में अच्छा-खासा नाम कमा चुके हैं।

1. फिल्मों में कॉमेडी का तड़का लगाने वाले रितेश देशमुख को आखिर कौन नहीं जानता। वो आज बी-टाउन के मशहूर एक्टर हैं। कम ही लोग जानते हैं कि रितेश देशमुख ने Civil Engineering में Bachelor किया है।

Happy Ganesh Chaturthi ….. may Bappa bless you all with happiness, love & prosperity. Ganpati Bappa Morya!!!!!

A post shared by Riteish Deshmukh (@riteishd) on 

2. बॉलीवुड के अलावा साउथ फिल्मों में अपनी हर फिल्म में दमदार एक्टिंग से छाप छोड़ने वाले एक्टर सोनू सूद भी पहले पेशे से इलेक्ट्रीकल इंजीनियर ही थे। लेकिन बाद में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा।

Just…

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood) on 

3. बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन जितनी खूबसूरत है वहीं आपको बता दे कि वह पढाई में भी बचपन से होशियार है। कृति ने इलेक्ट्रिकल और कम्युनिकेशन से B. Tech किया है।

4. फिल्म पिंक से बॉलीवुड में बेहतरीन एक्टिंग से फैंस का दिल जीतने वाली तापसी पन्नू ने साउथ की फिल्मों से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने नई दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग ग्रेजुएशन की है और काफी समय तक बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम भी किया है।

All smiles because you all have given so much love to #OonchiHaiBuilding 2.0 #Judwaa2

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee) on 

5. नागार्जुन सिर्फ तमिल सिनेमा ही नहीं बल्कि देशभर में मशहूर है। तमिल सुपरस्टार नागार्जुन भी पहले एक ऑटोमोबाइल इंजीनियर थे लेकिन बाद में वे फिल्मों में आए औऱ आज एक सफल अभिनेता के साथ-साथ निर्माता भी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.