ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप नहीं कर पाएगी टीम इंडिया: सौरभ गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला जीतेगा, लेकिन उन्होंने कहा कि मेहमान टीम के खिलाफ 5-0 के वाइटवाश की संभावना बेहद कम है।
Author नई दिल्‍ली | September 14, 2017 14:31 pm
गांगुली ने साथ ही चयनकर्ताओं की रोटेशन नीति का भी समर्थन किया। (Express Photo by Partha Paul)

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला जीतेगा, लेकिन उन्होंने कहा कि मेहमान टीम के खिलाफ 5-0 के वाइटवाश की संभावना बेहद कम है। गांगुली ने यहां कहा, ‘‘स्वदेश में भारत को हराना काफी मुश्किल है। भारत जीतेगा लेकिन 5-0 (जैसा कि श्रीलंका के खिलाफ हुआ) शायद संभव नहीं हो, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत टीम है।’’

उन्होंने साथ ही चयनकर्ताओं की रोटेशन नीति का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा, ‘‘वे (चयनकर्ता) युवाओं को परखना चाहते हैं। विश्व कप 2019 को देखते हुए यह अच्छा कदम है। हमारे पास तैयारी का पर्याप्त समय है। सभी को मौका मिलेगा, टीम तैयार करने के लिए आपको इसी की जरूरत है।’’ गांगुली ने हालांकि कहा कि भारत के सर्वश्रेष्ठ मैच विजेताओं के शामिल रहे युवराज सिंह का करियर अभी खत्म नहीं हुआ है, फिर भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए उनकी अनदेखी क्यों ना की गई हो।

उन्होंने कहा, ‘‘हां, अगर वह संघर्ष जारी रखता है तो वापसी कर सकता है। क्यों नहीं, जब तक असल में सब कुछ खत्म ना हो जाए तब तक कुछ खत्म नहीं होता।’’ इंडियन सुपर लीग में एटीके टीम के मालिक गांगुली साल्ट लेक स्टेडियम के नवीनीकरण से काफी प्रभावित हैं और उन्होंने ईडन गार्डन्स के नवीनीकरण की भी उम्मीद जताई।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 17 सितम्बर से होगी और इसका समापन एक अक्टूबर को होगा। इसके साथ ही तीन टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत सात अक्टूबर से होगी और अंतिम मैच 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में जेसन बेहेरेन्डोर्फ और केन रिचर्डसन को शामिल किया गया है, वहीं इस टीम में जोश हाजलेवुड को जगह नहीं मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule