ताज़ा खबर
 

तीन दिन की विदेश यात्रा में 33 घंटे जहाज में ही रहे पीएम नरेंद्र मोदी, 33 कार्यक्रम निपटाए

पीएम नरेंद्र मोदी पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड गए थे। पीएम मोदी ने तीन दिन और चार रातें विदेश में बिताईं।
भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (बाएं) और अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (फाइल फोटो)

बुधवार (28 जून) की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की विदेश यात्रा से वापस वतन लौटे। पीएम तीन दिन में पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड का दौरा करके लौट आए। मीडिया रिपोर्ट के दौरान पीएम मोदी कुल 95 घंटे यात्रा में रहे जिनमें से 33 घंटे उन्होंने हवाईजहाज में काटे। पीएम मोदी एयर इंडिया के विमान से यात्रा पर गए थे। पीएम मोदी की यात्रा में उनके साथ रहे अधिकारियों ने इकोनॉमिक्स टाइम्स को बताया कि भारतीय प्रधानमंत्री ने अपनी यात्रा में अथक मेहनत की और एक के बाद दूसरी बैठकों में शामिल होते रहे।

रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी ने चार रातें यात्रा में काटी जिनमें से दो रातें हवाईजहाज में बीतीं। पीएम मोदी ने पुर्तगाल और नीदरलैंड में एक भी रात नहीं बिताई। रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी पिछली कई यात्राओं से एक अघोषित नियम बना चुके हैं कि जिस देश में अगले दिन कोई कार्यक्रम न हो वहां वो रात नहीं बिताते। पुर्तगाल से अमेरिका जाते समय पीएम मोदी ने रात की नींद हवाईजहाज में ही पूरी की। उसके बाद अमेरिका से नीदरलैंड जाते समय भी वो रात को विमान में ही सोए।

पीएम मोदी 24 जून को सुबह सात बजे पुर्तगाल के लिए दिल्ली से निकले थे। 10 घंटे की यात्रा के बाद वो पुर्तगाल पहुंचे। पुर्तगाल पहुंचकर उन्होंने आराम करने के बजाय वो लिस्बन एयरपोर्ट के वीवीआईपी लाउंज वहां के विदेश मंत्री से मुलाकात के लिए निकल गए।
पुर्तगाल में कई कार्यक्रमों और मुलाकातों के बाद पीएम बगैर रुके ही अमेरिका के लिए निकल गए। आठ घंटे की उड़ान के बाद वो अमेरिका पहुंचे। पीएम मोदी अमेरिका में दो दिनों के प्रवास में करीब 17 कार्यक्रमों-बैठकों में शामिल हुए।

अमेरिका में दूसरे दिन रात को रुके बगैर ही पीएम मोदी नीदरलैंड निकल गए। नीदरलैंड पहुंचकर भी पीएम मोदी होटल में आराम करने के बजाय अप्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्र में शामिल होने चले गए। नीदरलैंड में पीएम मोदी ने करीब सात कार्यक्रमों-बैठकों में हिस्सा लिया। नीदरलैंड के कार्यक्रम निपटाने के बाद पीएम  भारत को लौट पड़े। बुधवार को सुबह छह बजे के करीब वो देश पहुंचे। गुरुवार (29 जून) को पीएम मोदी को गुजरात जाना है।

वीडियो- अमेरिका दौरे में पीएम नरेंद्र मोदी ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक का किया जिक्र

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग