ताज़ा खबर
 

भाई-बहन के अफेयर पर भड़के गांववाले, बचाने गए पुलिसवालों पर किया पथराव, बंधक भी बनाया

घटना झारखंड के पश्‍च‍िमी सिंहभूम (चाइबासा) जिले में गुरुवार को हुई। गांववाले उस प्रेमी युगल को अपने हवाले करने की मांग कर रहे थे। उनका आरोप था कि दोनों में अवैध संबंध है।
Author रांची | February 5, 2016 18:05 pm
पुलिस के मुताबिक, युवक की उम्र करीब 20 साल है। लड़की नाबालिग बताई जा रही है। लड़की छह से सात महीने की गर्भवती थी। वह युवक की चचेरी बहन है।

एक प्रेमी युगल को बचाने पहुंचे दर्जन भर पुलिसवाले उस वक्‍त घायल हो गए, जब 500 से ज्‍यादा गांववालों ने उन पर हमला कर दिया। गांववालों ने पहले उन पर पथराव किया, जिसमें वे घायल हो गए। बाद में गांववालों ने इन पुलिसवालों को बंधक बना लिया। गांववाले उस प्रेमी युगल को अपने हवाले करने की मांग कर रहे थे। उनका आरोप था कि दोनों में अवैध संबंध है।

घटना झारखंड के पश्‍च‍िमी सिंहभूम (चाइबासा) जिले में गुरुवार को हुई। गांववालों द्वारा पुलिसवालों को बंधक बनाए जाने के बाद उन्‍हें छुड़ाने के लिए अत‍िरिक्‍त पुलिसबल भेजना पड़ा। पुलिस ने बताया कि करायकेला इलाके स्‍थ‍ित लाडूपोड़ा गांव का रहने वाला एक शख्‍स बुधवार दोपहर थाने पहुंचा। इस शख्‍स ने दावा किया कि उसके बेटे और एक जवान लड़की को गांववाले अवैध संबंध रखने के आरोप में जला देंगे। ऑफिसर इंचार्ज बिगा तिरकी कुछ पुलिसवालों के साथ मौके पर पहुंचे और प्रेमी युगल को थाने ले आए। हालांकि, नाराज गांववाले लड़की और लड़का, दोनों के ही घर जलाने पर आमादा थे।

इसके बाद, तिर्की जब वापस मौके पर अत‍िरिक्‍त बल के साथ पहुंचे तो भीड़ ने उन्‍हें घेर लिया। उन्‍होंने गांववालों से शांति बरतने की अपील की लेकिन वे नहीं माने। गांववालों ने लड़के के घर के बगल में रखे भूसे की ढेर में आग लगा दी। इसके बाद, मौके पर और पुलिस पहुंची लेकिन मामला तब भी काबू में नहीं आया। पुलिस को भीड़ को तितर बितर करने के लिए हवा में फायर‍िंग करनी पड़ी। वहीं, गांववालों के पथराव में करीब एक दर्जन पुलिसवाले घायल हो गए, जिसके बाद उन्‍हें इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ा।

चाइबासा  के एसपी माइकल एस राज ने बताया, ”युवक की उम्र करीब 20 साल है। लड़की नाबालिग बताई जा रही है। लड़की छह से सात महीने की गर्भवती थी। वह युवक की चचेरी बहन है। गांववाले इसलिए नाराज थे क्‍योंकि दोनों एक ही गोत्र के हैं और दोनों की शादी के लिए तैयार नहीं थे। हालात अब नॉर्मल हो गए हैं। पथराव में शामिल लोगों के ख‍िलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.