ताज़ा खबर
 

मालदीव के पूर्व उपराष्‍ट्रपति अहमद अदीब को आतंकवाद के आरोप में 10 साल की सजा

दीब को पिछले साल 24 अक्‍टूबर को गिरफ्तार किया गया था। अदीब को राष्‍ट्रपति अब्‍दुल्‍ला यामीन की स्‍पीडबोट में धमाकों की जांच के बाद गिरफ्तार किया गया था।
Author June 6, 2016 18:27 pm
मालदीव के पूर्व उपराष्‍ट्रपति अहमद अदीब को आतंक के आरोप में दोषी मानते हुए 10 साल की सजा सुनाई है।

मालदीव के पूर्व उपराष्‍ट्रपति अहमद अदीब को आतंक के आरोप में दोषी मानते हुए 10 साल की सजा सुनाई है। 34 वर्षीय अदीब के वकील ने सोमवार को बंद दरवाजों में हुए ट्रायल के बाद यह जानकारी दी। अदीब को पिछले साल 24 अक्‍टूबर को गिरफ्तार किया गया था। अदीब को राष्‍ट्रपति अब्‍दुल्‍ला यामीन की स्‍पीडबोट में धमाकों की जांच के बाद गिरफ्तार किया गया था। संसद ने 5 नवंबर को उन्‍हें दोषी माना था। एक समय अदीब को राष्‍ट्रपति अब्‍दुल्‍ला यामीन का उत्‍तराधिकारी माना जाता था।

एक सप्‍ताह पहले ही पूर्व राजनेता मोहम्‍मद नशीद ने विपक्षी पार्टियों का गठबंधन बनाया था। उन्‍होंने यामीन सरकार को गिराए जाने के लक्ष्‍य के साथ यह गठबंधन बनाया। नशीद इस समय ब्रिटेन में अज्ञातवास में हैं। उन्‍हें 2015 में ट्रायल के बाद आतंकवाद के आरोपों में 13 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। इस फैसले को राजनीति से प्रेरित माना गया था। बाद में उन्‍हें इलाज के लिए ब्रिटेन जाने की अनुमति मिली थी। पिछले महीने ही ब्रिटिश सरकार ने उन्‍हें शरणार्थी का दर्जा दिया था।

अदीब के वकील मूसा सिराज ने बताया, ”उनके मुवक्‍कील को तीन गवाहों के बयानों के आधार पर सजा सुनाई गई। इन गवाहों ने कहा कि अदीब के पास दो बंदूकें थी। यह पारदर्शी ट्रायल नहीं था। अदीब को बोलने का मौका नहीं दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग