December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

VIDEO: मार्केट में खुलेआम घूम रहे टाइगर ने बच्ची को दबोचा, जमीन पर गिराया…

बच्ची के साथ क्या हुआ इस वीडियो में नहीं दिखाया गया है, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियो के मुताबिक टाइगर लड़की को नुकसान पहुंचाता इससे पहले उसे बचा लिया गया था।

टाइगर ने 6 साल की बच्ची पर किया हमला। (Photo Source: Videograb)

सऊदी अरब में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इस घटना में 6 साल की बच्ची की जान पर बन आई। जब बाघ ने उस पर हमला कर दिया। यह घटना नार्थ-वेस्टर्न सऊदी अरब के साकाका स्थित एक मार्केट की है। एक शख्स चीते के गले में पट्टा डालकर उसे घूमा रहा था। इस दौरान उसे देखने के लिए बच्चों की भीड़ लग गई। बच्चों उसे देखकर इधर-उधर भाग रहे थे। इसी दौरान 6 साल की एक बच्ची बाघ के करीब पहुंच गई। बच्ची को देखते की जानवर बेकाबू हो गया और उसने अपने पंजों से लड़की को दबोच लिया। दबोचने के साथ ही उसने बच्ची को जमीन पर गिरा दिया। अचानक हुए इस हमले से बच्ची चिल्लाने और टाइगर को संभाले रहे हैंडलर ने तुरंत उसको हटाने की कोशिश की।

बच्ची के साथ क्या हुआ इस वीडियो में नहीं दिखाया गया है, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियो के मुताबिक टाइगर लड़की को नुकसान पहुंचाता इससे पहले उसे बचा लिया गया था। हालांकि सोशल मीडिया यूजर्स ने इस घटना के लिए सिक्योरिटी की कमी और सुरक्षा प्रक्रियाओं की अनदेखी को कारण बताया है। एक शख्स ने कहा कि टाइगर भले ही ट्रेंड हो लेकिन यह भयानक स्थिति है अगर वह किसी बच्ची या अन्य पर इस तरह से हमला करता है।

गौरतलब है कि मिडिल ईस्ट देशों में पिछले कुछ सालों से देखना में आया है कि युवाओं में इस तरह के खतरनारक जानवरों को रखने के प्रति ट्रेंड बढ़ा है। गल्फ को-ऑपरेशन काउंसिल (GCC) ने बहरीन, कुवैत, ओमान, कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरत के लोगों को खतरनाक जानवारों को अपने घर में रखने को लेकर चेतावनी जारी की है। लेकिन लोगों के बीच यह स्टेटस सिंबल बन गया है। लोग सोशल मीडिया के जरिए आसानी से इसका विज्ञापन करते हैं और बेचते भी है।

इसी साल साल मार्च में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां पर एक शेरनी ने रस्सी टूटने के बाद कुवैती शख्स पर हमला करके उसकी जान ले ली थी। इससे पहले साल 2013 में तेंदुए के बच्चे ने एक 5 साल के बच्चे पर हमला कर दिया था। हमले में बच्चा गंभीर रुप से घायल हो गया था। यह घटना उस समय हुई थी जब बच्चा कतर की राजधानी दोहा में एक सर्कस देख रहा था।

वीडियो: टाइगर ने बच्ची पर किया हमला (Courtesy: LiveLeak)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 22, 2016 4:39 pm

सबरंग