ताज़ा खबर
 

…जब दुनिया का सबसे खतरनाक सांप महिला के घर में निकला, वीडियो में देखिए कैसे पकड़ा गया ये सांप

26 जून को अपलोड किए गए इस वीडियो को अबतक लाखों लोग देख चुके हैं।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

साउथ अफ्रीका के डरबन में एक महिला के घर से विशाल अफ्रीकन सांप को प्रोफेशनल स्नैक हैंडलर की मदद से पकड़ा गया है। बता दें कि ब्लैक अफ्रीकन सांप को दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों की प्रजाति में से एक माना जाता है। पूरी घटना का वीडियो नेशनल ज्योग्राफिक ने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है। करीब डेढ़ मिनट के इस वीडियो में सांप टीबी रखने की एक टेबल के नीचे छिपा हुआ जिसे स्टिक की मदद से शख्स बाहर निकाल रहा है। वहीं पीछे खड़ी एक अन्य महिला खड़ी टॉर्च दिखा रही है। कैमरे को जब सांप के करीब ले जाया जाता है तब खतरनाक किस्म का ये सांप मुंह फाड़े बाहर की तरफ देखता हुआ नजर आता है। इस दौरान जब सांप स्नैक हैंडलर की पकड़ में नहीं आता तब एक और स्टिक की मदद से सांप को शख्स पकड़ने की कोशिश करता है। हालांकि काफी मशक्कत के बाद सांप को स्नैक हैंडलर पकड़ लेता है।

वीडियो साफतौर पर देखा जाता है कि इस दौरान कई बार स्नैक हैंडलर की पकड़ से सांप भागने की कोशिश करता है और कार्टून के डब्बे में छिप जाता है। हालांकि सांप की पूछ पकड़ में होने की वजह से वो छिपने में कामयाब नहीं हो पाता है। 26 जून को अपलोड किए गए इस वीडियो को अबतक लाखों लोग देख चुके हैं। खबर की अनुसार सांप की लंबाई करीब 2.7 मीटर है। नेशनल ज्योग्राफिक के इवान ने बताया कि इस प्रजाति के ज्यादातर सांप ज्यादातर खुले में रहना पसंद करते हैं। खतरे के समय इस प्रजाति के सांप किसी पर भी हमला कर सकते हैं। बता दें कि सांप को पकड़ने के बाद इसे जंगल में जाकर छोड़ दिया गया।

[jwplayer 29RQYw1k-gkfBj45V]

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग