ताज़ा खबर
 

VIRAL: फेसबुक पर LIVE दिखाया मरते हुए ब्‍वॉयफ्रेंड का VIDEO

मिनेसोटा के सेंट पॉल के फॉल्‍कन हाइट्स में बुधवार रात हुई घटना की यह फुटेज वायरल हो गई है।
Author नई दिल्‍ली | July 7, 2016 16:46 pm
रेनाॅल्‍ड्स ने Facebook Live फीचर का इस्‍तेमाल करते हुए पूरी घटना का सीधा प्रसारण किया। (Source: Facebook)

अमेरिका के मिनेसोटा में एक अश्‍वेत को पुलिस द्वारा गोली मारे जाने के बाद बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। Daily Mail की खबर के अनुसार, सैकड़ों लोग राज्‍य के गवर्नर के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस की गोली से मारे एक व्‍यक्ति की गर्लफ्रेंड ने उसके आखिरी पलों का वीडियो फेसबुक पर लाइव अपलोड किया था। मिनेसोटा के सेंट पॉल के फॉल्‍कन हाइट्स में बुधवार रात हुई घटना की यह फुटेज वायरल हो गई है।

वीडियो में लैविश रेनॉल्‍ड्स नाम की महिला दर्शकों को बताती है कि उसके ब्‍वॉयफ्रेंड, फिलांडो कसिल को एक ‘चीनी पुलिस अधिकारी’ ने पिछली लाइट टूटी होने की वह से रोका। वह दावा करती है कि सेंट एंथनी पुलिस विभाग का अफसर कसिल से उसका लाइसेंस दिखाने को कहता है। लेकिन जैसे ही वह लाइसेंस निकालने के लिए हाथ बढ़ाता है, पुलिसवाला उसे चार बार गोली मार देता है। बात करते-करते रेनॉल्‍ड्स कैमरा घुमाकर कसिल को दिखाती हैं जो खून से लथपथ और बेहोश होने की कगार पर है। पलिसकर्मी तब भी उसपर बंदूक ताने रहता है, इस दौरान उसकी बेटी बैक सीट पर बैठी रहती है।

READ ALSO: सऊदी अरब के किंग ने दी चीन पर 9/11 जैसे हमले की धमकी

अन्‍य अधिकारी आते हैं और रेनॉल्‍ड्स को कार से बाहर निकलकर घुटनों पर बैठने के लिए कहते हैं। वे उसे हथकड़‍िया पहनाते हैं और कहते हैं कि उसे तब तक हिरासत में लिया जा रहा है ‘जब तक सब कुछ ठीक नहीं हो जाता।’ रेनाल्‍ड्स रोना शुरू कर देती है और उसका फोन नीचे गिर जाता है। बाद में रेनॉल्‍ड्स एक कार में बैठी दिखाई देती है। उसकी चार साल की बेटी वीडियो में कईबार दिखाई देती है। वीडियो के अंत में रेनॉल्‍ड्स गुस्‍से में चीखना शुरू कर देती है, तब उसकी बेटी उससे कहती है- ‘सब ठीक है, मैं यहां आपके साथ हूं।’

पुलिस अधिकारी की पहचान नहीं हो सकी है, लेकिन उसे पेड लीव पर भेज दिया गया है। कसिल की मां वेलेरिया कसिल का कहना है कि उनका बेटा ‘कानून के मुताबिक जिया और कानून द्वारा मारा गया।’ वह जे.जे. मांटेसरी स्‍कूल में कैफे‍टेरिया सुपरवाइजर के तौर पर काम करता है। एक अश्‍वेत को इस तरह गोली मारे जाने पर वहां के स्‍थानीय नाग‍रिकों में गुस्‍सा है। सैकड़ों प्रदर्शनकारी सुबह 3 बजे ही गवर्नर के आवास के बाहर पहुंचकर ‘जागने’ और उनसे बात करने की मांग करने लगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.