ताज़ा खबर
 

इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है लड़की के बाल कटवाने का ये वीडियो, कारण जानकर आपकी भी आंखें हो जाएंगी नम

केवल 48 घंटों में इसे 40 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और लगभग 80 हजार लोगों ने इसे अपने वॉल पर शेयर भी किया है।
Photo Source: You Tube

सोचिए कि तब क्या हो जब हमारे गर्व की चीज़ ही हमारे शोषण का हथियार बन जाए? इसी बात को केंद्र में रखकर बांग्लादेश में एक एड कैंपेन चलाया जा रहा है जो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाया गया है कि लंबे, घने और सुंदर बालों वाली एक लड़की सैलून पहुंचती है और कहती है कि उसके बाल काट दिये जाए। सैलून की हेयरड्रेसर उससे कहती है कि मैडम आपके बाल बहुत खूबसूरत हैं.. इन्हें लंबा ही रहने दीजिए, कहिए तो इसे ट्रिम कर देती हूं। लेकिन जैसे वह लड़की ठान कर आई थी कि आज वो अपने इन लंबे बालों से छुकारा पा ही लेगी। वह हेयरड्रेसर से कहती है कि तुम बस इसे चोटे कर दो।

हेयर ड्रेसर उसके बालों की लंबाई लगभग 80 प्रतिशत कम कर देती है। बालो छोटे करने के बाद वह एक बार फिर से उस लड़की से पूछती है कि मैडम अब ठीक है ना। लड़की अपने बालों को देखती है, थोड़ा सा सोचती है और कहती है कि नहीं इसे और छोटा कर दो। लेकिन इस बार वह अपने आंसुओं को नहीं रोक पाती है। वो रोते हुए ही कहती है कि इसे इतना छोटा कर दो कि कोई इसे पकड़ ना सके। उसकी बात सुनकर सैलून की सारी लड़कियां चौंक जाती हैं।

घरेलू हिंसा करने वालों पर चोट करते इस एड को बांग्लादेश की एक तेल निर्माता कंपनी ने बनाया है। इस एड के माध्यम से समझाने की कोशिश की गई है कि घरेलू हिंसा पर आवाज उठाएं, साथ ही ऐसी लड़कियों की मदद भी करे जो किसी ना किसी तरीके से डॉमेस्टिक वॉयलेंस का शिकार हो रही हैं। बंगाली भाषा में बने इस वीडियो को भले ही बांग्लादेश में बनाया गया हो लेकिन इसे देश की सरहद के पार से भी लोगों की खूब वाह-वाही मिल रही है। केवल 48 घंटों में इसे 40 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और लगभग 80 हजार लोगों ने इसे अपने वॉल पर शेयर भी किया है।

VIDEO: चेन्नई पुलिस पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप; वायरल हुए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.